टोयोटा जल्द लॉन्च करेगा भारत में अपनी ये SUVs, पूरी डिटेल्स

भारत में जल्द लॉन्च होंगी टोयोटा की ये शानदार गाड़ियां, जानिए पूरा विवरण

टोयोटा अगले 18 महीनों में भारत में तीन नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है। पहला, फ्रोंक्स-आधारित टैसर, इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके बाद, 2025 में हायरडर पर आधारित एक तीन-पंक्ति एसयूवी पेश की जाएगी। इसके अतिरिक्त, टोयोटा कोरोला क्रॉस पर आधारित एक और एसयूवी पर काम कर रही है। कंपनी का ये नया लाइनअप पेश करेगा शानदार डिज़ाइन और बेहतरीन परफॉरमेंस जो टक्कर देगा हुंडई और टाटा जैसी गाड़ियों को। आइए जानते हैं नई टोयोटा करों के बारे में जो जल्द भारत में लॉन्च होंगी।

मॉडललॉन्च डेट
टोयोटा क्रॉस पर बेस्ड SUV2024 के बीच में
टोयोटा क्रॉस पर बेस्ड SUV2024 के अंत में
टोयोटा फॉरटूनर हाइब्रिड2024 के अंत में

1. टोयोटा क्रॉस पर बेस्ड SUV

2023-toyota-corolla-cross
Source: Toyota

कोरोला क्रॉस पर आधारित एसयूवी के लिए कंपनी भारत के मार्केट के लिए एक नयी SUV लॉन्च करने की तैयारी में है। टोयोटा इसे 2025 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह नया मॉडल टोयोटा की नई फैसिलिटी में बनाया जाएगा और इनोवा हाइक्रॉस के साथ अपना नया TGNA-C प्लेटफॉर्म शेयर करेगा और तीन के ऊपर स्थित होगा।

2. नई टोयोटा Hyryder 7-सीटर

Toyota-urban-cruiser-hyryder-moving
Source: The Financial Express

टोयोटा जल्द अपनी Hyryder SUV का 7-सीटर वर्शन भारत में पेश करेगी जो जल्द लॉन्च होने वाली 7-सीटर ग्रैंड विटारा से मेल खायेगा। टोयोटा की ये बढ़िया SUV देगी कमाल के प्रीमियम फीचर्स और शानदार हिब्रीड टेक्नोलॉजी जो इसे सेगमेंट की सबसे रिलाएबल और ज्यादा मिलेगी देने वाली कार बांयेगा। 3-रौ सीट्स के अलावा नई Hyryder 7-सीटर पेश करेगी नई नए फीचर्स जैसे की ADAS और कई सेफ्टी फीचर्स जो इसे बनता है कंपनी की सबसे सर्वश्रेस्थ SUV, भारत में ये गाडी 2024 के अंत तक आ सकती है।

ग्रैंड विटारा पर आधारित तीन-पंक्ति वाली हाइब्रिड का निर्माण और आपूर्ति मारुति द्वारा टोयोटा को की जाएगी। जबकि व्हीलबेस समान रहने की उम्मीद है, तीन-रौ वेरिसों में तीसरी रौ को समायोजित करने के लिए थोड़ा लंबा रियर ओवरहैंग होगा। इसका मुकाबला Alcazar, XUV700 और Safari जैसे मॉडलों से होगा।

3. टोयोटा फॉरटूनर हाइब्रिड

Toyota-fortuner
Source: Toyota

इसके साथ कंपनी जल्द अपनी नई फोरटूनर हाइब्रिड भी लॉन्च करने वाली है जो अभी की कार का एक अपग्रेडेड मॉडल होगा। नई फोरटूनर पेश करेगी शानदार डिज़ाइन और बेहतरीन परफॉरमेंस जो इसे फिर से अपने सेगमेंट का ताज पहनाएगी। यह नई SUV अपने नए डिज़ाइन के साथ एक अपडेटेड इंटीरियर जिसमे कई नए फीचर्स होंगे टचस्क्रीन डिस्प्लेस के साथ। यह गाडी 2024 का अंत तक भारतीय बाजार में अपना डेब्यू कर सकती है।

यह भी देखिये: स्कोडा स्लाविया और कुशाक की कीमत में हुआ इजाफा, जानिए नई कीमतें

Leave a comment