महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगा 3 नई इलेक्ट्रिक कारें

ये 3 कारें महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगा भारत में 2024 के 6 महीनो में, जानिए पूरा विवरण

महिंद्रा भारत के सबसे बड़े और और उत्तीर्ण कार निर्माताओं में से एक है और इस मार्केट में एक महत्वपुर्ण स्थान पर आता है अपनी कार सेल के बल पे। ये भारतीय कार निर्माता तैयार हो रहा है अगले साल के कई नए कार लॉन्च के लिए जो सेगमेंट में उन्हें काफी आगे ले जाएगा। महिंद्रा की XUV300 फ़ासलिफत और इवी से लेकर XUV लाइनअप की इलेक्ट्रिक e.8, भारतीय कारनिर्माता लॉन्च करने जा रहा है अपनी नई पेशकश मार्केट में।

महिंद्रा XUV300 ईवी10 लाख रूपए
अपडेटेड महिंद्रा XUV40017 लाख रूपए
महिंद्रा XUV.e830 लाख रूपए

1. महिंद्रा XUV300 ईवी:

महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगा 3 नई इलेक्ट्रिक कारें
Source: Zigwheels

2024 के बीच में XUV300 कॉम्पैक्ट एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट के लॉन्च होने की उम्मीद है। आने वाली XUV300 EV महिंद्रा के इलेक्ट्रिक लाइनअप में XUV400 से नीचे स्थान लेगी। यह SUV 350-400 Km की रेंज ऑफर करेगी और सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी और टाटा नेक्सॉन EV के एंट्री-लेवल वेरिएंट के साथ मुकाबला करेगी। आने वाली XUV300 फेसलिफ्ट और XUV400 के साथ डिज़ाइन एलिमेंट्स शेयर करेंगी। नए इंटीरियर और एक्सटेरियर चंगेस से लेकर दोनों गाड़ियां काफी कुछ सामान तरीके से ऑफर करेगी।

2. अपडेटेड महिंद्रा XUV400:

महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगा 3 नई इलेक्ट्रिक कारें
Source: Mysmartpix

महिंद्रा की अपडेटेड XUV400 के 2024 की शुरुआत में सड़कों पर आने की उम्मीद है। ये SUV ऑफर करेगी कॉस्मेटिक उपदटेस और मुकाबला करेगी टाटा की लॉन्च करि गयी नई नेक्सॉन इवी फेसलिफ्ट। नई XUV400 ऑफर करेगी नया इंटीरियर जिसमे नया डैशबोर्ड और नई सीट्स और टेक्नोलॉजी से लेस केबिन के साथ आएगी। इसमें नई टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बोहोत से नए फीचर्स ऑफर करेगी।

नई XUV400 इवी सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी और बड़ी बैटरी ऑफर करेगी। इससे इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज 456 Km की हो जाएगी एक बार चार्ज करने पर। महिंद्रा की आने वाली XUV400 इवी टाटा नेक्सॉन इवी फेसलिफ्ट और MG ZS इवी जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी भारतीय मार्किट में।

3. महिंद्रा XUV.e8:

महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगा 3 नई इलेक्ट्रिक कारें
Source: Cardekho

महिंद्रा की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक SUV XUV e.08 भारत में लॉन्च होने वाली महिंद्रा की नए इलेक्ट्रिक लाइनअप की पहली कार होगी। यह इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा के XUV700 कार पर बेस्ड होगी और ऑफर करेगी अपडेटेड डिज़ाइन और फीचर्स के साथ आएगी भारतीय बाजार में। महिंद्रा की ये कर ऑफर करेगी 500 Km की ड्राइविंग रेंज और बेहतरीन परफॉरमेंस जो इसे सेगमेंट की सबसे बेस्ट कारों में बनाएगा।

2024 में इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा महत्वपूर्ण कारों को लॉन्च करेगी जो न सिर्फ कंपनी के नए लाइनअप को दर्शाएंगे बल्कि ग्राहकों को अच्छी सुविधा और दुसरे करमकेर्स को बढ़िया टक्कर देंगे।

यह भी देखिये: 2024 में टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी 3 नई इलेक्ट्रिक कारें

Leave a comment