541 Km की रेंज के साथ जल्द लॉन्च होगी Kia की ये SUV, जानिए पूरा विवरण

किआ जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार, Kia EV9, जानिए पूरा विवरण, कीमत व लॉन्च डेट

ऑटोमोटिव आकर्षण के क्षेत्र में, Kia की गाड़ियों ने अपने बोल्ड एक्सटेरियर और बेहतर बनावट के साथ उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित किया है। अब, इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में उद्यम करने की चाहत में, किआ एक रणनीतिक टॉप-डाउन एप्रोच अपनाएगी। किआ अपनी नई प्रीमियम ईवी के साथ भारत में आएगी इसके बाद कंपनी अपनी अगली कार लॉन्च करेगी जो मास मार्किट ग्राहकों के लिए आएगी। कंपनी ने कुछ महीनो पहले ही

अपनी नई EV6 क्रॉसओवर लॉन्च करी थी जो अपने सेगमेंट में दुनिया की सबसे उन्दा इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। किआ जल्द भारत में लॉन्च करनी अपनी फ्लैगशिप SUV, किआ EV9 जो आएगी शानदार डिज़ाइन और इनक्रेडिबल परफॉरमेंस के साथ। आइए जानते हैं किआ की आने वाली EV9 इलेक्ट्रिक SUV के बारे में।

फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन

541 Km की रेंज के साथ जल्द लॉन्च होगी Kia की ये SUV, जानिए पूरा विवरण
Source: Kia

डिज़ाइन की बात करें तो आने वाली Kia EV9 को ट्रेडिशनल EV प्लेटफार्म पर बनाया गया है जो इसे बोक्सी फ्रंट डिज़ाइन और आकर्षक लुक देता है। फ्रंट में ये गाडी एक मिनिमल डिज़ाइन प्रदान करती है जहाँ ऐल-शेप DRL LED लाइट्स शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक कार को 21-इंच के बड़े और एयरोडायनामिक व्हील्स दिए गए हैं जो इसे बढ़िया अपील और शानदार लुक प्रदान करते हैं। यह गाडी फ्यूचरिस्टिक कैमरा के साथ आती है जिसने पारम्परिक ORVMs की जगह लेली है। रियर में भी नई Kia EV9 पेश करती है नई बूमरेंग LED टेल-लाइट्स जो अभी के ट्रेंड में चली कनेक्टेड टेल-लाइट्स से अलग हैं।

इंटीरियर और फीचर्स

541 Km की रेंज के साथ जल्द लॉन्च होगी Kia की ये SUV, जानिए पूरा विवरण
Source: Kia

नई Kia EV9 का इंटीरियर भरपूर फीचर्स और मॉडर्न इंटीरियर फीचर्स से भरा हुआ है जो इसे एक फ्यूचरिस्टिक SUV बनता है। किआ नई नई इलेक्ट्रिक कार सेल्टोस और नई EV9 से पररिक इंटीरियर और डैशबोर्ड पेश करेगी जो इसे अपने सेगमेंट में एक बेहतरीन विकल्प पेश करेंगे। इस इलेक्ट्रिक कार में दो हाई-डेफिनिशन स्क्रीन मौजूद हैं, साथ ही एक मॉडर्न सेंटर कंसोल और 3-जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल सिस्टम। यह गाडी अपने साथ लाएगी 14-स्पीकर सिस्टम, फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन सिस्टम, ADAS, और बहुत से नए फीचर्स।

पावरट्रेन

मॉडलKia EV9
बैटरी76.1 kWh, 99.8 kWh, 100 kWh
रेंज358 Km, 500 Km, 541 Km
पावर198 hp, 214 hp, 379 hp,
लॉन्च डेटQ2 2024
कीमत80 लाख से 90 लाख रुपए

ग्लोबल मॉडल में नई Kia EV9 तीन पॉवरट्रेन सेटअप के साथ आती है जो सिंगल और ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर प्रदान करेगी। इसका पहला मॉडल लाएगा सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर जो देगा 198 hp और साथ लाता है 99.8 kWh बैटरी जो 541 Km की रेंज प्रदान करेगा। दूसरा मॉडल 214 hp की सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है जो अपनी 76.1 kWh की बैटरी के साथ 358 Km की रेंज देगा। EV9 का टॉप मॉडल 100 kWh की बैटरी पेश करेगा जो AWD के साथ देगा 379 hp की बेहतरीन पावर।

लॉन्च डेट और कीमत

नई किआ EV9 के भारत में 2024 में आने की उम्मीद है, यह गाडी भारत में CBU रूट के साथ आएगी नई EV6 की तरह। किआ की नई EV9 कंपनी की फ्लैगशिप और सबसे लक्ज़री इलेक्ट्रिक SUV है। इसकी कीमत 80 लाख से 90 लाख रुपए होने की उम्मीद है। कंपनी ने अभी नहीं बताया है की ये कोनसा मॉडल भारत में लेकर आएगी। और डिटेल्स और लॉन्च डेट की पुष्टि जल्द होगी उसके लिए बने रहे।

यह भी देखिये: नई हुंडई क्रेटा को टक्कर देती है होंडा की ये शानदार SUV, जानिए पूरा विवरण

Leave a comment