यह नई मिड-साइज SUVs भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत

भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये नई मिड-साइज SUVs, जानिए लॉन्च डेट व कीमत

जैसे-जैसे ऑटोमोटिव उद्योग एक इवेंटफ़ुल वर्ष के लिए तैयार हो रहा है, जनवरी 2024 में दो महत्वपूर्ण लॉन्च होने वाले हैं। यह मिड-साइज SUVs पेश करेंगी बेहतरीन डिज़ाइन अपने पुराने मॉडल से और साथ लेकर आएँगी शानदार और लक्ज़री इंटीरियर जो मॉडर्न टेक्नोलॉजी से भरा होगा। यह गाड़ियां ऑफर करेंगी ग़ज़ब की इंजन परफॉरमेंस और शानदार माइलेज अपने मैन्युअल और आटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ जो इन्हे बनाएगा सेगमेंट में सबसे ज्यादा बढ़िया कारें। आइए जानते हैं नई मिड-साइज SUVs के बारे में जो भारत में जनवरी में लॉन्च होंगी।

मॉडललॉन्च डेट
सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस ATजनवरी 2024
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट16 जनवरी, 2024

1. सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस AT

यह नई मिड-साइज SUVs भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत
Source: Citroen

जनवरी के अंत में, सिट्रोएन इंडिया द्वारा C3 एयरक्रॉस का आटोमेटिक वर्शन लॉन्च करने की उम्मीद है। यह भारतीय बाजार में फ्रांसीसी निर्माता के पहले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की शुरुआत का प्रतीक है। यह गाडी नए छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, जो पहले से ही इंडोनेशिया में C3 एयरक्रॉस के साथ पेश किया गया है, AISIN से लिया जाएगा।

नई सिट्रोएन C3 ऐरक्रॉस औटोमैटिक भारत के काफी कॉम्पिटिटिव मार्केट में टक्कर देती है अपने राइवल को। इसका आटोमेटिक मॉडल कंपनी के लाइनअप को और बढ़ाएगा जो सिट्रोएन की भारत में एक अच्छी पकड़ बनाने में मदद करेगा। यह गाडी 5 और 7 सीटर वेर्सिओन में उपलब्ध हैं और एक 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। एक्सटेरियर और इंटीरियर में कोई नए बदलाव न होने के साथ एग गाडी बस नई पॉवरट्रेन पेश करेगी।

2. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

यह नई मिड-साइज SUVs भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए लॉन्च डेट व कीमत
Source: Hyundai India

हुंडई भारत में लोकप्रिय क्रेटा के फेसलिफ़्टेड वर्शन का अनावरण करने की तैयारी कर रही है जो 16 जनवरी, 2024 को होगा। नई क्रेटा को सात अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया जाएगा: E, EX, S, S(O), SX, SX Tech, और SX(O)। कार के रसर्वातिओं वर्तमान में 25,000 रूपए के टोकन भुगतान के साथ डीलरशिप और ऑनलाइन दोनों पर खुला है।

नई 2024 हुंडई क्रेता पेश करती है एक स्पोर्टीनेस डिज़ाइन और नया फ्रंट और रियर डिज़ाइन जो इसकी अपील को और बढ़ाते हैं। यह मिड-साइज SUV रोबस्ट एमराल्ड पर्ल, फ़ायरी रेड, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और टू-टोन विकल्प (एटलस व्हाइट और ब्लैक रूफ) सहित कई रंगों में उपलब्ध है। कार के नए लुक्स इसे देते हैं डायनामिक और फ्रेश डिज़ाइन

एक्सटेरियर में बदलावों के अलावा नई क्रेता पेश करती है एक बेहतरीन इंटीरियर मॉडर्न टेक्नोलॉजी के साथ। इंटीरियर में एक अपडेटेड सेंटर कंसोल और रिवाइज्ड HVAC वेंट्स शामिल हैं। अन्य फीचर्स में एक 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6 एयरबैग, 70 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स, लेवल 2 ADAS, एक 360-डिग्री कैमरा और एक पैनोरमिक सनरूफ शामिल है। यह गाडी तीन पॉवरट्रेन विकल्पों के साथ आएगी जिसमे एक 1.5L पेट्रोल, 1.5L डीजल और एक नया 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होंगी मारुति सुजुकी की ये गाड़ियां, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment