नई स्कोडा ऑक्टाविया फेसलिफ्ट जल्द होगी भारत में लॉन्च, टीज़र हुआ जारी

नई स्कोडा ऑक्टाविया

स्कोडा फरवरी 2024 में ग्लोबल स्तर पर फेसलिफ्टेड ऑक्टाविया का अनावरण करने के लिए तैयार है। यह अपडेट अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए चौथी पीढ़ी के ऑक्टाविया की शुरुआत के लगभग पांच साल बाद आया है। फेसलिफ्ट से बाहरी डिजाइन में बदलाव और इंटीरियर में अपडेट की उम्मीद है। उसके साथ ही स्कोडा इंटीरियर और इंजन में भी काफी नए बदलाव के साथ अपनी नई सेडान को लॉन्च करेगी। आइए जानते हैं नई स्कोडा ओक्टाविआ के बारे में और जानते हैं का इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

आकर्षक डिजाइन और इंटीरियर

नई स्कोडा ऑक्टाविया फेसलिफ्ट जल्द होगी भारत में लॉन्च, टीज़र हुआ जारी
Source: Auto Express

ब्रांड द्वारा उपलब्ध कराए गए टीज़र से यह स्पष्ट है कि फेसलिफ़्टेड ऑक्टाविया में डायगोनल एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ हेडलाइट्स के लिए एक नया डिज़ाइन होगा, और एक नया डिज़ाइन का गरिल्ले होगा। ऑनलाइन प्रसारित हो रहे स्पाई शॉट्स से यह भी पता चलता है कि फेसलिफ्ट में फ्रंट और रियर बंपर में बदलाव, नए अलॉय व्हील डिज़ाइन और एक अपडेटेड टेल-लाइट क्लस्टर शामिल होंगे।

नई स्कोडा ऑक्टाविया फेसलिफ्ट जल्द होगी भारत में लॉन्च, टीज़र हुआ जारी
Source: Skoda

हालांकि टीज़र में इंटीरियर के बारे में जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद है कि फेसलिफ्टेड ऑक्टाविया नए 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और वायरलेस ऐप्पल कारप्ले के लिए सपोर्ट और 10-इंच ड्राइवर डिस्प्ले के साथ आएगी। ये कार ऑफर करेगी बोहोत ही कम्फर्टेबले सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल के साथ कई नए और मॉडर्न फीचर्स आएंगे।

पावरट्रेन

मॉडल2024 स्कोडा ऑक्टाविया फेसलिफ्ट
इंजनमाइल्ड-हाइब्रिड के साथ 1.0-लीटर, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन इंजन एक प्लग-इन हाइब्रिड
पावर115 hp, 200 hp, 245 hp
पावरट्रेनFWD, AWD
कीमत28 लाख रुपए
लॉन्च डेटQ1 2024

नई स्कोडा ऑक्टाविया अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए विभिन्न विकल्प प्रदान करता है, जिसमें माइल्ड-हाइब्रिड के साथ 1.0-लीटर और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, 115 hp से 200hp तक के आउटपुट वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन और एक 2.0-लीटर डीजल इंजन शामिल है। 245hp वाला 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन इंजन एक प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन की भी उम्मीद है, साथ ही उच्च वेरिएंट पर ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) तकनीक की संभावना भी है।

कब होगी भारत में लॉन्च

फिलहाल, भारत में फेसलिफ्टेड ऑक्टाविया के लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालाँकि, अफवाह है कि स्कोडा सीमित संख्या में प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑक्टेविया RS IV पेश करेगी। बाजार के लिए स्कोडा इंडिया की योजनाओं में सुपर्ब को दोबारा पेश करने के साथ-साथ आने वाले साल में Enyaq iV और नए Kodiaq को लॉन्च करना भी शामिल है।

यह भी देखिये: नई टाटा Altroz EV जल्द बभारत में लॉन्च होगी 400 Km की रेंज के साथ, जाइये विवरण

Leave a comment