नई हुंडई वेन्यू होगी जल्द लॉन्च, जानिए कीमत और लॉन्च डेट

भारत में जल्द लॉन्च होगी नई हुंडई वेन्यू, जानिए पूरी डिटेल्स, कीमत, और फीचर्स

ग्राहकों की पसंद के दायरे में, कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट वर्तमान प्रिय के रूप में उभर के आया है। किआ सोनेट फेसलिफ्ट और XUV300 फेसलिफ्ट इस सेगमेंट और और भी जयदा सुसज्जित करने के लिए तैयार हैं। दिलचस्प बात यह है कि इन अपडेट के साथ, हुंडई वेन्यू 2022 में अपना नया रूप प्राप्त करने के बाद, इस सेगमेंट में सबसे पुरानी दावेदार है जिसके नए मॉडल का बेसब्री से इंतज़ार है। हो सकता है की नई क्रेटा फेसलिफ्ट के बाद वेन्यू को भी कंपनी के नए अवतार में पेश करेगी।

आकर्षक डिज़ाइन

नई हुंडई वेन्यू होगी जल्द लॉन्च, जानिए कीमत और लॉन्च डेट
Source: The Driver’s Hub

नई वेन्यू के बारे में विवरण बहुत कम हैं फिर भी, जैसे-जैसे नई पीढ़ी आगे बढ़ती है, अपेक्षा यह है की नई वेन्यू हुंडई के नए प्लेटफार्म पर आ सकती है। यह प्लेटफ़ॉर्म बदलाव संभावित रूप से दूसरी पंक्ति में जगह की कमी को संबोधित कर सकता है, जिससे इंटीरियर और स्पेस में बढ़ोतरी करेगा। हुंडई भी इंडस्ट्री के बदलते नए स्टैंडर्ड्स को पेश करेगी अपनी नई वेन्यू में। हालांकि डिज़ाइन की बारीकियों में जाना जल्दबाजी होगी, क्रेटा फेसलिफ्ट सहित हाल के हुंडई मॉडल में देखा गया एक ट्रेंड नई वेन्यू के लिए पैलिसेड-प्रेरित डिज़ाइन का संकेत देता है।

फीचर्स

नई हुंडई वेन्यू होगी जल्द लॉन्च, जानिए कीमत और लॉन्च डेट
Source: Hyundai

वेन्यू की मौजूदा सुविधाओं के बावजूद यह कार सोनेट फेसलिफ्ट और नेक्सॉन की तुलना में कई मामलों में पीछे है। नई वेन्यू में 10 या 12-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और वेन्टीलेटेड सीट्स जैसी सुविधा शामिल हो सकती हैं। नए डैशबोर्ड लेआउट और सॉफ्ट-टच मैटेरियल्स के बढ़ते उपयोग की विशेषता वाले इंटीरियर डिज़ाइन का संभावित सुधार हो सकता है। जबकि वर्तमान वेन्यू ने हाल ही में ADAS को एकीकृत किया है नई पीढ़ी का मॉडल बेहतर सुरक्षा के लिए रडार-आधारित ADAS को अपना सकता है।

इंजन और स्पेसिफिकेशन्स

मॉडलनई हुंडई वेन्यू
इंजन1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन
ट्रांसमिशनमैनुअल ट्रांसमिशन, IMT, CVT, और डुअल-क्लच ट्रांसमिशन
पावर120 PS
टॉर्क172 Nm
कीमत10 -17 लाख रूपए

नई वेन्यू वर्तमान लाइनअप को बरकरार रख सकती है, जिसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। ट्रांसमिशन विकल्पों में विभिन्न इंजन वेरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन, IMT, CVT, और डुअल-क्लच ट्रांसमिशन शामिल होने की उम्मीद है। हालाँकि, हुंडई नई पीढ़ी की वेन्यू के लिए इंजन लाइनअप में बदलाव भी पेश कर सकती है।

क्या होगी कीमत और लॉन्च डेट

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई पीढ़ी की वेन्यू 2025 में लॉन्च होने वाली है। विशेष रूप से, नई वेन्यू हाल ही में लिए गए कंपनी के तेलगाओं प्लांट में बानी हुंडई की पहली गाडी बभी हो सकती है। जहां तक कीमत की बात है, तो स्पेकुलेशन लगाना जल्दबाजी होगी क्योंकि मौजूदा वेन्यू की ऑन-रोड कीमत 9.28 लाख रूपए से 16.11 लाख रूपए तक है। नई वेन्यू 60,000-1,00,000 लाख रूपए ता की बढ़ी हुई कीमत में आ सकती है।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होंगी 3 सबसे शानदार माइक्रो SUVs, जानिए लॉन्च डेट व कीमत

Leave a comment