सिट्रोएन भारत में जल्द लॉन्च करेगा ये 3 नई कर्रें, जानिए विवरण

ये हैं सिट्रोएन की आने वाली 3 नई कारें, जानते हैं पूरा विवरण, कीमत, फीचर्स और लॉन्च डेट

सिट्रोएन के नए EC3 और C3 एयरक्रॉस के लॉन्च के बाद कंपनी अपने नए मॉडल्स लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह फ्रेंच कार निर्माता जल्द भारत में अपनी नई कारें लॉन्च करेगा। सिट्रोएन जल्द अपनी C3X कूप सेडान और नई eC3 लॉन्च करेगी भारतीय बाजार में जो टक्कर देगी सेगमेंट की दूसरी कारों से। कंपनी अपनी भी की गाड़ियों में नए टर्बो-पेट्रोल इंजन और आटोमेटिक ट्रांसमिशन को लेकर आएगी। आइए जानते हैं सिट्रोएन की 3 नई कारें जो जल्द भारत में लॉन्च होंगी।

मॉडलकीमत
सिट्रोएन C3X2024 के अंत में
सिट्रोएन eC3 ऐरक्रॉस2024 के अंत में
3. सिट्रोएन C3, C3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक2024 की शुरुआत में

1. सिट्रोएन C3X

सिट्रोएन की आने वाली 3 नई कारें
Source: Citroen

लिस्ट में अगली कार C3X सेडान होगी जिसके भारत में 2024 के अंत में लॉन्च होने की संभावना है। सिट्रोएन की नई C3X सेडान अपने सेगमेंट की पहले कूप स्टाइल की सेडान होगी। यह गाडी हुंडई वरना, हौंडा सिटी, स्कोडा स्लाविआ, वॉक्सवैगन वार्टस से मुक़ाबला करेगी। इस गाडी को कंपनी के CMP (कॉमन मॉडुलर प्लेटफार्म) पर बनाया जाएगा जो अपने पूरी तरीके से लोकलिज़ेड होने के लिए जाना जाता है।

कंपनी की नई सेडान C3 की तरह नए इंजन ओप्तिओंस के साथ आएगी जो 110 hp की पावर पैदा करेगा। इस गाडी को 6-स्पीड के मैन्युअल और आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ ऑफर किया जाएगा। आइस वर्शन के साथ, सिट्रोएन इसी सेडान का एक इलेक्ट्रिक मॉडल भी ऑफर करेगा जो इसे सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार बनता है। यह गाडी 2024 के अंत मो आएगी और इसकी कीमत कीमत 10-12 लाख रुपए हो सकती है।

2. सिट्रोएन eC3 ऐरक्रॉस

सिट्रोएन की आने वाली 3 नई कारें
Source: Motor1

अगली कार सिट्रोएन की eC3 ऐरक्रॉस होगी जो लेट 2024 में भारत में लॉन्च हो सकती है। यह एल्क्ट्रिक कार eC3 का बड़ा रूप ऑफर करेगी जो नए डिज़ाइन और अपडेटेड इंटीरियर और पावर प्रदान करता है। सिट्रोएन की यह गाडी कंपनी CMP प्लेटफार्म पर बनायीं जायेगी जो इलेक्ट्रिक और ICE गाड़ियों के लिए बनाया जाएगा। यह कार 5 और 7 सीटर ओप्तिओंस के साथ आएगी और कंपनी के इलेक्ट्रिक लाइनअप में इक बेहतरीन विकल्प प्रदान करेगी।

3. सिट्रोएन C3, C3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक

सिट्रोएन की आने वाली 3 नई कारें
Source: Citroen

सिट्रोएन अपनी C3 और C3 ऐरक्रॉस में जल्द नए 6-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश करेगी जो Aisin से सोर्स किए जाएंगे। यह गाडी अपने नए आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ कंपनी के लाइनअप में सही गैप को फिल करेगी। सिट्रोएन की वाली C3 और C3 ऐरक्रॉस अपने नए 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो 110 hp पैदा करता है। कंपनी की आने वाली ये कार 2024 के पहले कुछ महीनो में लॉन्च हो सकती है। इसकी कीमत 9-14 लाख रुपए के बीच होगी।

यह भी देखिये: 400 Km रेंज के साथ जल्द लॉन्च होगी मारुति की ये SUV, जानिए पूरा विवरण

1 thought on “सिट्रोएन भारत में जल्द लॉन्च करेगा ये 3 नई कर्रें, जानिए विवरण”

Leave a comment