नई हीरो मेवरिक को जल्द भारत में लॉन्च किया जायेगा

नई हीरो मेवरिक

आल-न्यू हीरो मैवरिक जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है। हीरो मोटोकॉर्प ने मोटरसाइकिल के लिए टीज़र छवियों का पहला सेट जारी किया है। उम्मीद है कि लॉन्च से पहले और अधिक विवरण जारी किए जाएंगे। हीरो को आने वाली ये बाइक पेश करेगी शानदार डिज़ाइन और बेहतरीन परफॉरमेंस जो कंपनी को अभी की बाइक्स से अलग होंगी। यह परफॉरमेंस बाइक से अलग होकर हार्ले-डैविडसन X440 के प्लेटफार्म पर निर्मित होगी। आइए जानते हैं नई हीरो मेवरिक के बारे में जो भारत में जल्द लॉन्च होगी।

आकर्षक डिज़ाइन

नई हीरो मेवरिक को जल्द भारत में लॉन्च किया जायेगा
Source: Hero Moto Corp

हीरो मावरिक के लिए टीज़र इमेजेज़ का पहला सेट हीरो मोटोकॉर्प द्वारा 23 जनवरी, 2024 को लॉन्च होने से कुछ हफ्ते पहले जारी किया गया है। जैसा कि पहले बताया गया था, हीरो मावरिक हार्ले-डेविडसन X440 पर आधारित होगी और पहला टीज़र इमेज में एलईडी डीआरएल के साथ एक गोल एलईडी हेडलाइट का पता चलता है जो ‘एच’ जैसा दिखता है। मोटरसाइकिल में एक विस्तृत ट्यूबलर हैंडलबार, एक ऑफसेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेलीस्कोपिक फोर्क अपफ्रंट और एक्सटेंशन के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक डिजाइन है, जो इसे एक विशिष्ट और मस्कुलर स्टान्स देता है।

इंजन और परफॉरमेंस

दूसरी टीज़र इमेज एक टॉप व्यू प्रदान करती है जो ईंधन टैंक के आकार, एक नैरो वैस्ट और एक गोल ईंधन फिलर कैप पर एक स्पष्ट नज़र पेश करती है। मोटरसाइकिल में पीछे की सीट पर बैठने वाले के लिए स्टेप सीट और ग्रैब रेल लगी हुई है। हीरो मावरिक में हार्ले-डेविडसन X440 वाला 440 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन होगा, जो 6,000 rpm पर 27 bhp और 4,000 rpm पर 38 Nm का टार्क प्रदान करता है। ऐसी संभावना है कि इंजन की टूनिंग को मेवरिक के लिए एडजस्ट किया जा सकता है।

मॉडलहीरो मैवरिक
बैटरी19.2 kWh, 24 kWh
पावर60 bhp, 74 bhp
टॉर्क110 Nm, 114 nm
रेंज250 Km, 210 km
चार्जर3.3 kW, 7.2 kW
कीमत9.86 लाख -13.71 लाख रुपए

कीमत और कम्पटीशन

नई हीरो मेवरिक को जल्द भारत में लॉन्च किया जायेगा
Source: Hero Moto Corp

हमारा अनुमान है कि हीरो मैवरिक 440 की कीमत कॉम्पिटिटिव होगी जो लगभग रु 2 लाख (एक्स-शोरूम) या 2 लाख रुपये से ठीक नीचे शुरू होगी। नई हीरो मैवरिक 440 सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड 350 रेंज, ट्रायम्फ स्पीड 400 और होंडा CB350 रेंज से मुक़ाबला करेगी।

यह भी देखिये: भारत में जल्दी लोन्च होगी हुस्क्वर्ना Svartpilen 401, जानें फीचर्स और कीमत

1 thought on “नई हीरो मेवरिक को जल्द भारत में लॉन्च किया जायेगा”

Leave a comment