BMW i5 इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में लॉन्च होगी 470 Km के साथ

नई BMW i5 जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए कीमत, लॉन्च डेट और फीचर्स

जानी-मानी ऑटोमोबाइल निर्माता BMW भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन BMW i5 पेश करने जा रही है। अपने उच्च प्रदर्शन वाले लक्जरी वाहनों के लिए पहचानी जाने वाली यह जर्मन वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू अब अपने पूरे लाइनअप को एलेक्ट्रिफिय करने में महत्वपूर्ण प्रगति कर रही है। BMW i5, 5 सीरीज का एक इलेक्ट्रिक वैरिएंट है और कंपनी की इलेक्ट्रिफिकेशन यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है। एक मध्यम आकार की इलेक्ट्रिक सेडान के रूप में स्थापित, यह टेस्ला के मॉडल 3 और मॉडल एस जैसी इलेक्ट्रिक कार के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। आइए जानते हैं नई BMW i5 के बारे मैं जानते हैं इसके फीचर्स और लॉन्च डेट भारत में।

BMW i5 – आकर्षक डिज़ाइन

2024-bmw-i5-front-three-quarters
Source: Electrek

BMW i5 एक आकर्षक और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन के साथ आती है। कार में निचला और चौड़ा स्टान्स ऑफर करती है एक नया और बड़ा हुड और एक छोटा ट्रंक है। यह गाडी स्लिम एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स के साथ सिग्नेचर बीएमडब्ल्यू किडनी ग्रिल पेश करती है। कार के इंटीरियर में चार दरवाजे और एक विशाल केबिन शामिल है, जो पांच यात्रियों तक के लिए आरामदायक बैठने की सुविधा प्रदान करता है।

आधुनिक और न्यूनतम इंटीरियर डिज़ाइन में BMW i5 एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील, लाठर सीट और वुड या मेटल ट्रिम जैसे प्रीमियम तत्व शानदार अनुभव जोड़ते हैं।

शक्तिशाली परफॉरमेंस

मॉडलबीएमडब्ल्यू i5
बैटरी81.2 kWh
रेंज470 km
टॉप स्पीड200 kph
0-100 kph5.7 सेकंड्स
पावर340 hp
चार्जिंग स्पीड30 मिनट में 0 से 80% तक

BMW i5 बेहतरीन प्रदर्शन के साथ एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान अनुभव का वादा करती है। यह 81.2 kWh बैटरी के साथ आएगी जो इस इलेक्ट्रिक कार को 470 Km की प्रभावशाली रेंज प्रदान करती है सिंगल-चार्ज में। i5 में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 340 hp जेनरेट करती है, जिससे कार महज 5.7 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। यह गाडी 200 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ, बीएमडब्ल्यू i5 एफिशिएंसी और परफॉरमेंस का एक सम्मोहक मिश्रण प्रदान करेगी। BMW i5 एक बड़ी बैटरी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है, जिससे केवल 30 मिनट में 0 से 80% चार्ज हो जाती है।

क्या होगी कीमत?

नई i5 एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान के रूप में भारतीय बाजार में एक प्रीमियम कीमत पर पेश किए जाने की उम्मीद है। हालांकि आधिकारिक कीमत का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनिसार इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत लगभग ₹1 करोड़ एक्स-शोरूम हो सकती है। बीएमडब्लू i5 के विभिन्न पैकेजों और अनुकूलन विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है, जिससे संभावित रूप से चुनी गई सुविधाओं के आधार पर अतिरिक्त लागत आ सकती है।

यह भी देखिये: नई Mini Cooper SE भारत में जल्द लॉन्च होगी 270 Km के साथ, जानिए कीमत और फीचर्स

1 thought on “BMW i5 इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में लॉन्च होगी 470 Km के साथ”

Leave a comment