नई हौंडा एक्टिवा 125 अब आकर्षक EMI प्लान के साथ, जानिए विवरण

नई हौंडा एक्टिवा 125

होंडा भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर वाहन निर्माता है जो अपनी लोकप्रिय बाइक और स्कूटर के लिए जानी जाती है। आज हम होंडा एक्टिवा 125 जो कंपनी का प्रतिष्ठित पेट्रोल स्कूटर है उसके बारे में चर्चा करेंगे। यह एक प्रीमियम और बढ़िया परफॉरमेंस देने वाला स्कूटर है जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। यह स्कूटर देता है शानदार ड्राइविंग का अनुभव और साथ एक बढ़िया माइलेज और आता है कई खूबियों के साथ जो इसे सेगमेंट में खुद को सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर के विकल्पों में पेश करता है। आइए जानते हैं इसे बारे में और कैसे आप हौंडा एक्टिवा 125 को सबसे सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं।

आकर्षक और मॉडर्न डिज़ाइन

नई हौंडा एक्टिवा 125
Source: Honda

एक्टिवा 125 आधुनिक सुविधाओं और मॉडर्न डिज़ाइन के साथ आता है और देता है शानदार स्पीड और इंजन रिलायबिलिटी जो इसे सबसे बढ़िया 125cc स्कूटर की श्र्रेणी में लाता है। अपने बदलते एडिशन और कॉस्मेटिक बदलावों के साथ नया एक्टिवा 125 कुछ ना कुछ नई चीज़ें ज़रूर लेकर आता है जो इसे पूरे साल फ्रेश और आकर्षक बनाए रखता है। भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला यह स्कूटर पेश करता है शानदार और एलेगेंट लुक्स जो छोटे मोठे बदलावों के साथ अपने पुराने मॉडल से कई डिज़ाइन एलिमेंट में मेल खाता है।

यह हौंडा स्कूटर एक सिंगल पोड हेडलाइट के साथ कई नए रंगों में उपलब्ध है जो इसके बढ़िया लुक को और भी ज्यादा बढ़ाता है। हौंडा ने छोटे कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा ज्यादा बदलाव नहीं किये हैं डिज़ाइन में। हौंडा ने अपने एक्टिवा 125 में नए एप्रन-माउंटेड टर्न इंडीकेटर्स भी दिए हैं जो इसके लुक को मॉडर्न अपील देते हैं। इसमें LED हेडलाइट्स और पोजीशन लैम्प्स शामिल हैं जो इसे प्रीमियम टच देते हैं।

इंजन परफॉरमेंस और माइलेज

नई हौंडा एक्टिवा 125
Source: Honda

यह स्कूटर सिर्फ लुक के बारे में नहीं है बल्कि प्रदर्शन के मामले में भी एक दमदार दावेदार है जो अपने सेगमेंट में सबसे रिफाइंड और ग़ज़ब की परफॉरमेंस निकाल के देता है। हौंडा एक्टिवा 125 स्कूटर एक 124cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन के साथ आता है। यह शानदार इंजन 6250 rpm पर 8.30 PS की पावर और 5000 rpm पर 10.4 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। हौंडा ने इस इंजन को एक बढ़िया CVT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है जो सिटी ड्राइविंग में कई मामलो में कारगर साबित हुआ है। कंपनी ने इसमें शानदार रिफाइनमेन्ट की है जिससे इसकी परफॉरमेंस और माइलेज अपने सेगमेंट में सबसे बढ़िया निकल कर आता है।

हौंडा ने अपने इस स्कूटर में ESP (एन्हांस्ड स्मार्ट पावर) टेक्नोलॉजी भी मुहैया करवाई है फ्रिक्शन को कम करती है और एफिशिएंसी को कई हद तक बढ़ाती है। हौंडा की ये टेक्नोलॉजी से आपको स्कूटर चलते वक़्त एक अनूठा ड्राइविंग का अनुभव मिलेगा जो इस सेगमेंट और कीमत पर काफी काम स्कूटर देते हैं। इसके अलावा, एक्टिवा 125 प्रभावशाली माइलेज देता है और 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड हासिल।

अफोर्डेबल कीमत

यदि आप होंडा एक्टिवा 125 खरीदने में रुचि रखते हैं, तो आप कनविनिएंट और हैस्ल-फ्री खरीदारी अनुभव के लिए इसकी कीमत और EMI योजनाओं का पता लगा सकते हैं। यह स्कूटर 4 अलग अलग ट्रिम्स में आता है जो बेस ड्रम ब्रेक ब्रेक वाले मॉडल के लिए 79,806 रूपए है और टॉप-स्पेक H-स्मार्ट वैरिएंट 88,979 रूपए है।

वेरिएंटमूल्य (एक्स-शोरूम)EMIडाउन पेमेंट
ड्रम79,806 रूपए2,747 रूपए9,452 रूपए
ड्रम एलॉय83,474 रूपए2,844 रूपए9,852 रूपए
डिस्क86,979 रूपए2,967 रूपए10,235 रूपए
एच-स्मार्ट88,979 रूपए3,037 रूपए 10,453 रूपए

यह भी देखिये: नई हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक देगी 151 Km की शानदार रेंज, जानिए पूरा विवरण

Leave a comment