सिट्रोएन जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी 3 नई गाड़ियां, जानिए डिटेल्स

भारत में जल्द लॉन्च होंगी सिट्रोएन की यह 3 गाड़ियां

भारतीय बाजार में सिट्रोएन शुरुआत इतनी अच्छी नहीं हुई होने के कारण कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बनाने में जुटी है। 2024 में, ब्रांड नए मॉडल पेश करके और अपने मौजूदा लाइनअप में बहुत जरूरी अपडेट लागू करेगा और अपने पोर्टफोलियो को एक महत्त्वपूर्ण अपडेट देगा। नई eC3 और eC3 ऐरक्रॉस के साथ कंपनी अपनी हाल ही में लॉन्च की गई C3 और C3 ऐरक्रॉस के नए एडिशन पेश करेगी और साथ ही एक बिलकुल नई कार। आइए जानते हैं सिट्रोएन की भारत में लॉन्च होने वाली 3 नई गाड़ियां।

मॉडलकीमत
सिट्रोएन C3/ C3 ऐरक्रॉस11 लाख रूपए
सिट्रोएन C3X13 लाख रूपए
सिट्रोएन eC3 एयरक्रॉस 15 लाख रूपए

1. सिट्रोएन C3/ C3 ऐरक्रॉस

सिट्रोएन जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी 3 नई गाड़ियां, जानिए डिटेल्स
Source: Citroen

सिट्रोएन अपनी C3 और C3 ऐरक्रॉस के लिए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प पेश करके पहले की गलती को सुधार रहा है। यह गाडी अपने लॉन्च के साथ सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स विकल्प के साथ आयी थी। इस सिट्रोएन SUV को इंडोनेशिया-स्पेक मॉडल के रूप में आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया था। उम्मीद है की इसका आटोमेटिक मॉडल भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। यह दोनों गाड़ियां 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो एक शानदार आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। यह इंजन 108 bhp की पावर और 190 Nm का टार्क पैदा करता है। ये गाडी 2024 में जल्द लॉन्च होगी और सेगमेंट में कई दावेदारों के साथ मुक़ाबला करेगी।

2. सिट्रोएन C3X

सिट्रोएन जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी 3 नई गाड़ियां, जानिए डिटेल्स
Source: Citroen

सिट्रोएन 2024 में C3X कूप-एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है जो इस साल के बढ़ते ट्रेंड को आगे बढ़ाएगा। यह कार कंपनी का फास्टबैक रियर डिज़ाइन और ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ एक मेडी-साइज आकार की सेडान के रूप में, C3X कूप एसयूवी सेगमेंट में शामिल होने के लिए तैयार है। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि फ्रंट डिज़ाइन C3 एयरक्रॉस जैसा है, जिसमें पीछे की ओर महत्वपूर्ण बदलाव हैं जिसमें ढलान वाली छत भी शामिल है।

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि सिट्रोएन ने अतिरिक्त सुविधाओं को शामिल करने और कार की प्रीमियम अपील को बढ़ाने के लिए C3X के लॉन्च को स्थगित कर दिया है। इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य सिट्रोएन कारों की कुछ हद तक बेकार होने की धारणा को संबोधित करना है। नई C3X अपने साथ एक बेहतरीन 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल करेगी और यह गाडी 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

3. सिट्रोएन eC3 एयरक्रॉस

सिट्रोएन जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी 3 नई गाड़ियां, जानिए डिटेल्स
Source: Motor1

सभी सिट्रोएन व्हीकल एक यूनिफाइड मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म शेयर करते हैं, जो पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वाहन दोनों वेरिएंट को एकोमोडेट करता है। फ्रांसीसी ऑटोमेकर की 2024 में C3 एयरक्रॉस के इलेक्ट्रिक वर्शन की संभावित शुरूआत के साथ, अपने पूरे लाइनअप को इलेक्ट्रिफिकेशन करने की महत्वाकांक्षी योजना है। हालांकि इलेक्ट्रिक C3 एयरक्रॉस को परीक्षण के दौरान नहीं देखा गया है, लेकिन इसके पूर्ववर्ती की तुलना में सूक्ष्म डिजाइन संशोधनों की उम्मीद है। सिट्रोएन का लक्ष्य eC3 एयरक्रॉस के इंटीरियर और फीचर्स को बेहतर बनाना है, हालांकि बैटरी और मोटर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में स्पेसिफिक विवरण अभी जारी नहीं की हैं। अनुमान है कि सिट्रोएन eC3 एयरक्रॉस 2024 के मध्य तक बाजार में आ सकती है।

यह भी देखिए: टाटा की 3 नई इलेक्ट्रिक SUVs मचाएंगी धूम, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment