2024 हुंडई कोना ईवी जल्द होगी भारत में लॉन्च जानिए पूरी डिटेल्स

2024 हुंडई कोना ईवी

2024 हुंडई कोना ईवी भारत के इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार है। यह अपडेटेड मॉडल अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा सोफिस्टिकेटेड और फ्यूचरिस्टिक होगा। यह इलेक्ट्रिक पेश करेगी बेहतरीन डिज़ाइन और देगी शानदार प्रदर्शन अपनी लम्बी दूरी की रेंज से। हुंडई की नई कोना इलेक्ट्रिक अपने शानदार लुक्स और लक्ज़री अपील से आयनिक 5 के नीचे स्तिथ होकर देगी टक्कर MG ZS ईवी और BYD की ऑटो 3 इलेक्ट्रिक गाड़ियों को। आइए जानते हैं 2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के बारे में और क्यों ये इलेक्ट्रिक कार अलग है अपने सेगमेंट में ख़ास।

स्लीक और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन

2024 हुंडई कोना ईवी
Source: Hyundai USA

2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक का बाहरी हिस्सा एक स्लीक और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन पेश करता है। इसमें एक बंद ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स मौजूद हैं जो इसे शानदार मॉडर्न अपील प्रदान करते हैं। कार एयरोडायनामिक व्हील्स के साथ भी आती है। नया मॉडल एक्सटेंडेड व्हीलबेस और वाइड स्टान्स के साथ पिछले मॉडल से बड़ी होगी। कंपनी खरीदारों दो-टोन और तीन-दो-टोन रंग विकल्प का ऑप्शन देती है जो इसे एक बढ़िया विकल्प बनता है कस्टोमिज़ाबिलिटी के पेशे से।

बैटरी और मोटर स्पेसिफिकेशन्स

2024 कोना इलेक्ट्रिक 39.2 kWh बैटरी के साथ ऑफर की जाएगी। यह इलेक्ट्रिक मोटर 136 PS की पावर और 395 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है और देती है बढ़िया परफॉरमेंस और ग़ज़ब का टार्क। कार के लॉन्ग रेंज वेरिएंट में 452 Km की रेंज मिलेगी जो अपने सेगमेंट में सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज में से एक है। यह कार महज 9.7 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। विभिन्न ड्राइविंग प्रेफरेन्सेस को पूरा करने के लिए नई कोना ईवी चार ड्राइविंग मोड ऑफर करती है। यह गाडी फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है जिससे ये केवल 57 मिनट में 80% तक चार्ज हो सकती है।

मॉडल2024 हुंडई कोना ईवी
बैटरी39.2 kWh
रेंज452 Km
पावर136 PS
टार्क395 Nm
0-100 Kph9.7 सेकेंड
कीमत25 लाख रूपए

कम्फर्टेबल और फीचर-रिच इंटीरियर

2024 हुंडई कोना ईवी
Source: Hyundai

नई कोना इलेक्ट्रिक का इंटीरियर बेहतर कम्फर्ट और वर्सटैलिटी प्रदान करती है। यह इलेक्ट्रिक कार बढ़िया पैसेंजर स्पेस और कार्गो रूम पेश करती है जो इसके पिछले मॉडल के मुक़ाबले कई ज्यादा है। यह ईवी 10.25 इंच के ड्यूल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आती है जो कंपनी की बाकी गाड़ियों से मेल खाता है। नई कोना इलेक्ट्रिक नए 10.25 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले और एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले पेश करती है जो वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ आती है। इस इलेक्ट्रिक कार भारतीय-स्पेस मॉडल होने के साथ वेन्टीलेटेड स्टीयरिंग और फ्रंट सीट का विकल्प भी प्रदान कर सकती है। साथ ही इसमें मिनिमल केबिन आता है जहाँ कम्फ़र्टेबल सीट और बढ़िया लक्ज़री मिलेगी।

लॉन्च और कीमत

2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है, इसकी अनुमानित शुरुआती कीमत 25 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) होगी । हालाँकि आधिकारिक कीमत की घोषणा अभी बाकी है, यह एक अनुमानित फिगर है। यह कार भारत में अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी जैसे MG ZS EV, BYD ऑटो 3, और जल्द लॉन्च होने वाली हरियर ईवी को भी अपने सेगमेंट में टक्कर देगी।

यह भी देखिये: नई टाटा पंच ईवी की नई जानकारी आई सामने, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment