नई टाटा Altroz EV जल्द भारत में लॉन्च होगी 400 Km की रेंज के साथ, जानिए विवरण

टाटा Altroz EV

टाटा Altroz EV जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है, जिससे टाटा मोटर्स देश में इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री में अग्रणी कंपनी बन जाएगी। हालांकि अल्ट्रोज़ ईवी के बारे में आधिकारिक विवरण अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन अनुमान है कि यह लगभग 400 किलोमीटर की रेंज और 130 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करेगी। वाहन के उन्नत फास्ट-चार्जिंग क्षमताओं के साथ आने की उम्मीद है, जिससे लगभग 4 घंटे में पूरा चार्ज हो सकेगा। आइए जानते हैं आने वाली नई टाटा Altroz EV के बारे में।

आकर्षक डिज़ाइन

2024-tata-altroz-ev-side-view
Source: Zigwheels

नई Altroz EV सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी जो इसे बढ़िया पावर प्रदान करने की शक्ति देगा। यह इलेक्ट्रिक कार एक बड़ी बैटरी के साथ आएगी और 350-400 Km की रेंज प्रदान करने का दावा करती है। टाटा मोटर्स की यह गाडी पेश करेगी अपने साथ एक बढ़िया केबिन जो मॉडर्न सुविधाओं से लेस होगा और प्रदान करेगा शानदार कम्फर्ट और बढ़िया कम्फर्ट का अनुभव। कंपनी इस गाड़ी में फास्ट चार्जिंग की सुविधा देगा जो इसे 0 – 80 परसेंट तक की चार्जिंग 30 मिनट के अंदर कर देगा।

मॉडलटाटा Altroz EV
बैटरी35 kWh
रेंज400 Km
पावर130 PS
कीमत10 लाख रुपए

फीचर्स

सुविधाओं के संदर्भ में, 2024 Altroz EV में प्रीमियम एलिमेंट्स को शामिल करेगी जिसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और मैप्स तक पहुंचने के लिए डिजिटल सेंट्रल कंसोल डिस्प्ले शामिल होंगे। यह गाडी लेवल 1 ADAS, एक डैश कैमरा, सनरूफ और आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल और एडवांस्ड सुरक्षा सुविधाएँ साथ लेकर आएगी।

क्या होगी कीमत?

हालांकि आधिकारिक लॉन्च की तारीख और कीमत विवरण की घोषणा की जानी बाकी है। यह अनुमान लगाया गया है कि टाटा Altroz EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹10 लाख हो सकती है। जो इसे भारतीय बाजार में एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक के लिए प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदु की पेशकश करती है। .

निष्कर्ष

टाटा मोटर्स बाजार में कई प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है जिनमें से Altroz EV भी एक है। कंपनी का लक्ष्य पंच ईवी, हैरियर ईवी, सफारी ईवी, सिएरा ईवी और कर्व ईवी जैसे मॉडल पेश करके अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का महत्वपूर्ण विस्तार करना है। टाटा मोटर्स 2030 तक अपने मेजोरिटी वाहनों को इलेक्ट्रिक में बदलने का प्लान कर रहा है, जिससे अल्ट्रोज़ ईवी इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बन गया है।

यह भी देखिये: 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट होगी जल्द भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और लॉन्च डेट

1 thought on “नई टाटा Altroz EV जल्द भारत में लॉन्च होगी 400 Km की रेंज के साथ, जानिए विवरण”

Leave a comment