टाटा की 3 नई इलेक्ट्रिक SUVs मचाएंगी धूम, पूरी डिटेल्स जानिए

भारत में जल्द लॉन्च होंगी टाटा की ये 3 नई इलेक्ट्रिक SUVs

टाटा मोटर्स भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बेचने वाला सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। कंपनी के पोर्टफोलियो में चार इलेक्ट्रिक कारें हैं – टियागो ईवी, टिगोर ईवी, पंच ईवी और नेक्सॉन ईवी। टाटा मोटर्स जल्द अपनी नई इलेक्ट्रिक कारों का अनावरण करेगा जो 2024 में कंपनी के इलेक्ट्रिक लाइनअप का हिस्सा बनेंगी। यह इलेक्ट्रिक कारें पेश करेंगी शानदार डिज़ाइन, बेहतरीन और मॉडर्न इंटीरियर, टेक्नोलॉजी से भरी सुविधाएं और बोहोत कुछ। आइए जानते हैं टाटा मोटर्स की भारत में जल्द लॉन्च होने वाली 3 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां जो भारत में मचाएंगी धूम।

मॉडलकीमत
टाटा पंच ईवी11 लाख रूपए
टाटा हरियर ईवी25 लाख रूपए
टाटा कर्व ईवी15 लाख रूपए

1. टाटा पंच ईवी

टाटा की 3 नई इलेक्ट्रिक SUVs मचाएंगी धूम, पूरी डिटेल्स जानिए
Source: Cardekho

टाटा ने 2024 की शुरुआत अपनी पंच ईवी, एक माइक्रो एसयूवी लॉन्च करके की है। यह इलेक्ट्रिक कार अपने शानदार मॉडर्न डिजाइन और प्रदर्शन के लिए सेगमेंट में आएगी। ये इलेक्ट्रिक कार दो बैटरी विकल्पों के साथ पेश होगी – 25 किलोवाट और 35 किलोवाट। यह इलेक्ट्रिक कार 421 Km तक की शानदार रेंज प्रदान करेगी जो सेगमेंट में सबसे ज्यादा है। यह कार टाटा के नए acti.ev जेन 2 प्लेटफार्म पर निर्मित होगी जो देगा शानदार रेंज और बेहतर फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा। टाटा की नई पंच ईवी प्रीमियम सुविधाओं से लेस होगी और एक हाई-परफॉरमेंस और एडवांस्ड इलेक्ट्रिक कार विकल्प प्रदान करती है, जिसकी आकर्षक शुरुआती कीमत लगभग ₹11 लाख है।

2. टाटा हरियर ईवी

टाटा की 3 नई इलेक्ट्रिक SUVs मचाएंगी धूम, पूरी डिटेल्स जानिए
Source: Cleantechnica

टाटा ने 2023 ऑटो एक्सपो में हैरियर ईवी का प्रदर्शन किया, जहां इसे कई लोगों ने देखस और एक पॉजिटिव फीडबैक ली। पंच ईवी के बाद, टाटा अपनी हैरियर एसयूवी का एक इलेक्ट्रिक वर्शन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह इलेक्ट्रिक SUV इम्प्रेससिव सुविधाओं और प्रदर्शन देगी और सेगमेंट में क्रेटा ईवी, मारुति सुजुकी eVX के साथ मुक़ाबला करेगी।

नई हैरियर ईवी ऑल-व्हील ड्राइव, ADAS सेफ्टी, प्रीमियम इंटीरियर और कई एडवांस्ड फीचर्स के साथ आएगी। हालाँकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि यह 550 किलोमीटर से अधिक की रेंज पेश करेगी। टाटा की फ्लैग्शिप इलेक्ट्रिक कार एक प्रीमियम व्हीकल के रूप में आएगी और इसकी शुरुआती कीमत 25 लाख रूपए होने का अनुमान है।

3. टाटा कर्व ईवी

टाटा की 3 नई इलेक्ट्रिक SUVs मचाएंगी धूम, पूरी डिटेल्स जानिए
Source: HT Auto

इस साल के अंत तक टाटा मोटर्स अपनी कर्व ईवी भी लॉन्च करेगी जिसमें कूप SUV डिजाइन होगा। टाटा की नई कर्व ईवी 500 किलोमीटर तक की रेंज और 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की टॉप स्पीड प्रदान करेगी। सुरक्षा सुविधाओं में छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्ट, ऑटो पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री कैमरा, एसओएस, पार्किंग सेंसर और बहुत कुछ शामिल हैं। वाहन एक फास्ट चार्जर के साथ आएगा, जो केवल 4 घंटे में बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में सक्षम है। ये इलेक्ट्रिक कार अपने सेगमेंट में MG ZS ईवी और सिट्रोएन की eC3 से मुक़ाबला करेगी।

यह भी देखिये: नई EVA सोलर इलेक्ट्रिक कार देगी 250 Km की शानदार रेंज, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment