हुंडई और किआ भारत में जल्द अपनी यह 7-सीटर SUVs पेश करेंगे, पूरी डिटेल्स

भारत में जल्द लॉन्च होंगी किआ और हुंडई की यह 4 नई 7-सीटर SUVs

हुंडई भारत में सबसे बड़े कार निर्माताओं में से एक है और हर साल एक अच्छी वृद्धि से आएगी बढ़ रही यह कंपनी भारत में नई गाड़ियां पेश करने के लिए तैयार है। हुंडई और उसकी सब-ओन्ड ब्रांड किआ भारत में जल्द अपनी 4 नई 7-सीटर SUVs लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। यह गाड़ियां टाटा, महिंद्रा और बाकी अन्य ब्रांड से मुक़ाबला करेंगी। यह गाड़ियां पेश करेंगी एक शानदार फॅमिली-फ्रेंडली डिज़ाइन जो 7 से 9 लोगों को एकोमोडेट कर सके और ऑफर करेंगी बेहतरीन डिज़ाइन। हुंडई और किआ मशहूर हैं अपने रिलाएबल इंजन और ग़ज़ब की परफॉरमेंस देने की लिए। आईए जानते हैं इन नई 7-सीटर SUVs के बारे में जो हुंडई और किआ भारत में पेश करने वाले हैं।

1. हुंडई अल्कज़ार फेसलिफ्ट

हुंडई और किआ भारत में जल्द अपनी यह 7-सीटर SUVs पेश करेंगे, पूरी डिटेल्स
Source: Taazatime24

नई फेसलिफ्टेड क्रेटा के बाद, हुंडई जल्द अपनी अलकाज़ार फेसलिफ्ट भी जल्द भारत में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। नई अलकाज़ार फेसलिफ्ट नई LED टेललाइट्स और फ्रंट हेडलाइट्स साथ लेकर आएगी। यह SUV नया डिज़ाइन किया गया इंटीरियर पेश करेगी जो शानदार फीचर्स और टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ कम्फर्ट सीट्स और लक्ज़री से लेस होगा। नई हुंडई की अलकाज़ार फेसलिफ्ट कंपनी का नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लेकर आएगी जो आने वाली क्रेटा फेसलिफ्ट में आएगा। यह ADAS और कई सारे सेफ्टी और हाई-टेक फीचर से लेस होगी और सेगमेंट में टाटा सफारी और महिंद्रा की XUV700 जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

2. किआ EV9

हुंडई और किआ भारत में जल्द अपनी यह 7-सीटर SUVs पेश करेंगे, पूरी डिटेल्स
Source: Wired uK

किआ भारतीय बाजार में महत्वपूर्ण प्रोग्रेस कर रही है अपने इलेक्ट्रिक और ICE व्हीकल पर। कंपनी अपना इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान देते हुए नई EV9, जो किआ की फ्लैगशिप 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी है उसे आने वाले वर्षों में भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हुंडई की आयोनिक 5 प्लेटफॉर्म पर आधारित, नई EV9 SUV का स्लीक और एयरोडायनामिक डिज़ाइन पेश करेगी। यह इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 541 Km की शानदार ड्राइविंग रेंज और 6 सेकंड में 0-100 Km प्रति घंटे की गति के साथ पकड़ सकती है। नई किआ EV9 बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और अपने फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन के साथ साथ ये गाडी एक ग़ज़ब का लक्ज़री इंटीरियर और फीचर से भरा हुआ केबिन पेश करेगी।

3. किआ इलेक्ट्रिक RV

2025-kia-ev5-rear-view
Source: Drive

किआ इंडिया ने कन्फर्म किया है भारत में 2025 में वे जल्द अपनी एक इलेक्ट्रिक RV लॉन्च करेगी जो किआ भारत के लाइनअप में एक महत्त्वपूर्ण एडिशन होगा। किआ की ये इलेक्ट्रिक RV ऑफर करेगी बेहतरीन और आकर्षक डिज़ाइन और अपने साथ लाएगी एक मॉडर्न और टेक-रिच इंटीरियर। यह कार नई टेक्नोलॉजी और कम्फर्ट से लेस होगी और पेश करेगी टॉप-नौच सेफ्टी। कार में कई ऐसे सेगमेंट से बढ़कर फीचर होंगे जो ब्रांड के कम्पटीशन वाली गाड़ियों में नहीं मिलेंगे आपको।

4. 2024 किआ कार्निवल

2024-kia-carnival-front-three-quarters
Source: Drive

अपकमिंग कार्निवल में एक ताज़ा और यूनिक डिज़ाइन, पहले की तुलना में अधिक सुविधाएँ होंगी, और एक हाइब्रिड पावरट्रेन बेहतरीन पावर और शानदार माइलेज प्रदान करेगी। अगर आप मॉडर्न एमपीवी की तलाश में हैं तो यह कार एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। नई पीढ़ी के कार्निवल में नई ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और सामने एक नए डिज़ाइन वाले बम्पर के साथ एक डिस्टिंक्टिव डिज़ाइन प्रदर्शित किया जाएगा। कार के साइड प्रोफाइल में एसयूवी जैसा रुख, लंबा बोनट और ढलान वाली छत होगी। नई कार्निवल तीन पावरट्रेन विकल्प पेश करेगी। इसमें 3.5-लीटर V6 पेट्रोल इंजन शामिल होगा जो 290 PS की पावर और 355 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। साथ ही 200 PS की पावर और 440 एनएम का पीक टॉर्क वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा।

यह भी देखिए: टाटा और टोयोटा भारत में जल्द अपनी नई कूप गाड़ियां लॉन्च करेंगे, पूरी डिटेल्स

Leave a comment