नई टाटा टिआगो ईवी मिलेगी अब और भी कम कीमत पर, जानिए पूरा विवरण

टाटा टिआगो ईवी

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टाटा मोटर्स नई टाटा टियागो ईवी के साथ अपनी ईवी लाइनअप को मजबूत कर रही है। यह हैचबैक प्रभावशाली रेंज के साथ-साथ दमदार परफॉर्मेंस भी देती है। टियागो ईवी दो बैटरी विकल्प, एक शक्तिशाली मोटर और आधुनिक सुविधाओं के साथ आती है। प्रदर्शन, रेंज और उन्नत सुविधाओं के सम्मोहक संयोजन के साथ, टाटा टियागो ईवी भारत में ईवी उत्साही लोगों के लिए एक उत्कृष्ट इलेक्ट्रिक कार विकल्प के रूप में खड़ा है। आइए टियागो ईवी के प्रदर्शन, रेंज और चार्जिंग पहलुओं पर गौर करें और समझें कि यह कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार आपके लिए एक बढ़िया विकल्प क्यों हो सकती है।

परफ़ॉर्मेंस, रेंज और चार्जिंग

नई टाटा टिआगो ईवी मिलेगा अब और भी कम कीमत पर, जानिए पूरा विवरण
Source: Motor1

Tata Tiago EV सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है जो 60 bhp की पावर और 110 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। टॉप वेरिएंट में यह कार 74 एचपी की पावर और 114 एनएम का टॉर्क पैदा करती है। टियागो ईवी एक उच्च-प्रदर्शन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है और चार वेरिएंट में टाटा मोटर्स द्वारा पेश की गई उन्नत प्रौद्योगिकी सुविधाओं को शामिल करता है। यह दो बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध है: एक 19.2 kWh बैटरी और एक बड़ी 24 kWh बैटरी। दोनों वेरिएंट क्रमशः 250 किलोमीटर और 316 किलोमीटर की रेंज प्रदान करते हैं।

यह इलेक्ट्रिक कार 80 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड रेंज हासिल कर सकती है, जो इस स्पीड रेंज में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाती है। टाटा मोटर्स अपने टियागो ईवी के लिए दो चार्जिंग विकल्प प्रदान करती है, एक 3.3 किलोवाट चार्जर और एक 7.2 किलोवाट फास्ट चार्जर। फास्ट चार्जर इस इलेक्ट्रिक कार को सिर्फ 56 मिनट में 80% तक चार्ज कर सकता है, जबकि बेस चार्जर को फुल चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है।

मॉडलटाटा टिआगो ईवी
बैटरी19.2 kWh, 24 kWh
पावर60 bhp, 74 bhp
टॉर्क110 Nm, 114 nm
रेंज250 Km, 210 km
चार्जर3.3 kW, 7.2 kW
कीमत9.86 लाख -13.71 लाख रुपए

फीचर्स और सेफ्टी

नई टाटा टिआगो ईवी मिलेगा अब और भी कम कीमत पर, जानिए पूरा विवरण
Source: Cartrade

टियागो ईवी उन्नत प्रौद्योगिकी सुविधाओं के साथ आती है जो इसकी प्रीमियम और प्रभावशाली अपील को बढ़ाती है। इनमें से कुछ विशेषताओं में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले शामिल है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों को सपोर्ट करता है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हेडलैंप, कीलेस एंट्री और पुश स्टार्ट-स्टॉप आदि भी शामिल हैं। सुरक्षा सुविधाओं के संदर्भ में, टियागो ईवी डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस ब्रेकिंग, एलईडी लाइट्स, हिल होल्ड, स्टेबिलिटी कंट्रोल, कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर, स्वचालित रेन-सेंसिंग वाइपर और बहुत कुछ से सुसज्जित है।

कीमत

टाटा टियागो ईवी दो बैटरी विकल्पों के साथ आती है और सात वेरिएंट में उपलब्ध है। बेस मॉडल के लिए कीमतें 9.86 लाख रुपए (ऑन-रोड) से शुरू होती हैं और टॉप मॉडल के लिए 13.71 लाख रुपए (ऑन-रोड) तक जाती हैं। बेस मॉडल के लिए, ₹2,04,099 के डाउन पेमेंट पर ग्राहकों को अगले 84 महीनों के लिए प्रति माह ₹12,983 की ईएमआई योजना का लाभ मिलता है। यह इलेक्ट्रिक कारों में रुचि रखने वालों के लिए एक आकर्षक डील पेश करता है।

यह भी देखिये: जल्द लॉन्च होगी लैंबोर्घिनी की ये कार जो रिप्लेस करेगी लेम्बोर्गिनी हुराकन को, जानिए पूरी डिटेल्स

Leave a comment