नई हौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द लॉन्च होगा 200 Km के साथ, पूरा विवरण

हौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक (एससी ई इलेक्ट्रिक) स्कूटर

पूरी दुनिया अपने बेहतरीन प्रदर्शन, उन्नत तकनीक, आकर्षक डिजाइन और अफोर्डेबल कीमत के कारण इलेक्ट्रिक वेहिकल की ओर बढ़ रही है। वह होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक भारत में उन इलेक्ट्रिक वाहन में से एक हैं जिसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देगा बेहतरीन डिज़ाइन, शानदार परफॉरमेंस और ग़ज़ब की रेंज। यह गाडी को ग्लोबल-स्पेक में जापान मोबिलिटी शो में पेश किया गया था जो अब इसके प्रोडक्शन-स्पेक में भारत में आने की उम्मीद है।

एक्टिवा कंपनी की देश में सबसे प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है, जो ICE पेट्रोल इंजन और 110cc और 125cc वेरिएंट दोनों में उपलब्ध है। अब कंपनी इस स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह स्कूटर भारत में जल्द लॉन्च होगी और पेश करेगी शानदार रेंज और ग़ज़ब की परफॉरमेंस जिससे यह ओला और एथर जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से फिर से अपनी गद्दी वापस लेगा।

आकर्षक और मॉडर्न डिज़ाइन

हौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक (एससी ई इलेक्ट्रिक) स्कूटर
Source: Car&bike

होंडा ने हाल ही में जापान मोबिलिटी शो के दौरान अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों का प्रदर्शन किया। इसमें एक नोटेबल कॉन्सेप्ट मॉडल का अनावरण किया गया जिसे SC e कांसेप्ट का नाम दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मॉडल आने वाली एक्टिवा इलेक्ट्रिक हो सकती है जिसका प्रोडक्शन स्पेक मॉडल जल्द भारत में लोंच्च होगा। यह कॉन्सेप्ट मॉडल ने एक्सीलेंट बिल्ट क्वालिटी और एयरोडायनामिक डिज़ाइन की विशेषता के साथ एक प्रीमियम लुक और मॉडर्न डिज़ाइन प्रदर्शित करती है। जल्द लॉन्च होने वाली एक्टिवा ईवी एक शक्तिशाली प्रदर्शन करेगी और अपने डुअल-बैटरी सेटअप के साथ एक लंबी दूरी की रेंज पेश करेगी।

पॉवरट्रेन और फीचर्स

होंडा एससी ई इलेक्ट्रिक स्कूटर ने एक शक्तिशाली मोटर के साथ आ सकता है जो 105 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की टॉप स्पीड प्राप्त करने में सक्षम है। यह ड्यूल बैटरी सेटअप के साथ प्रोडक्शन मॉडल 250 किलोमीटर से अधिक की रेंज प्रदान कर सकता है। इस स्कूटर को आकर्षक लुक और दमदार परफॉर्मेंस के साथ डिजाइन किया गया है।

होंडा के एससी ई इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई विशेषताएं शामिल हैं, जिसमें एक 12 इंच के अलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक, फुल एलईडी लाइटिंग, डे-टाइम रनिंग लाइट्स, डुअल-बैटरी सेटअप, मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट, कीलेस एंट्री शामिल है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, डुअल रियर शॉक एब्जॉर्बर, विशाल अंडर-सीट स्टोरेज और कई अन्य प्रीमियम फीचर्स भी ऑफर करेगा।

मॉडलहौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक (एससी ई इलेक्ट्रिक) स्कूटर
पावरट्रेनइलेक्ट्रिक
बैटरी3 KWh
मोटरBLDC हब मोटर
रेंज200 Km
टॉप स्पीड100 Kph
कीमत1.3 लाख रूपए

कब होगा लॉन्च ?

हौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक (एससी ई इलेक्ट्रिक) स्कूटर
Source: Honda Global

हालांकि होंडा ने एससी ई या एक्टिवा इलेक्ट्रिक के लॉन्च के बारे में विशेष जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान है कि जापानी ब्रांड इसे अगले साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर सकता है। स्कूटर को भारत और यूरोप सहित कई ग्लोबल बाजारों के लिए डिज़ाइन किया गया है। होंडा मोटर कंपनी एक्टिवा के इस इलेक्ट्रिक वर्शन पर काम कर रही है जिसमें एक स्टाइलिश डिजाइन के साथ हाई-परफॉरमेंस वाली मोटर और बैटरी शामिल है।

यह भी देखिये: नई हीरो मेवरिक को जल्द भारत में लॉन्च किया जायेगा

Leave a comment