2023 में लॉन्च की गई टॉप 3 फेसलिफ्ट कारें

ये हैं 2023 में लॉन्च की गई टॉप 3 फेसलिफ्ट कारें, टाटा, किआ, से लेकर हुंडई तक

इस साल फेसलिफ्टेड गाड़ियों का चलन रहा है और कई औटोमकेर्स ने अपनी नई कारें लॉन्च करि हैं। यह गाड़ियां आती हैं नए फेसलिफ्टेड फ्रंट डिज़ाइन के साथ और एक नया कॉस्मेटिक अपग्रेड दिया है। ये नया टच आज की कारों को नई ज़िन्दगी देती हैं और उनको आज के समय के अनुकूल बनती हैं। इस आर्टिकल में हम जानेंगे इस साल लॉन्च हुयी नई फेसलिफ्टेड कारें। आईए जानते हैं 2023 में लॉन्च हुई 3 नई फेसलिफ्टेड कारें।

मॉडलकीमत
टाटा नेक्सॉन/नेक्सॉन ईवी8.10 – 14.74 लाख रूपए
होंडा सिटी फेसलिफ्ट11.67 लाख रूपए
टाटा हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट14.59-16.19 लाख रूपए

1. टाटा नेक्सॉन/नेक्सॉन ईवी:

2023-tata-nexon-faccelift-front-side-angle
Source: Business Today

2017 में पेश की गई टाटा नेक्सन को 2023 में नया फेसलिफ्ट एडिशन मिला जो एक महत्वपूर्ण अपडेट है सेकण्ड जनरेशन मॉडल से। ये अपडेट महज़ नया रूप देने के बजाय एक गेनेरशनल चेंज की तरह आया हैं। टाटा की नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट नया DCA गियरबॉक्स ऑफर करती है जबकि अपनी चेसिस और इंजन को सामान बनाये रखा है। बहरी आवरण को चेंज करते हुए नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट ऑफर करती है नया इंटीरियर और टेक्नोलॉजी से लेस है। नेक्सॉन इवी भी टाटा नेक्सॉन के ICE मॉडल पर बेस्ड है और ऑफर करती है और भी ज्यादा फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन और इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन।

2. होंडा सिटी फेसलिफ्ट:

2023-honda-city-facelifft-front-top-view
Source: Estadao

हौंडा की सिटी सेगमेंट की सबसे लोकप्रिय गाडी है और अपने कम्फर्ट और प्रीमियम अपील के लिए जानी जाती है। हौंडा ने 2023 में अपनी सिटी सेडान को फेसलिफ्टेड अपडेट दिया था जोकि इस कार को सेगमेंट की सबसे बेहतरीन गाडी बनता है। नई 2023 हौंडा सिटी फेसलिफ्ट आकर्षक डिज़ाइन और शानदार माइलेज देने वाला हाइब्रिड इंजन ऑफर करती है। इसके साथ यह गाडी प्रीमियम इंटीरियर, आरामदायक सीट्स और एक मजेदार ड्राइविंग का अनुभव कराती है।

3. टाटा हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट:

Tata-harrier-and-safari-facelift
Source: HT Auto

2023 में टाटा मोटर्स ने लॉन्च करी अपनी नई फेसलिफ्टेड हरियर और सफारी जो ऑफर करती हैं शानदार डिज़ाइन और बेहतरीन ड्राइविंग का मज़ा। टाटा की नई सफारी और हरियर पेश करती हैं नया डिज़ाइन जो इसे स्लीक सिल्हुएट और फ्यूचरिस्टिक अपील देता है। दोनों गाड़ियां नए हाई-टेक फीचर्स और सेफ्टी के साथ आती हैं जो इसे अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार बनता है।

नई टाटा हरियर और सफारी फेसलिफ्ट ऑफर करती हैं एक शानदार कॉस्मेटिक अपडेट और ऑफर करती हैं नया इंटीरियर जो कम्फर्ट और टेक्नोलॉजी से लेस है। दोनों गाड़ियों में ADAS की सुविधा मिलती है और स्टैण्डर्ड 6 एयरबैग्स के साथ ऑफर करती हैं। दोनों गाड़ियां 5-स्टार सेफ्टी ऑफर करती हैं और 5 और 7-सीटर वर्शन में आती हैं।

यह भी देखिये: 2024 में लॉन्च होने वाली 5 किफायती कारें

Leave a comment