Aprilia RS457 का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जानिए कब मिलेगी आपको ये बाइक

मार्च 2024 में ग्राहकों को मिलने लगेगी Aprilia RS 457, प्रोडक्शन हुआ शुरू

Aprilia RS457 का प्रोडक्शन हाल ही में महाराष्ट्र में पियाजियो इंडिया के बारामती प्लांट में शुरू हुआ है। आकर्षक कीमत 4.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) कीमत वाली इस मोटरसाइकिल में हाई स्थानीय कंटेंट है, जो इसे बाजार में एक बढ़िया पेशकश बनाती है। भारत में इसका प्रोडक्शन विभिन्न ग्लोबल बाजारों में एक्सपोर्ट करने की कंपनी की योजना के अनुरूप है।

बीआईसी में भारतीय मोटोजीपी राउंड में अपनी घरेलू शुरुआत करने और इंडिया बाइक वीक में प्रदर्शित होने के बाद, Aprilia RS457 का ग्लोबल प्रीमियर इटली में मिसानो जीपी के दौरान हुआ था। RS660 के नीचे स्थित मोटरसाइकिल का मुकाबला यामाहा R3, KTM RC390, TVS Apache RR310, BMW G310 RR, कावासाकी निंजा 300 और निंजा 400 जैसी बाइक्स से होगा।

पावरट्रेन

Aprilia RS457 एक नए 457 cc पैरेलल ट्विन-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन द्वारा संचालित है जो 47 bhp और 43.5 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन को छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जिसमें एक स्लिपर और असिस्ट क्लच है। अनेक विशेषताओं में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, प्री-लोड एडजस्टेबिलिटी के साथ मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, डुअल-चैनल एबीएस, ऑप्शनल द्वि-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, डुअल स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, मस्कुलर फेयरिंग, स्प्लिट सीटें, एक आक्रामक दिखने वाला ईंधन टैंक, एलईडी टेल लैंप, और टर्न सिग्नल शामिल हैं।

मॉडलअप्रिलिया RS457
इंजन457 cc पैरेलल ट्विन-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन
पावर47 bhp
टॉर्क43.5 Nm
मोड्सइको, रेन और स्पोर्ट
कीमत4.10 लाख रुपए

फीचर्स

मोटरसाइकिल पांच इंच के टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल से सुसज्जित है, जो तीन राइड मोड (इको, रेन और स्पोर्ट), ट्रैक्शन कंट्रोल और 17 इंच के लाल-तैयार अलॉय व्हील्स की पेशकश करता है। इच्छुक खरीदार 10,000 रुपए की टोकन राशि या तो अपने पास की डीलरशिप पर या ऑनलाइन का भुगतान करके अप्रिलिया RS457 को प्री-बुक कर सकते हैं। यह बाइक तीन कलर स्कीम में उपलब्ध है। डिलीवरी मार्च 2024 में शुरू होने वाली है।

निष्कर्ष

Aprilia-rs-457
Source: Aprilia

नई Aprilia RS457 एक शानदार विकल्प के तौर पर आती है जहाँ बाइक एंथोसिएस्ट एक बढ़िया फीचर्स और क्षमता वाली बेहतरीन इटैलियन बाइक है जो अपने टक्कर के सभी बाइक्स को अपनी परफॉरमेंस और डिज़ाइन से ग्राहकों को ओर आकर्षित करती है।

यह भी देखिये: एथर ने लॉन्च किया नया 450 Apex इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत व फीचर्स

Leave a comment