नई महिंद्रा थार 5-डोर होगी जल्द भारत में लॉन्च, देगी शानदार ड्राइविंग 20 लाख रूपए में, पूरी डिटेल्स

महिंद्रा जल्द अपनी नई थार 5-डोर भारतीय बाजार में पेश करेगा, जानिए लॉन्च डेट, फीचर्स और कीमत

जब हार्डकोर ऑफ-रोड एसयूवी की बात आती है, तो महिंद्रा थार एक प्रतिष्ठित नेमप्लेट है। इसका नया एडिशन और भी ज्यादा रिफाइंड वर्शन होगा जो भारत इ जल्द प्रस्तुत किया जायेगा। नई थार एक फैमली एसयूवी होगी जो कई तरीके के ग्राहकों को लुभाएगी जो अच्छी कीमत पर एक प्रीमियम एक्सपीरियंस और शानदार ऑफ-रोअडिंग का लुत्फ़ उठा सकें। महिंद्रा जल्द अपनी नई 5-डोर थार को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है जिसे कई बार टेस्टिंग फेज में देखा जा चूका है।

आकर्षक और सुविधाजनक मॉडर्न डिज़ाइन

Mahindra-thar-5-door
Source; Medium

महिंद्रा थार 5-डोर को हाल ही में देखे जाने से कई प्रमुख विवरण सामने आए हैं। बाहरी हिस्से में समान एलईडी डीआरएल के साथ गोलाकार एलईडी हेडलाइट्स हैं। पीछे के दरवाजे जोड़ने से लंबाई 4 मीटर से अधिक बढ़ जाती है, जिससे दूसरी रो में जगह बढ़ती है और संभावित रूप से अतिरिक्त बूट स्पेस भी मिलता है। रियर प्रोफ़ाइल वर्टिकल टेल लैंप और टेल-माउंटेड स्पेयर व्हील के अनुरूप बनी हुई है।

इंटीरियर और फीचर्स

Mahindra-thar-5-door-interior
Source: Autoweek

5-डोर थार में महत्वपूर्ण इंटीरियर में बदलाव और एडिशनल फीचर्स होंगे जो इसे कम्पटीशन से एक कदम आगे लेकर जायेगा। स्पाई शॉट्स से महिंद्रा XUV700 के साथ समानताएं सामने आती हैं, जिसमें स्टीयरिंग व्हील, 10.25-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेंटर आर्मरेस्ट, कप होल्डर और बहुत कुछ शामिल है। बटन लेआउट को नया रूप दिया गया है, और ब्राउन कलर का उपहोल्स्टरी केबिन के प्रीमियम अनुभव को बढ़ाता है। नई थार सनरूफ जैसे कई फीचर्स के साथ आएगी जो की आम सनरूफ होगी बजाये एक पैनोरमिक सनरूफ के। तीसरी रौ में कार बढ़िया लेग रूम और हेड रूम प्रदान करेगी और एक शानदार विकल्प के रूप में आएगी।

शानदार परफॉरमेंस

स्कॉर्पियो-एन के साथ अपने प्लेटफॉर्म और मैकेनिकल घटकों को साझा करते हुए, थार 5-डोर 3-डोर वर्शन की तुलना में बेहतर हैंडलिंग और कम्फर्ट प्रदान करेगी। बड़े डाइमेंशन्स के साथ, नई थार एक बढ़िया परफॉरमेंस पेश करेगी। नई 5-दूर तहत दो इंजन विकल्पों के साथ आएगी जिसमे एक 2.0-लीटर पेट्रोल (200 bhp/370 Nm) और दूसरा 2.2-लीटर डीजल (172 bhp/370 Nm) होंगे। ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और आटोमेटिक गियरबॉक्स दोनों उपलब्ध होंगे। थार 4×2 की सफलता को देखते हुए, 4×2 वर्शन भी लाइनअप में हो सकता है।

मॉडलमहिंद्रा थार 5-डोर
इंजन2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल
पावर200 bhp, 172 bhp
टॉर्क370 Nm, 370 Nm
कीमत18-20 लाख रुपए

अपेक्षित लॉन्च और कीमत

महिंद्रा ने 2024 वर्ष के पहले हाफ में थार 5-डोर लॉन्च करने की योजना का संकेत दिया है। जहां तक कीमत की बात है, तो इसकी कीमत 18 लाख रुपए से 23 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है। यह इसे ऑफ-रोड एसयूवी सेगमेंट में एक प्रतिस्पर्धी विकल्प के रूप में स्थापित करेगी।

महिंद्रा थार 5-डोर वेरिएंट का लक्ष्य रोबस्ट ऑफ-रोड क्षमताओं को एडवांस्ड प्रक्टिसालित्य के साथ जोड़ना है, जो उत्साही लोगों को एसयूवी बाजार में एक आकर्षक विकल्प प्रदान करता है।

यह भी देखिये: 5 फीचर्स जो नई किआ सॉनेट फेसलिफ्ट पेश करती है हुंडई वेन्यू की तुलना में

Leave a comment