5 फीचर्स जो नई किआ सॉनेट फेसलिफ्ट पेश करती है हुंडई वेन्यू की तुलना में

जानिए 2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट के 5 नए उपग्रडेस जो उसे हुंडई वेन्यू से बेहतर विकल्प बनाते हैं

किआ ने हाल ही में किआ सोनेट का नया रूप पेश किया है, जिसमें एक अपडेटेड डिज़ाइन और कई नई सुविधाएँ हैं। अपनी फीचर-लोडेड पेशकशों के लिए मशहूर किआ ने सोनेट को बाजार में मजबूती से टक्कर करने के लिए सुसज्जित किया है। किआ सॉनेट टक्कर देती है टाटा नेक्सॉन और हुंडई की नई वेन्यू गाडी को। आज हम बात करेंगे ऐसे कोनसे फीचर्स हैं जो किआ सॉनेट फेसलिफ्ट बेहतर ऑफर करती है हुंडई वेन्यू के मुक़ाबले। 5 नए फीचर्स जो सिर्फ आपको किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में मिलेंगे हुंडई वेन्यू में नहीं ,आईए जानते हैं।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट की शानदार एनहांसमेंट इसे कम्पटीशन कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प बनाती है, जो अपने भाई हुंडई वेन्यू की तुलना में उन्नत सुविधाओं और बेहतर प्रदर्शन की पेशकश करती है।

डीजल आटोमेटिक

2024-kia-sonet-facelift-side-profile
Source: Kia

किआ सोनेट अपने डीजल इंजन पर उचित आटोमेटिक गियरबॉक्स की पेशकश करके न केवल वेन्यू बल्कि पूरे सेगमेंट पर एक बढ़िया एडवांटेज दे दिया है। नई सॉनेट फेसलिफ्ट का 1.5-लीटर डीजल इंजन टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आता है, जो स्मूथ और कुशल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन प्रदान करता है। हैरानी की बात यह है कि हुंडई वेन्यू पर यह विकल्प पेश नहीं करती है। डीजल ऑटोमैटिक HTX, GTX और X-Line वेरिएंट के साथ उपलब्ध है।

फूली डिजिटल उपकरण क्लस्टर

kia-sonet-facelift-interior
Source: Spnny

सोनेट फेसलिफ्ट में एक प्रीमियम 10.25 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पेश करती है जो कि किआ सेल्टोस में देखा भी गई है। यह यूनिट वेन्यू की सेमी-डिजिटल यूनिट की तुलना में अधिक सोफिस्टिकेटेड डिस्प्ले प्रदान करती है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर के साथ, HTX+ वेरिएंट से उपलब्ध है।

वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स

kia-sonet-facelift-interior-front-seats
Source: Team BHP

सॉनेट में एक कनविनिएंट फीचर्स मिलती है जो सेगमेंट में कोई कार निर्माता ऑफर नहीं करता। नई 2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में ग्राहकों को वेन्टीलेटेड सीट्स की सुविधा मिलेगी जो भारत की गर्म और ह्यूमिड क्लाइमेट में काफी महत्त्वपूर्ण साबित होगी। सोनेट अपने सेगमेंट में यह सुविधा देने वाली पहली कंपनी है। सॉनेट में ऑफर की गई वेन्टीलेटेड सीट्स की सुईधा सॉनेट के HTX+ वेरिएंट से उपलब्ध हैं।

360-डिग्री कैमरा और फ्रंट पार्किंग सेंसर

नई फेसलिफ्टेड सॉनेट में अब एक 360-डिग्री कैमरा है, जो एक वाइड विएव और मेहतरीन क्वालिटी देता है जिससे कार को पार्क करना और मुश्किल रास्तों में चलना आसान हो जाता है। पार्किंग और छोटी सड़कों में भी आसानी से ड्राइव करने के लिए भी कंपनी ने ख़याल रखा है कार में फ्रंट पार्किंग सेंसर्स देकर जो पार्किंग में सुविधा की एक अतिरिक्त लेयर जोड़ता है।

ऑल-डिस्क ब्रेक

2024-kia-sonet-disc-brakes
Source: Kia

नई किआ सॉनेट फ़ासलिफत में ऑल-डिस्क ब्रेक पेश करके ब्रेकिंग सिस्टम को और भी ज्यादा बेहतर बनाया है। जबकि हुंडई वेन्यू एन-लाइन पर ऑल-डिस्क ब्रेक की पेशकश करती है, पर स्टैण्डर्ड वेन्यू में यह सुविधा नहीं है। ऑल-डिस्क ब्रेक HTX+ वेरिएंट से लेकर टॉप-स्पेक वेरिएंट पर उपलब्ध हैं।

यह भी देखिये: रेनॉल्ट भारत में जल्द लॉन्च करेगा 5 नई गाड़ियां आने वाले सालों में, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment