कनाडा में मिलती है नई Ford Mustang गाडी केवल ₹20 लाख रुपए में, जानिए कैसे

Ford Mustang की कनाडा में शुरुवाती कीमत है केवल ₹20 लाख रुपए

Ford Mustang एक मशहूर स्पोर्ट्स गाडी है जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं। इस गाडी में चार सीट व दो दरवाज़े होते हैं जो इसे एक बढ़िया लुक देते हैं। Mustang के कनाडा में कुल 9 मॉडल आते हैं जिनमे से सबसे सस्ता है ईकोबूस्ट फास्टबैक। इस मॉडल की कीमत है $33,160 कैनेडियन डॉलर जो की भारतीय रुपए में कन्वर्ट करे तो बनती है ₹20 लाख। आइये जानते हैं क्या है इस मॉडल में ख़ास बातें व कैसी है इसकी परफॉरमेंस।

मिलेगी पावरफुल इंजन व गियरबॉक्स के साथ

इस सबसे सस्ते फोर्ड मस्टैंग के मॉडल ईकोबूस्ट फास्टबैक में आपको मिलता है 2.3 लीटर का टर्बो इंजन जो निकालता है 310 हॉर्सपावर व 480 NM का टार्क। साथ में आ जाता है 6 स्पीड वाला मैन्युअल गियरबॉक्स जो इसे एक बढ़िया अक्सेलरेशन देना में मदत करता है, आप इसे 10 स्पीड आटोमेटिक में भी खरीद सकते हैं लेकिन वो ऑप्शनल होगा जिसके आपको अलग से पैसे देने होंगे। वहीं अगर बात करे इसकी सेफ्टी की तो आपको इसमें मिलते हैं 6 एयर बैग व सभी आधुनिक सेफ्टी फीचर। यह गाडी 230 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से भागती है जो की एक काफी बढ़िया स्पीड है।

आते हैं सभी आधुनिक फीचर

Ford Mustang EcoBoost Fastback
Ford Mustang EcoBoost Fastback

अगर बात करें इस गाडी के फीचर्स की तो इसमें आपको सभी आधुनिक टेक्नोलॉजी वाले फीचर देखने को मिलेंगे। इसमें आती है एक बड़ी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले जिसमे एप्पल कार प्ले व एंड्राइड ऑटो मिलता है। साथ ही आ जाते हैं 8 स्पीकर, वायरलेस चार्जर, कलर चेंजिंग लाइटिंग, LED लाइट, प्रोजेक्टर हेडलैंप, चार एक्सॉस्ट, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, आटोमेटिक ट्रांसमिशन, एयर बैग व सभी जरुरत वाले फीचर। यह एक काफी बढ़िया गाडी है कनाडा के टास्ते के हिसाब से।

खरीद सकते हैं EMI पर भी

आप इस फोर्ड मस्टैंग ईकोबूस्ट फास्टबैक को कनाडा में EMI पर भी खरीद सकते हैं। इसकी एक्स-शोरूम कीमत है $33,160 डॉलर जिसे अगर आप EMI पर निकलवाते हैं तो आपको भरने होंगे $257 डॉलर प्रति दूसरे हफ्ते 4.49% के रेट पर अगले 84 महीनों तक। यह एक काफी सस्ती गाडी है जिसमे आपको काफी बढ़िया परफॉरमेंस व फीचर मिलेंगे। वहीं अगर आप बात करें मस्टैंग की भारत की कीमत की तो ये आपको मिलती है ₹80 से ₹90 लाख रुपए तक क्यूंकि भारत में इसका केवल GT फास्टबैक मॉडल उपलब्ध होता था। लेकिन अब फोर्ड ने भारत को छोड़ दिया है तो अब आप नई मस्टैंग नहीं खरीद सकते।

Leave a comment