जनवरी 2024 में लॉन्च होने जा रही ये 4 नई SUVs, जानिए पूरा विवरण

4 नई SUVs जो जनवरी 2024 में भारत में लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट, फीचर और पूरा विवरण

जनवरी 2024 कर निर्माताओं और ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण महीना होने वाला है। इस महीने कई नई SUVs लॉन्च होंगी जो नई कार खोज रहे ग्राहकों के लिए एक उचित विकल्प के तौर परआएँगी। ये नई SUVs ऑफर करेंगी बेहतरीन डिज़ाइन और पेश करेंगी एक शानदार फीचर से भरा इंटीरियर और उन्दा सेफ्टी। मर्सिडीज़-बेंज से लेकर किआ और महिंद्रा जैसी कंपनी जनवरी में अपनी नई गाड़ियां पेश करने के लिए तैयार हैं। आइए जानते हैं जनवरी में लॉन्च होने वाली ये नई SUVs जो भारतीय बाजार में अपनी चाप छोड़ेंगी।

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस फेसलिफ्ट8 जनवरी
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट16 जनवरी
महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्टजनवरी के अंत में
किआ सोनेट फेसलिफ्टजनवरी के बीच में

1. मर्सिडीज-बेंज जीएलएस फेसलिफ्ट

2024-mercedes-benz-gls-facelift-front-angle
Source: Mercedes-Benz

मर्सिडीज-बेंज द्वारा जीएलएस फेसलिफ्ट, 8 जनवरी को पहली बार मंच पर प्रदर्शित होगी। एक्सटेरियर में चार नए हॉरिजॉन्टल लाउवर, ग्रिल पर सिल्वर शैडो फ़िनिश और एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर शामिल हैं। उन्नत एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्राउन लाइम वुड ट्रिम, लो-स्पीड 360-डिग्री कैमरा और नया मटेरियल विकल्पों के साथ नया इंटीरियर पेश करेगी। यह गाडी 3.0-लीटर 6-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगी जो 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 4मैटिक AWD सिस्टम के साथ मिलकर एक शानदार ड्राइविंग अनुभव सुनिश्चित करेगा।

2. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

2024-hyundai-creta-facelift-front-angle
Source: Hyundai

हुंडई ने 16 जनवरी को नई क्रेटा पेश करेगी जिसमें अंदर और बाहर नए बदलाव का प्रदर्शन किया जाएगा। हुंडई के ग्लोबल फ्लैगशिप, पैलिसेडे से प्रेरित क्रेटा में एक नया डिज़ाइन की गई ग्रिल, वर्टीकल स्प्लिट प्रोजेक्टर हेडलैंप और हॉरिजॉन्टल एलईडी DRLs आएँगी। इंटीरियर अपडेट में ADAS, एक 360-डिग्री कैमरा और एक नया 10.25-इंच इंफोटेनमेंट शामिल है। हुंडई अपनी नई क्रेटा में एक 160 hp 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लाएगी जो कंपनी के वर्त्तमान इंजन विकल्पों में से एक होगा।

3. महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट

Updated-mahindra-xuv300-facelifft
Source: Zigwheels

जनवरी के अंत में नई XUV300 फेसलिफ्ट का लॉन्च होगा, जिसमें बिल्कुल नया फ्रंट और रियर-एंड डिज़ाइन शामिल होगा। नई एलईडी DRLs और कनेक्टेड एलईडी लाइट बार इसकी चमक और अपील को और भी ज्यादा बढ़ाएंगे। इंटीरियर में आधुनिक बदलाव शामिल होगा, जिसमें 10.25 इंच की बड़ी टचस्क्रीन और पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई फीचर्स आएंगे। इंजन विकल्प लगातार बने हुए हैं 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल के साथ, एक नया Aisin से गया एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आएगा।

4. किआ सोनेट फेसलिफ्ट

2024-kia-sonet-facelift-side-profile
Source: Kia

पहले से ही चल रही बुकिंग के कारण चर्चा में रही नई किआ सॉनेट फेसलिफ्ट जनवरी के बीच में भारतीय बाजार में आएगी। इंजन के कोई नए बदलाव नहीं होंगे ना ही कोई और चेंज आएगा, कंपनी नया डीजल मैन्युअल इंजन साथ लाएगी। सोनेट में लेवल 1 ADAS, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सटल इंटेरियर और बाहरी बदलाव जैसे फीचर शामिल हैं।

यह भी देखिये: 400 Km रेंज के साथ जल्द लॉन्च होगी मारुति की ये SUV, जानिए पूरा विवरण

1 thought on “जनवरी 2024 में लॉन्च होने जा रही ये 4 नई SUVs, जानिए पूरा विवरण”

Leave a comment