ऑडी भारत में 3 नई कारें लॉन्च करेगी, जानिए पूरा विवरण और लॉन्च डेट

ये हैं ऑडी की भारत में लॉन्च की जाने वाली 3 नई कारें, जानिए पूरा विवरण, फीचर्स व लॉन्च डेट

ऑडी इंडिया ने एक रोमांचक 2024 के लिए मंच तैयार कर दिया है, जिसमें कार उत्साही लोगों को ऑटोमोटिव वंडर्स की तीन नई गाड़ियां लॉन्च करेगी। 2023 कंपनी के लिए शानदार साल रहते हुए ऑडी ने 88 प्रतिशत की वृद्धि करी है अपने नए मॉडल्स और सेडन्स भारत में लाने पर। 2024 इस जर्मन कंपनी के लिए बोहोत ही महहतवपूर्ण साल होगा जिसमे कंपनी कई नई गाड़ियां लॉन्च करेंगी। आइए जानते हैं ऑडी की 3 नई गाड़ियों के बारे जो 2024 में भारत में लॉन्च होंगी। जानते हैं इनकी लॉन्च डेट और फीचर्स के बारे में।

ऑडी इंडिया ने 2023 के पहले नौ महीनों में 88 प्रतिशत की वृद्धि प्राप्त करी है और 5,500 यूनिट से अधिक की बिक्री करी है। ऑडी ने भारतीय लक्जरी कार बाजार में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। कंपनी ने अपनी नई Q3 स्पोर्टबैक, Q8 ई-ट्रॉन और Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक की शुरूआत से अपने पोर्टफोलियो को भी बढ़ाया है जो की कंपनी की ओवरआल सेल्स पर काफी प्रभाव डाला है।

मॉडललॉन्च डेट
ऑडी ए6 फेसलिफ्ट2024 के बीच में
ऑडी Q8 फेसलिफ्ट2024 की शुरुवात में
ऑडी Q6 ई-ट्रॉन2024 के अंत में

1. ऑडी ए6 फेसलिफ्ट:

ऑडी भारत में 3 नई कारें लॉन्च करेगी, जानिए पूरा विवरण और लॉन्च डेट
Source: TopGear

अपनी अंतरराष्ट्रीय शुरुआत के लगभग एक साल बाद, ऑडी ए6 फेसलिफ्ट भारतीय सड़कों पर आने के लिए तैयार है। ये नया मॉडल बाहरी बदलाव के अलावा ऑफर करेगा मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स और नया बंपर ऑफर करेगा। A6 फेसलिफ्ट अपने साथ लाएगी 2.0-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड टर्बो-पेट्रोल इंजन 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक के साथ जो पैदा करेगा 245 hp। जर्मन कंपनी की फ्लैगशिप सेडान एक रिफाइंड और एफ्फिसिएंट ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी।

2. ऑडी Q8 फेसलिफ्ट:

ऑडी भारत में 3 नई कारें लॉन्च करेगी, जानिए पूरा विवरण और लॉन्च डेट
Source: Motor1

ऑडी Q8 फेसलिफ्ट अंदर और बाहर दोनों जगह कॉस्मेटिक अपडेट के साथ भारतीय लक्ज़री कार सेगमेंट में आएगी। नई Q8 फेसलिफ्ट ऑफर करेगी नई HD मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स, बोल्ड फ्रंट और रियर और साथ में काफी सारे फ़नुक्शनल फीचर्स। यह SUV अपने साल लाएगी 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन जो पैदा करता है 340 hp की पीक पावर। यह इंजन ऑडी के स्पोर्टी 8-स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स ऑफर ऑफर करेगी Quattro ऑल-व्हील ड्राइव। ऑडी की नई Q8 फेसलिफ्ट की कीमत 1.07 करोड़ से लेकर 1.43 करोड़ के बीच होगी।

3. ऑडी Q6 ई-ट्रॉन:

ऑडी भारत में 3 नई कारें लॉन्च करेगी, जानिए पूरा विवरण और लॉन्च डेट
Source: Carscoops

ऑडी जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई Q6 ई -ट्रोन इलेक्ट्रिक कार जो कंपनी के बेस्ट टेक और इनोवेशन का प्रतीक होगी। यह इलेक्ट्रिक कार ऑफर करेगी आकर्षक डिज़ाइन और शानदार परफॉरमेंस और एक उन्दा अनुभव। नई Q6 ई -ट्रोन ऑडी के 800V आर्किटेक्चर पर बनेगी जो इसे फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा देगा और ऑफर करेगा बेहतरीन रेंज छोटे साइज की बैटरी में ही। यह इलेक्ट्रिक SUV लाएगी अपने साथ एक बड़ी बैटरी और ऑफर करेगी 600 Km की रेंज जो इसे सेगमेंट में सबसे लम्बी रेंज की इल्क्ट्रिक कार बनाएगा।

यह भी देखिये: Tata Harrier EV 2024 में लॉन्च होगी. जानिए पूरा विवरण

Leave a comment