Honda XL750 Transalp मोटरसाइकिल हुई भारत में लांच, जानिए कीमत

Honda XL750 Transalp मोटरसाइकिल

हौंडा ने अभी हाल ही में भारत के अंदर अपनी नई XL750 transalp को भारत के अंदर लांच कर दिया है। यह एक मिडिलवेट एडवेंचर मोटरसाइकिल है, जो की गो एनीवेयर स्पिरिट के साथ आती है। इस मोटरसाइकिल को आप किसी भी प्रकार के टेर्रिन में चला सकते है। अगर आप आपके लिए एक आल टेररियन मल्टी पर्पस मोटरसाइकिल की तलाश कर रहे है, जो की बढ़िया परफॉरमेंस, शानदार डिज़ाइन और आकर्षक फीचर्स के साथ आये, तो आपके लिए हौंडा XL750 transalp के बहुत ही बढ़िया मोटरसाइकिल हो सकती है।

आकर्षक डिज़ाइन

Honda XL750 Transalp
Honda XL750 Transalp

Honda XL750 transalp एक शार्प और एग्रेसिव डिज़ाइन वाली मोटरसाइकिल है, जो की अडवेंचरउस नेचर के साथ देखने को मिल जाती है। इस गाडी के फ्रंट में आपको कॉम्पैक्ट हेडलाइट देखने को मिल जाती है। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल में आपको सेमि फायरिंग और लम्बी विंडस्क्रीन देखने को मिल जाती है। यह विंडस्क्रीन बढ़िया प्रोटेक्शन देती है हवा और धुल से। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल में आपको चंकी एग्जॉस्ट कनस्तर देखने को मिल जाता है। इस गाडी के रियर में आपको एलुमिनियम का कररयर और LED लाइटिंग सिस्टम भी देखने को मिल जाता है, जो की विजिबिलिटी और सेफ्टी को बढ़ाता है।

भारत के अंदर हौंडा की XL750 Transalp दो आकर्षक रंगो के विकल्प में देखने को मिल जाती है : रॉस वाइट और मैट बैलिस्टिक ब्लैक। यह दोनों ही रंग इस मोटरसाइकिल पे बहुत हे ज्यादा आकर्षित लगते है। ग्राहक अपनी पर्सनालिटी और पसंद अनुसार अपनी XL750 transalp पे कोई सा भी रंग करवा सकता है। इस मोटरसाइकिल में आपको कुछ सटल ग्राफ़िक भी देखने को मिल जाते है, जो की इसके लुक को और भी ज्यादा आकर्षित बना देते है।

दमदार परफॉरमेंस

XL750 Transalp एक पावरफुल मोटरसाइकिल है, इस मोटरसाइकिल में आपको 755 cc का लिक्विड कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन देखने को मिल जाता है, जो की इस मोटरसाइकिल में 90 bhp की पावर मत्र 9500 rpm पे और 75 Nm का टार्क मत्र 6000 rpm पे पैदा करता है। इस इंजन में आपको स्मूथ और लीनियर पावर डिलीवरी देखने को मिल जाती है, जिसके कारण कोई भी राइडर इस मोटरसाइकिल को बड़े ही आराम से स्मूथली चला सकता है। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल के इंजन में आपको 270 डिग्री का crankshaft भी देखने को मिल जाता है, जो की इस मोटरसाइकिल को एक अनोखी आवाज़ और फील देता है। हौंडा ने XL750 transalp के इंजन में 6 स्पीड का गियरबॉक्स भी दिया है, जो की स्लिपर क्लच के साथ आता है।

फ्रेम और सस्पेंशन

Honda XL750 Transalp
Honda XL750 Transalp

XL750 Transalp मोटरसाइकिल में आपको स्टील डायमंड प्रकार का फ्रेम देखने को मिल जाता है, जो की इस मोटरसाइकिल को रिजिड और स्टेबल प्लेटफार्म देता है। इस मोटरसाइकिल में आपको जो सस्पेंशन सिस्टम देखने को मिलता है, वह पे आपको फ्रंट में Showa USD fork सस्पेंशन और रियर में pro link रियर monoshock सस्पेंशन देखने को मिल जाता है। इस सस्पेंशन सिस्टम में दिए गए दोनों ही सस्पेंशन यूनिट प्रीलोड और रिबाउंड डम्पिंग के लिए अडजस्टेबले है। इस मोटरसाइकिल में आपको 210 mm की बढ़िया ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने को मिल जाती है।

मॉडर्न फीचर्स

हौंडा की XL750 Transalp में आपको कई सारे अनोखे फीचर्स भी देखने को मिल जाते है, जैसे की इस मोटरसाइकिल में आपको 5 इंच का TFT पैनल देखने को मिल जाता है। यह पैनल सफर के दौरान स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, गियर पोजीशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज, राइडिंग मोड, जैसी कई अन्य जानकरियों को दिखता है। इस गाडी में आपको जो पैनल देखने को मिल जाता है,वो या तो स्क्रीन से या लेफ्ट हैंडलबार से कण्ट्रोल किया जा सकता है। इस मोटरसाइकिल में आपको ब्लूटूथ के दवारा स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी देखने को मिल जाती है। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल में आपको USB चार्जिंग पोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

क्या है कीमत

हौंडा ने अपनी नई XL750 Transalp को भारत के अंदर एक बढ़िया वैल्यू फॉर मनी दाम पे लांच किया है। इस मोटरसाइकिल की कीमत भारतीय मार्किट के अंदर मत्र ₹10,99,990 रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाती है। यह कीमत इस मोटरसाइकिल की इंट्रोडक्टरी कीमत है, कुछ समय बाद हौंडा इस मोटरसाइकिल की कीमत को और भी ज्यादा बड़ा देगी। यह मोटरसाइकिल अभी तो जापान से एक CBU यूनिट के तौर पे इम्पोर्ट कराइ जा रही है। और यह मोटरसाइकिल आपको सिर्फ और सिर्फ हौंडा की प्रीमियम बिगवैंग टॉप लाइन डीलरशिप पे ही देखने को मिलेगी।

यह भी देखिए: Okaaya MotoFaast इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना हुआ आसान, जानिए नए EMI प्लान

Leave a comment