नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की डिलीवरी होगी जल्द शुरू, जानिए पूरी डिटेल्स

हुंडई की नई क्रेटा फेसलिफ्ट जनवरी के अंत में डिलीवरी शुरुर करेगी, जानिए पूरा विवरण

हुंडई क्रेटा ने 2023 में एक मजबूत बिक्री प्रदर्शन बनाए रखा है 155,000 यूनिट्स बेष कर और भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मिडसाइज एसयूवी के रूप में अपनी स्थिति बरकरार रखी है। क्रेटा फेसलिफ्ट की मांग अधिक बनी हुई है, लगभग 23,000 यूनिट्स को ग्राहकों तक पहुंचाया जाना बाकी है। बैकलॉग के बावजूद, हुंडई उन ग्राहकों को फेसलिफ्ट वर्शन पर स्विच करने की अनुमति दे रही है जिन्होंने आउटगोइंग क्रेटा बुक किया था।

कटिंग-एज डिजाइन

2024-hyundai-creta-facelift-moving-image
Source: Hyundai

2023 के अंत तक हुंडई के पास एक महत्वपूर्ण ऑर्डर बैकलॉग है, जिसमें 90,000 यूनिट्स की डिलीवरी होनी बाकी है, और इस बैकलॉग में क्रेटा का हिस्सा 25 प्रतिशत से अधिक है। क्रेटा फेसलिफ्ट 16 जनवरी को लॉन्च होने वाली है और बैकलॉग के कारण फेसलिफ्ट मॉडल की डिलीवरी प्री-फेसलिफ्ट वर्जन के साथ ही होगी। यह सुनिश्चित करता है कि नई क्रेटा चुनने वाले ग्राहकों को डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। नई 2024 हुंडई क्रेता फेसलिफ्ट की डिलीवरी जनवरी के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।

परफॉरमेंस और फीचर्स

क्रेटा फेसलिफ्ट नए हुंडई मॉडल के साथ अलाइन करने के लिए बाहरी डिजाइन में बदलाव लाएगी और इसमें अल्कज़ार के फुल्ली डिजिटल डायल जैसी विशेषताएं शामिल हैं। अपडेटेड मॉडल में मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के अलावा, वर्ना में पाया जाने वाला नया 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी पेश करेगी जो पैदा करर्ता है 160 hp की पीक पावर और देता बेहतरीन परफॉरमेंस का लुत्फ़।

2024-hyundai-creta-facelifft-interior
Source: Hyundai

नई क्रेटा फेसलिफ्ट महज एक कॉस्मेटिक चंगेस से हटके नया इंटीरियर और बेस्ट-इन-क्लास साउंड और कम्फर्ट का बढ़िया मिश्रण पेश करेगी जो इसे सेगमेंट में बिकने वाली बेस बेहतरीन मिड-साइज SUVs में से बनाएगा। नई फेसलिफ्टेड क्रेटा साथ ही हुंडई फिर से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV की गद्दी फिर से प्राप्त करेगी।

मॉडल हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट
इंजन1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल
पावर160 PS
टार्क263 Nm
कीमत11 लाख रुपए
लॉन्च डेट16 जनवरी 2024

कीमत और लॉन्च डेट

हालांकि क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमत का विवरण अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन उम्मीद है कि कीमतें मौजूदा मॉडल की रेंज 10.87 लाख रुपए से 19.2 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से अधिक होंगी। कीमत की कम्पलीट डिटेल्स 16 जनवरी को ऑफिशियली रेवेअल होंगी। हुंडई की नई क्रेटा फेसलिफ्ट टक्कर देगी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट, टाटा हरियर फेसलिफ्ट, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर से।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होगी 2024 स्कोडा कोडियाक, जानिए विवरण

Leave a comment