टोयोटा की यह शानदार गाडी को खरीदना हुआ अब और भी आसान, पूरी डिटेल्स

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर

टोयोटा ग्लोबल स्टेज पर प्रसिद्ध और लीडिंग ऑटोमोबाइल निर्माता है जो अपनी रिलायबिलिटी और क्वालिटी के लिए जाना जाता है। भारत में, टोयोटा की फॉर्च्यूनर ने एक हाइली देसिराब्ले एसयूवी के रूप में काफी लोकप्रियता हासिल की है। यह गाडी अपनी Hilux पिकअप ट्रक प्लेटफॉर्म पर निर्मित पावर, लक्ज़री और वर्सटैलिटी का एक एक्सीलेंट कॉम्बिनेशन प्रदान करती है। अगर आप एक शानदार एसयूवी की तलाश में हैं तो टोयोटा फॉर्च्यूनर एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

एक्सटेरियर और इंटीरियर डिज़ाइन

टोयोटा की यह शानदार गाडी को खरीदना हुआ अब और भी आसान, पूरी डिटेल्स
Source: Toyota

फॉर्च्यूनर में एक बोल्ड और मस्कुलर डिज़ाइन पेश करती है जो अपनी एक्सीलेंट ऑफ-रोड कपाबिलिटी और प्रीमियम अपील के लिए जानी जाती है। सामने की ओर, आपको क्रोम हाइलाइट्स के साथ एक ट्रेपोज़ॉइडल ग्रिल दिखाई देगी। कार में डेटाइम रनिंग एलईडी हेडलाइट्स शामिल हैं और बम्पर में क्रोम स्किड प्लेट के साथ एक ट्रेपोजॉइडल आकार है। साइड प्रोफाइल में फ्लेयर्ड व्हील आर्च और रूफ रेल्स शामिल हैं जो इस SUV को एक रुग्गेड लुक प्रदान करते हैं।

टोयोटा की यह शानदार गाडी को खरीदना हुआ अब और भी आसान, पूरी डिटेल्स
Source: Toyota

पीछे की तरफ, फॉर्च्यूनर एलईडी टेल लैंप, एक स्पॉइलर और एक पावर बूट लिड से सुसज्जित है। भारतीय बाजार में यह सात आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध है। इंटीरियर विशाल और आरामदायक है, जिसमें लैदर सीटें, लैदर-स्टिचेड स्टीयरिंग व्हील और एक काला डैशबोर्ड शामिल है। दूसरी रो की सीटों में 60:40 स्प्लिट शामिल है और इस गाडी का कार्गो स्पेस 716 लीटर का है जो अपने सेगमेंट में काफी ज्यादा है।

इंजन और परफॉरमेंस

फॉर्च्यूनर दो पावरट्रेन विकल्प प्रदान करती है जिसमे एक 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन और एक 2.8-लीटर डीजल इंजन शामिल है। इस गाडी का पेट्रोल इंजन 164 PS की पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि इसका डीजल इंजन 204 PS की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में टोयोटा ने 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल है जो कार फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ उपलब्ध है।

मॉडलनई टोयोटा फॉर्च्यूनर
इंजन2.7-लीटर पेट्रोल इंजन, 2.8-लीटर डीजल इंजन
पावर164 PS, 204 PS
टॉर्क245 Nm, 500 Nm
ट्रांसमिशन6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक

क्या है कीमत ?

टोयोटा फॉर्च्यूनर भारत में एक बेहद लोकप्रिय एसयूवी है, जो अपने प्रीमियम फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस के लिए मशहूर है। भारत में फॉर्च्यूनर की कीमत 33.43 लाख रुपए से शुरू होती है और 51.44 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसके अतिरिक्त, टोयोटा ने फॉर्च्यूनर के लिए नई EMI योजनाएं पेश की हैं जिससे यह पोटेंशियल बायर के लिए और भी अधिक एक्सेसिबल हो जाएगी।

यह भी देखिए: यह 4 नई शानदार गाड़ियाँ जल्द भारत में धूम मचाएंगी, पूरी डिटेल्स

Leave a comment