Skoda Superb जल्द ही भारत में लॉन्च होगी जानिए फीचर्स और कीमत

Skoda Superb

Skoda Superb चेक कार निर्माता की फ्लैगशिप सेडान है जो अपने बेहतरीन डिज़ाइन और कम्फर्ट के लिए जानी जाती है। चेक ऑटोमेकर स्कोडा द्वारा निर्मित, यह कंपनी विश्व स्तर पर प्रीमियम और फीचर से भरपूर वाहनों के उत्पादन के लिए पहचानी जाती है। स्कोडा सुपर्ब, एक प्रीमियम सेडान, अपने विशाल और आरामदायक केबिन, आकर्षक डिजाइन और पावरफुल इंजन के लिए प्रतिष्ठित है।

आकर्षक डिजाइन

2024-skoda-superb
Source: Skoda

आने वाली 2024 Skoda Superb में एक स्लीक और एलिगेंट डिज़ाइन है जो इसे अपनी श्र्रेणी में सबसे बढ़िया सेडन्स में से एक है । बाहरी हिस्सा बड़े और तेज फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और विशिष्ट डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) के साथ आधुनिक डिजाइन भाषा को दर्शाता है। फ्रंट बम्पर को और एंगुलर और आक्रामक लुक दिया गया है। साइड प्रोफ़ाइल से लंबे और निचले रुख का पता चलता है, जो कार की समग्र अपील को बढ़ाता है।

शानदार परफॉरमेंस

पॉवरट्रेनइंजनपावरपीक टार्कट्रांसमिशन
माइल्ड हाइब्रिड1.5 लीटर पेट्रोल1502507 स्पीड DSG
टर्बो पेट्रोल2 लीटर1903206 स्पीड DSG
TDI डीजल2 लीटर1503607 स्पीड DSG (4X4 विकल्प)

2024 Skoda Superb कई इंजन ओप्तिओंस के साथ आती है। ग्लोबल मॉडल में 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड इंजन शामिल होगा, जो 150 PS की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा करेगा। इस इंजन को 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन उपलब्ध होगा, जो 190 PS की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जिसे 6-स्पीड DSG ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। डीजल इंजन के शौकीनों बयेर्स के लिए, 2.0-लीटर TDI डीजल इंजन ऑफर किया गया है, जो 150 PS की पावर और 360 Nm का पीक टॉर्क देता है, जो 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन के साथ आता है। सुपर्ब आल-व्हील ड्राइव के भी ऑप्शंस के साथ मुहैया कराई जाएगी।

कब होगी लांच और क्या होगी कीमत

2024-skoda-superb-sedan-rear-side-view
Source: Skoda

Skoda भारत में एक मिड-प्रीमियम ब्रांड के रूप में प्रसिद्ध है, जो थोड़ी अधिक कीमत के साथ आने वाले वाहनों की पेशकश करता है। Skoda Superb, जिसे अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है, उसे 2024 तक बाजार में आने की उम्मीद है। भारत में Skoda Superb की अनुमानित शुरुआती कीमत लगभग ₹40 लाख (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। Superb के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, क्योंकि इसमें आकर्षक डिजाइन, शक्तिशाली प्रदर्शन और उन्नत सुविधाओं का मिश्रण है जो इसे भारत में स्कोडा के लाइनअप में एक इम्पोर्टेन्ट कार है।

यह भी देखिए: भारत की बढ़िया NCAP रेटिंग वाली सबसे सुरक्षित गाड़िया

Leave a comment