2024 में लॉन्च होंगी ये 5 नई कारें जानिए पूरा विवरण

5 नई कारें जो जल्द 2024 की शुरुवाती 6 महीनो में लॉन्च होंगी भारतीय ऑटो मार्केट में

2024 भारतीय ऑटोमोटिव मार्किट की दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण साल होने वाला है। इस साल में बहुत सी नई गाड़ियां लॉन्च होंगी जो अपने सेगमेंट की बेहतरीन कारों से मक़्क़ाबला करेंगी। भारत के कई कारमेकर टोयोटा, सुजुकी, महिंद्रा, किआ, और निसान अपनी नयी कारों को जल्द मार्केट में उतारने के लिए तैयार हैं। आईए जानते हैं भारत में जल्द लॉन्च होंगे वाली 5 नई कारों के बारे में जो 2024 की शुरुवाती 6 महीने में आएँगी।

मॉडलकीमत
किआ सोनेट फेसलिफ्ट8 लाख रूपए
टाटा अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट6.60 लाख रूपए
निसान Magnite फेसलिफ्ट4.99 लाख रूपए
न्यू-जेन मारुति सुजुकी स्विफ्ट6. लाख रूपए
टोयोटा अर्बन क्रूजर Taisor:12 लाख रूपए

1. किआ सोनेट फेसलिफ्ट:

2024 में लॉन्च होंगी ये 5 नई कारें जानिए पूरा विवरण
Source: Kia India

किआ जनवरी 2024 में सोनेट फेसलिफ्ट की कीमत की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार है जिसके तुरंत बाद डिलीवरी शुरू होगी (डीजल मैनुअल ट्रिम्स को छोड़कर)। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी कॉस्मेटिक अपडेट और सुविधाओं से भरपूर एक फीचर-रिच इंटीरियर पेश करेगी। मौजूदा इंजन लाइनअप, जिसमें 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन शामिल हैं, नई सोनेट इनको बरकरार रखारखेगी।

2. टाटा अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट:

2024 में लॉन्च होंगी ये 5 नई कारें जानिए पूरा विवरण
Source: The Financial Express

टाटा की अल्ट्रोज़ एक प्रीमियम हैचबैक है जो 2024 में अपना पहला मिड-साइकिलअपडेट लेकर आएगी। हाल ही में फेसलिफ्ट किए गए नेक्सॉन से प्रेरित लेते हुए अल्ट्रोज़ नए फीचर्स और विसुअल चंगेस के साथ आएगी। नयी टाटा अल्ट्रोज़ मौजूदा पेट्रोल और डीजल इंजनों के साथ आएगी और कपट करेगी मारुति की बलेनो और टोयोटा की गलांज़ा के साथ। टाटा अलट्रोज़ 2024 में भारत में लॉन्च होगी और ऑफर करेगी बहुत से नए फीचर्स और इंजन रेफिनेमेंट।

3. निसान Magnite फेसलिफ्ट:

2024 में लॉन्च होंगी ये 5 नई कारें जानिए पूरा विवरण
Source: Instagram

निसान की नई लाइनअप पे आधारित Magnite भारतीय सड़कों पर उतरने वाली पहली कार होगी। इस सब-फोर-मीटर एसयूवी ने पहले ही अपने सेगमेंट में वैल्यू-फॉर-मनी पेशकश के रूप में अपनी जगह बना ली है। फेसलिफ्ट से न केवल कॉस्मेटिक एनहांसमेंट सामने आने की उम्मीद है, बल्कि इंटीरियर में भी अपडेट होने की उम्मीद है जिससे यह नई Magnite डिजाइन और फीचर्स के मामले में आगे रहे। नई Magnite मौजूदा 1.0L 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बो कॉन्फ़िगरेशन दोनों में जारी रहेगा।

4. न्यू-जेन मारुति सुजुकी स्विफ्ट:

2024 में लॉन्च होंगी ये 5 नई कारें जानिए पूरा विवरण
Source: Motor1

भारत में जल्द लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नेक्स्ट-जेन स्विफ्ट। नई स्विफ्ट अपने नए डिज़ाइन और इंजन के साथ मार्केट में प्रवेश करेगी। नई स्विफ्ट ऑफर करेगी नया इंटीरियर जो बोहोत से नए फीचर के साथ आता है और इसे अपने सेगमेंट की सबसे एडवांस्ड कारों में से एक बनाएगा। मारुति की नई स्विफ्ट कंपनी के नए Z-सीरीज इंजन के साथ आएगा जो ऑफर करेगा बेहतरीन माइलेज और एफिशिएंसी।

5. टोयोटा अर्बन क्रूजर Taisor:

2024 में लॉन्च होंगी ये 5 नई कारें जानिए पूरा विवरण
Source; Auto With Sid

टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर 2024 की शुरुआत में लॉन्च होगी। यह सुबकोम्पक्ट SUV मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर बेस्ड होगी और टोयोटा की बजिंग के साथ आएगी। अंदर और बाहरी हिस्से में मामूली अपडेट की उम्मीद है, नई टैसर मारुति का बनाया 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को बरकरार रखेगी जो मैनुअल और आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होंगी निसान की 2 नई SUVs

Leave a comment