भारत में जल्द लॉन्च होंगी 3 नई मारुति सुजुकी की गाड़ियां

3 नई मारुति सुजुकी की गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिये पूरा विवरण

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी देश में तीन नई SUVs लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ये नई गाड़ियां टक्कर देंगी महिंद्रा और टाटा को। सेगमेंट में सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली मारुति सुजुकी जल्द अपनी नई गाड़ियों की रेंज पेश करेगी। यह गाड़ियां अपने साथ लाएंगी एक शानदार डिज़ाइन, बेहतरीन ड्राइविंग और एक बढ़िया ड्राइविंग का अनुभव। आइए जानते हैं 3 नई SUVs के बारे में जो मारुति सुजुकी जल्द भारत में पेश करेगा।

मॉडलकीमत
मारुति सुजुकी eVX25 लाख रुपए
नई मारुति ग्रैंड विटारा13 लाख रुपए
मारुति सुजुकी माइक्रो एसयूवी (Y43)8 लाख रुपए

1. मारुति सुजुकी eVX

Maruti-suuzki-evx-front-top-view
Source: Suzuki

2023 टोक्यो मोटर शो में पेश की गई सुजुकी की eVX को जल्द भारत में लॉन्च किया जायेगा। मारुति सुजुकी eVX अपने साथ लेकर आएगी बेहतरीन फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन जो LED DRLs और एक ब्रॉड रोड प्रजेंस पेश करेगी। यह SUV सिंगल और दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी जो रियर और ऑल-व्हील ड्राइव वैरिएंट में आएगी। जल्द लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी की eVX टक्कर देगी टाटा हरियर ईवी और MG ZS EV को।

2. नई मारुति ग्रैंड विटारा

Maruti-suzuki-grand-vitara-top-angle-view
Source: Oto

मारुति सुजुकी जल्द अपनी 7-सीटर ग्रैंड विटारा भारतीय बाजार में पेश करेगी। यह नई SUV कंपनी की हाल ही में लॉन्च की गई ग्रैंड विटारा का 7-सीटर वर्शन होगा। मारुति की ये प्रीमियम गाडी होगी जो टाटा की हरियर और सफारी को टक्कर देगी। इसमें एक मॉडर्न केबिन ऑफर किया जाएगा जो अपने साथ लाएगा कई नए फीचर्स, ADAS और बेहतरीन सेफ्टी जो इसे सेगमेंट की सबसे बढ़िया SUV बनाएगा जो ऑफर करेगा बढ़िया माइलेज और परफॉरमेंस।

3. मारुति सुजुकी माइक्रो एसयूवी (Y43)

maruti-suzuki-micro-suv
Source: Autocar India

मारुति सुजुकी जल्द भारत में अपनी सब-4 मीटर SUV लॉन्च करेगी जो टक्कर देगी निसान मैगनाईट, टाटा पंच और रीनॉल्ट काइगर से। कंपनी की आने वाली SUV लाएगी नया Future S कांसेप्ट से जिसे 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। यह गाडी अपने साथ लाएगी एक स्पोर्टी डिज़ाइन जो आज की नई पीढ़ी को पसंद आएगा।

निष्कर्ष

भारतीय बाजार में एसयूवी की बढ़ती मांग के जवाब में मारुति सुजुकी सक्रिय रूप से अपनी एसयूवी लाइनअप का विस्तार कर रही है। आने वाली एसयूवी विभिन्न खंडों को पूरा करती हैं, विभिन्न प्राथमिकताओं वाले खरीदारों के लिए विकल्प पेश करती हैं। नई पेशकशों से भारत में प्रतिस्पर्धी एसयूवी बाजार में मारुति सुजुकी की स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है।

यह भी देखिये: 3 नई किआ की 7-सीटर SUVs जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण

Leave a comment