2024 Kia Carnival खरीदने से पहले ये बातें जान लें

2024 Kia Carnival अगले साल भारत में लॉन्च होगी, आइए जानते हैं इस कार के बारे में ये 6 बातें

किआ कार्निवल की चौथी पीढ़ी अगले साल भारत में वापसी करेगी। 2024 किआ कार्निवल अपने पिछले मॉडल की तुलना में और भी ज्यादा एडवांस्ड और फीचर्स के अनुभव का वादा करता है। कार्निवल की चौथी पीढ़ी का ये एडिशन 2023 ऑटो एक्सपो में KA4 कांसेप्ट के रूप में दर्शाया गया था। यह MPV के अक्टूबर 2023 में इसके मिड-लाइफ अपडेट के बाद भारतीय बाजार में आएगी। आइए जानते हैं 2024 किआ कार्निवल के बारे में ये ६ बातें और फीचर्स जो आपको जान लेने चाहिए यह गाडी खरीदने के पहले।

आकर्षक डिज़ाइन

2024-kia-carnival
Source: Autoevolution

2024 किआ कार्निवल में नई टाइगर नोज ग्रिल, दोबारा डिजाइन किया गया बंपर और एल-आकार के एलईडी हेडलैंप होंगे। इसके अलावा, नई एलईडी डीआरएल फ्रंट फेसिया को बढ़ाते हैं, जबकि एल-आकार के एलईडी टेल लैंप एक लाइट बार द्वारा जुड़े हुए हैं। यह MPV अधिक आकर्षक लुक देने के लिए नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील और एक अपडेटेड रियर बम्पर भी पेश करेगी।

नया कार्निवल सात और नौ-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आएगा, जिसमें फर्स्ट-क्लास जैसा अनुभव होगा जो इसकी विलासिता को बढ़ाएगा।

पॉवरट्रेन:

मॉडल2024 किआ कार्निवल
इंजन2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड 4-सिलिंडर डीजल इंजन
पावर200 PS
टार्क400 Nm
सीट कॉन्फ़िगरेशन7 and 9-सीटर
कीमतRs. 26.5-Rs. 34 लाख रूपए

2024 किआ कार्निवल में पिछले मॉडल वाला 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड 4-सिलेंडर डीजल इंजन बरकरार रहेगी। कंपनी ने कम टॉर्क पर इसकी नॉइज़, वाइब्रेशन और हार्शनैस को कम करते हुए इंजन को और अधिक रिफाइंड बनाते हुए इसमें सुधार किया है। किआ की 2.2L टर्बो डीजल मिल 400 Nm का पीक टॉर्क और 200 PS का पावर आउटपुट पैदा करती है, जो इसे लगभग किसी भी तरह के रोमांच के लिए उपयुक्त बनाती है। अंतर्राष्ट्रीय वेरिएंट में हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड दोनों 1.6-लीटर पेट्रोल और 3.5-लीटर पेट्रोल इंजन विकल्प होंगे।

इंटीरियर फीचर्स:

2024 कार्निवल का नया इंटीरियर मनोरंजन, कनेक्टिविटी और आराम पर ध्यान देने के साथ मॉडर्न की सुविधाओं की एक नया स्टैण्डर्ड प्रदर्शित करेगी। इंटीरियर में प्रीमियम फिनिश और ढेर सारी सुरक्षा सुविधाएं होंगी। इंफोटेनमेंट के लिए 12.3 इंच टचस्क्रीन यूनिट के साथ डुअल-स्क्रीन लेआउट। और अतिरिक्त सेंटर कंसोल स्क्रीन, नए HVAC कण्ट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल और एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम 2024 किआ कार्निवल में नई सुविधाओं में से हैं।

सेफ्टी और टेक्नोलॉजी:

2024-kia-carnival-front-three-quarters
Source: Drive

किआ ने अपनी कारों में कुछ बेहतरीन सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान करने के लिए स्टैण्डर्ड स्तिथ किए हैं। चाहे वह नई सेल्टोस हो और आने वाली सोनेट फेसलिफ्ट, कोरियाई दिग्गज ने अपने सेगमेंट के लिए कुछ व्यापक रेंज की पेशकश की है। नई कार्निवल कई एयरबैग, एक नया स्टीयरिंग व्हील, एक HUD, एक डिजिटल रियरव्यू मिरर, एक रोटरी ड्राइव चयनकर्ता इत्यादि भी प्रदान करेगा। अधिक फीचर हाइलाइट्स में एक डिजिटल की और ड्राइवर-असिस्टेंस टेक्नोलोगञ की एक रेंज शामिल है।

क्या होगी कीमत?

2024 किआ कार्निवल कई नई सुविधाओं की पेशकश करेगी, एक प्रीमियम केबिन इसके नई-ऐज डिजाइन की कॉम्पलिमेंट करेगा। किआ की 2024 एमपीवी 26.5 लाख और रु. 34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच कीमत पर आएगी।

यह भी देखिये: टॉप 5 नए कार लॉन्च जो होंगे 2024 में

Leave a comment