नई Mini Cooper SE भारत में जल्द लॉन्च होगी 270 Km के साथ, जानिए कीमत और फीचर्स

Mini Cooper SE

जानी-मानी ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी Mini Cooper भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Mini Cooper SE पेश करने की तैयारी में है। अपने कॉम्पैक्ट, अनोखे डिज़ाइन और प्रीमियम मिड-परफॉर्मेंस वाहनों के लिए प्रसिद्ध, Mini Cooper का लक्ष्य आने वाले एसई मॉडल में क्लासिक मिनी डिज़ाइन को ड्राइविंग डायनामिक्स और एक ईको-फ्रेंडली पावरट्रेन के साथ मिश्रित करना है।

आकर्षक डिज़ाइन

2024-mini-cooper-se-front-angle
Source: Mini

Mini Cooper SE मिनी ब्रांड का सिग्नेचर लुक पेश करेगी। यह कार गोल एलईडी हेडलाइट्स, एक हेक्सागोनल ग्रिल, एक कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक रूफ पेश करती है जो इसे एक बढ़िया स्टान्स देता है। इसकी इलेक्ट्रिक प्रकृति को प्रदर्शित करने वाली अनूठी विशेषताओं में पीले रंग के एक्सेंट, पीले-एक्सेंट वाले ओआरवीएम और अलॉय व्हील्स के साथ एक नया क्लोज्ड-ऑफ डिज़ाइन ग्रिल पेश करेगी।

इसके अतिरिक्त, कार में राइट रियर फेंडर पर एक चार्जिंग पोर्ट शामिल है। नोटेबल बैजिंग में आगे और पीछे ‘E’ के साथ-साथ बूट लिड पर ‘Cooper S’ बैजिंग शामिल है। यह इलेक्ट्रिक कार यूनियन जैक मोटिफ के साथ एलईडी टेललाइट्स पेश करेगी। मिनी कूपर एसई में नए डिज़ाइन वाले फ्रंट और रियर बंपर प्रदर्शित किए गए हैं जो इसे इसका फुंकी इलेक्ट्रिक लुक देते हैं।

शक्तिशाली परफॉरमेंस

मॉडलMini Cooper SE
बैटरी32.6 kWh
पावर181 bhp, 270 Nm
ट्रांसमिशनसिंगल स्पीड ट्रांसमिशन
0-100 Kph7.3 सेकंड्स
टॉप स्पीड150 kmph
रेंज270 km
कीमत₹53.50 – ₹55 लाख

Mini Cooper SE एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक कार के रूप में भारत में लॉन्च होगी। इसमें 32.6 kWh की बैटरी आएगी जो 181 bhp और 270 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी। यह इलेक्ट्रिक मोटर को सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ जोड़ा गया है जो कार को केवल 7.3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचा सकता है। यह कार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल करती है और इसकी बड़ी बैटरी की बदौलत यह 270 Km की प्रभावशाली रेंज प्रदान करती है।

क्या होगी कीमत?

Mini Cooper भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम ऑफरिंग के लिए प्रसिद्ध है। Mini Cooper SE एक इलेक्ट्रिक लक्ज़री हैचबैक होने के कारण, इसकी कीमत ₹53.50 लाख – ₹55 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने का अनुमान है। इस कार के 2024 के शुरुआती महीनों में भारत में डेब्यू करने की उम्मीद है।

यह भी देखिये: 1 करोड़ से कम में लॉन्च होंगी BMW और Mini की ये शानदार गाड़ियां

1 thought on “नई Mini Cooper SE भारत में जल्द लॉन्च होगी 270 Km के साथ, जानिए कीमत और फीचर्स”

Leave a comment