5 यूनिक गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत

भारत में जल्द लॉन्च होंगी यह 5 यूनिक गाड़ियां, जानिए कीमत व लॉन्च डेट

2024 में, भारत काऑटोमोटिव मार्किट कई शानदार और यूनिक गाड़ियों से सुसस्सजित होगा जिनमे अनेक ब्रांड की गाड़ियां होंगी। भारत के जाने माने कार निर्माता जैसे टाटा मोटर्स, महिंदा, हुंडई, एमजी, और सिट्रोएन कई नई गाड़ियां भारतीय मार्किट में लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। यह गाड़ियां न केवल ऑफर करेंगी शानदार डिज़ाइन बल्कि बेहतरीन रेंज और ड्राइविंग का अनुभव। आइए जानते हैं 5 नई और एक दम यूनिक गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी।

मॉडलकीमत
हुंडई क्रेटा ईवी18 लाख रूपए
टाटा कर्व13 लाख रूपए
सिट्रोएन C3X9 लाख रूपए
MG Comet ई-एसयूवी10 लाख रूपए
टाटा हैरियर ईवी25 लाख रूपए

हुंडई क्रेटा ईवी

5 यूनिक गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत
Source: Hyundai

हुंडई क्रेटा का एक इलेक्ट्रिक वर्शन पेश करने की योजना बना रही है, जिसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ डिज़ाइन में बदलाव शामिल हैं। फेसलिफ्ट मॉडल के साथ समानता बनाए रखते हुए, क्रेटा ईवी में अतिरिक्त सुविधाएँ दिए जाने की उम्मीद है। नई क्रेटा ईवी 45-kWh बैटरी पैक के साथ आ सकती जो 450 Km से 480 Km की रेंज देने में गाडी को सक्षम बनाएगा। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना ईवी के साथ मोटर शेयर कर सकती है और सिंगल या ड्यूल मोटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ भारत में प्रवेश करेगी। क्रेटा ईवी के 2024 के अंत तक बाजार में आने का अनुमान है, जिसकी अनुमानित कीमत 20 से 25 लाख रुपए के बीच होगी।

टाटा कर्व

5 यूनिक गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत
Source: HT Auto

टाटा मोटर्स जल्द अपनी नई कर्व गाडी को लॉन्च करेगी भारतीय बाजार में जो अपने सेगमेंट की सबसे पहली कूप SUV होगी। यह गाडी पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक तीनो वैरिएंट में उपलब्ध होगी जिसमे सबसे पहले इलेक्ट्रिक वैरिएंट के आने की उम्मीद है। टाटा इसे अपने नए जेन 2 acti.ev इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर बनाएगा जो देगा ग़ज़ब की परफॉरमेंस, 500 Km तक की रेंज और बेहतरीन फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा। यह नई इवी नए इंटीरियर और हरियर ईवी से मिलता जुलते एक्सटेरियर डिज़ाइन और नई नेक्सॉन ईवी से प्रेरित इंटीरियर पेश करेगी।

सिट्रोएन C3X

5 यूनिक गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत
Source: Citroen

लिस्ट में अगली कार सिट्रोएन C3X होगी जिसके भारत में 2024 के अंत में लॉन्च होने की संभावना है। सिट्रोएन की नई C3X सेडान अपने सेगमेंट की पहले कूप स्टाइल की सेडान होगी। कंपनी की नई सेडान C3 की तरह नए इंजन ओप्तिओंस के साथ आएगी जो 110 hp की पावर पैदा करेगा। इस गाडी को 6-स्पीड के मैन्युअल और आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ ऑफर किया जाएगा।

ICE वर्शन के साथ, सिट्रोएन इसी सेडान का एक इलेक्ट्रिक मॉडल भी ऑफर करेगा जो इसे सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार बनता है। यह गाडी 2024 के अंत मो आएगी और इसकी कीमत कीमत 10-12 लाख रुपए हो सकती है। यह गाडी हुंडई वरना, हौंडा सिटी, स्कोडा स्लाविआ, वॉक्सवैगन वार्टस से मुक़ाबला करेगी। इस गाडी को कंपनी के CMP पर बनाया जाएगा जो अपने पूरी तरीके से लोकलिज़ेड होने के लिए जाना जाता है।

MG Comet ई-एसयूवी

5 यूनिक गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत
Source: Carscoops

एमजी ने चीन में बाओजुन येप से प्रेरणा लेते हुए, कॉमेट का एक अपग्रेडेड वर्शन पेश करने की योजना बनाई है जिसे कंपनी भारत में जल्द लॉन्च करेगा। MG की यह नई गाडी प्रीमियम इंटीरियर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीटें के साथ आएगी जो इसे अपने सेगमेंट में कई खूबियां देने वाली सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक कार बनाएगा। यह गाडी 2024 में भारत में लॉन्च हो सकती है और इसकी कीमत 10-14 लाख रूपए हो सकती है।

टाटा हैरियर ईवी

5 यूनिक गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत
Source: Cleantechnica

टाटा हैरियर ईवी 2024 के अंत में भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है, जो टाटा के इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लाइनअप में एक महत्वपूर्ण कार होगी। टाटा की इलेक्ट्रिक कार पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में पेश हुयी थी। यह भारतीय कंपनी अगले साल लॉन्च होगी और सेगमेंट की सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक कार के रूप में उभर के आएगी। 

नयी हरियर छोटे मोटे चंगेस के साथ आएगी जैसे बंद फ्रंट गरिल्, इल्लुमिनटेड टाटा लोगो, स्टैक्ड LED हेडलाइट्स, फ्रंट LED DRLs, एयर इंटेक्स, एलाय व्हील्स, कनेक्टेड टेल लैम्प्स आदि। टाटा की 2024 टाटा हैरियर ईवी 60 kWh की बैटरी के साथ आएगी जो इसे 4×4 कॉन्फ़िगरेशन देगा। टाटा हैरियर ईवी दो इलेक्ट्रिक मोटर आल- व्हील ड्राइव की सुविधा ऑफर करेगी एक मोटर हर एक एक्सल पर होगी। 

यह भी देखिये: 5 मिड-साइज इलेक्ट्रिक SUVs जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment