Ather 450 Apex जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानिए डिटेल्स

अथेर एनर्जी जल्द भारत में लॉन्च करेगा स्कूटर Ather 450 Apex, जानिए पूरा विवरण

Ather 450 Apex 6 जनवरी, 2024 को एथर एनर्जी लाइनअप में सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में अपनी आधिकारिक शुरुआत करेगा। एथर एनर्जी के आने वाले स्कूटर का खुलासा औपचारिक रूप से उसके सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से व्यक्त किया है। Ather 450 Apex अब 6 जनवरी, 2024 को रिलीज होगा। यह एलेक्ट्रिकफैड कॉम्बिनेशन 450 लाइनअप का सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। यह कंपनी द्वारा पहले जारी किए गए किसी भी मॉडल को पीछे छोड़ सकता है।

आकर्षक डिज़ाइन

Ather 450 Apex जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानिए डिटेल्स
Source: Ather Energy

Ather Apex 450 के लिए बुकिंग स्लॉट डीलरशिप पर आसानी से उपलब्ध हैं। 450 Apex ब्रांड का सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। कंपनी की टीज़र वीडियो में में नए स्कूटर की कुछ डिटेल्स शेयर करी हैं। यह स्कूटर एक स्लीक साइड प्रोफ़ाइल, एक इंटीग्रेटेड सीट व्यवस्था, एक ग्रैब रेल और फ्रंट एप्रन सहित कुछ नए फीचर्स के साथ आएगा।

परफॉरमेंस

मॉडलअथेर 450 अपैक्स
बैटरी3.7 kWh
रेंज150 Km
पावर6.4 kW
टार्क26 Nm
कीमत1.45 लाख रुपए

वर्तमान में, एथर 450X 90 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति प्राप्त कर सकता है, जो मात्र 3.3 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति प्राप्त कर लेता है। यह 450 एपेक्स 6.4 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो 26 Nm का जबरदस्त पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें 3.7 kWh बैटरी पैक और 150 Km की दावा की गई रेंज होगी, जो हमें एपेक्स की क्षमता के बारे में जानने के लिए उत्सुक बनाती है।

फीचर्स और लॉन्च डेट

प्रदर्शन में नए बेंचमार्क्स स्थापित करने में, आने वाला Ather 450 Apex तेज़ अक्सेलरेशन और इम्प्रोवेद टॉप स्पीड ऑफर करेगा। यह चार विशिष्ट राइड मोड पेश करेगा: इको, राइड, स्पोर्ट और Warp और Warp+ मोड।

एथर एनर्जी के संस्थापक और सीईओ तरुण मेहता ने पहले एक पूरी तरह से नए स्कूटर के विकास की पुष्टि की थी। यह अगले साल जनवरी में अपनी शुरुआत करेगा। परफॉरमेंस फोकस्ड 450 Apex के बिल्कुल विपरीत, यह परिवार-केंद्रित स्कूटर एक प्रैक्टिकल डिजाइन पेश करेगा, जो बड़े फ़्लोरबोर्ड के साथ और भी ज्यादा स्पेस पेश करेगा।

निष्कर्ष

अथेर का नया 450 Apex ओला S1X, टीवीएस iQube और बजाज चेतक जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से मुक़ाबला करेगा। यह संभावित रूप से एक कॉम्पिटिटिव कीमत और बढ़िया रेंज का दावा करेगा, जो इसे वाइड स्पेक्ट्रम के ग्राहकों के लिए बढ़िया विकल्प होगा।

यह भी देखिये: TVS भारत में जल्द लॉन्च करेगी अपनी 3 नई बाइक्स, जानिए पूरा विवरण

1 thought on “Ather 450 Apex जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानिए डिटेल्स”

Leave a comment