5 नई 7-सीटर SUVs जो देंगी टक्कर टोयोटा फॉरचुनर को

भारत में जल्द लॉन्च होगी ये 5 नई 7-सीटर SUVs जो देंगी टक्कर टोयोटा फॉरचुनर को, जानिए पूरा विवरण

भारत के सबसे प्रतिष्ठिक कार निर्माता अपनी नई पेशकश करने में जुटे हैं जो 2024 में हो जा रही है। हुंडई, फाॅर्स मोटर्स, किआ और भी कई कार निर्माता भारत में अपनी नई 7-सीटर SUVs लॉन्च करेंगे जो मुक़ाबले करेंगी अभी की सेगमेंट की कारों से। आइए नज़र डालते हैं भारत वाली 5 बिलकुल नई 7-सीटर SUVs जो जल्द 2024 में लॉन्च होंगी।

मॉडललॉन्च डेट
महिंद्रा XUV700 कैप्टन सीटों के साथQ2 2024
न्यू-जेन किआ कार्निवलH2 2024
एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्टQ4 2024
5-डोर फोर्स गोरखाMid-2024
हुंडई अलकाज़ार फेसलिफ्टH1 2024

1. महिंद्रा XUV700 कैप्टन सीटों के साथ

5 नई 7-सीटर SUVs जो देंगी टक्कर टोयोटा फॉरचुनर को
Source: Mahindra

महिंद्रा की XUV700, जो पहले से ही पांच और सात-सीटर वेरिएंट में एक दिग्गज है, अपने लाइनअप में विस्तार के लिए तैयारी कर रही है। महिंदद्र अपनी फ्लैगशिप SUV में इस साल नई कैप्टेन सीट्स पेश करेगा जो इसे और भी ज्यादा लक्ज़री देगा और बनाएगा अपने सेगमेंट में सबसे सर्वश्रेषठ गाडी। नई कैप्टेन सीट्स के साथ महिंद्रा XUV700 को जल्द भारत में लॉन्च किया जायेगा।

2. न्यू-जेन किआ कार्निवल

5 नई 7-सीटर SUVs जो देंगी टक्कर टोयोटा फॉरचुनर को
Source: Drive

भारत में जल्द लॉन्च होगी नई किआ कार्निवाल जो अपने फोर्थ-जेनेरशन मॉडल ईयर में आएगी। किआ की नई 7-सीटर MPV पेश करेगी बेहरीन डिज़ाइन फेसलिफ्टेड एडिशन होने के साथ और लेकर आएगी कई सारे नए फीचर्स जो इसे बनाएंगे अपने सेगमेंट में सबसे बढ़िया कार। 2024 किआ कार्निवाल में कंपनी ने अपना टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन बरकार रखने का सोचा है पर उसके अलावा, यह MPV शानदार इंटीरियर कप्तान सीट्स के साथ और देगी बढ़िया कम्फर्ट और लक्ज़री।

3. एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट

5 नई 7-सीटर SUVs जो देंगी टक्कर टोयोटा फॉरचुनर को
Source: Mint

आने वाली एमजी ग्लॉस्टर जो वर्तमान में भारतीय सड़कों पर परीक्षण के दौर से गुजर रही है, 2024 में एक शानदार लॉन्च के लिए तैयार है। अपनी यांत्रिक शक्ति को बनाए रखते हुए, नई ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट को कॉस्मेटिक चेंज के साथ आएगी जिसमें फ्रंट और रियर बंपर, हेडलैंप और फ्रंट ग्रिल सेक्शन में नया चेंज शामिल हैं। ग्लॉस्टर अपने साथ वही इंजन लाएगी और टक्कर देगी स्कोडा की नई कोडिअक और फोर्टूनर को।

4. 5-डोर फोर्स गोरखा

5 नई 7-सीटर SUVs जो देंगी टक्कर टोयोटा फॉरचुनर को
Source: Cardekho

अपनी ऑफ-रोड क्षमता के लिए मशहूर फोर्स गोरखा 5 डोर वेरिएंट की पेशकश के साथ बदलाव के लिए तैयार हो रही है। यह गाडी सात और नौ-सीटर कॉन्फ़िगरेशन दोनों में उपलब्ध है और मर्सिडीज से लिया गया 2.6L टर्बो डीजल इंजन के साथ आएगी । नई फाॅर्स गोरखा में विशेष रूप से मैनुअल ट्रांसमिशन रखा जाएगा जो इसे एकअद्वितीय ड्राइविंग अनुभव देगा।

5. हुंडई अलकाज़ार फेसलिफ्ट

5 नई 7-सीटर SUVs जो देंगी टक्कर टोयोटा फॉरचुनर को
Source: Taazatime24

हाल ही में लॉन्च होने वाली फेसलिफ़्टेड क्रेटा की सफलता के आधार पर, हुंडई अपनी नई अल्कज़ार को पेश करने के लिए तैयार है। यह गाडी अंदर और बाहर दोनों जगह समान अपडेट से सुसज्जित होगी और अपना प्लेटफार्म और डिज़ाइन इसके छोटे भाई क्रेटा से। अपनी सेंसुअस स्पोर्टीनेस डिज़ाइन दर्शन देते हुए बाहरी हिस्से में परिवर्तन किया गया है। एक पुन: डिज़ाइन किए गए फ्रंट फैसिआ और पीछे की ओर कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप जो इसके पांच-सीटर क्रेटा से मेल खायेगी।

यह भी देखिये: हौंडा भारत में दे रहा है 1 लाख तक की बचत, जानिए पूरा विवरण

Leave a comment