हुंडई भारत में जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई बेयोन, पूरी डिटेल्स

नई हुंडई बेयोन

हुंडई मोटर ने ग्लोबल बाजारों के लिए बेयॉन का नया वर्शन पेश किया है। बेयोन, यूरोपीय बाजार को टारगेट करने वाली एक छोटी एसयूवी, i20 के साथ अपना प्लेटफॉर्म शेयर करती है और मूल रूप से 2021 में पेश की गई थी। अपडेटेड बेयोन में कई छोटे बाहरी स्टाइलिंग अपडेट, इंटीरियर ट्विक और एडिशनल स्टैण्डर्ड टेक्नोलॉजी पेशकश शामिल हैं।

पावरट्रेन और इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई हुंडई बेयोन ने किसी भी अपडेट का खुलासा नहीं किया है। इससे पता चलता है कि कार दो राज्यों में समान 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन की पेशकश जारी रख सकती है जो 98 bhp की पावर और 118 bhp पैदा करती।

आकर्षक और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन

नई हुंडई बेयोन
Source: Topgear

एक्सटेरियर डिज़ाइन की बात करें तो यह नया मॉडल मौजूदा वर्शन के साथ नया डिज़ाइन को बनाए रखता है लेकिन इसकी उपस्थिति को बढ़ाने और अधिक मस्कुलर वाले एलिमेंट को पेश करने के लिए नए डिज़ाइन टॉचेस को शामिल करता है। विशेष रूप से, फेसलिफ्ट पतली ऊपरी ग्रिल की जगह लेती है, जो हाई-सेट डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) के बीच स्थित होती है, जिसमें फ्रंट फेशिया पर एक फूल-विड्थ वाली एलईडी लाइटबार होती है।

फ्रंट बम्पर में अधिक एंगुलर ग्रिल, पुन: डिज़ाइन किए गए हेडलैम्प हाउसिंग, नए साइड वेंट और अधिक प्रोप्रोनोअनसेड फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक अद्यतन डिज़ाइन का दावा किया गया है। रियर के बदलाव अधिक सटल हैं, जिसमें लेस क्लैडिंग के साथ रिवाइज्ड बम्पर शामिल है। अपडेटेड एसयूवी नए 16-इंच या 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आएगी जो इसका लुक और भी ज्यादा एनहान्स करता है।

इंटीरियर डिज़ाइन

नई हुंडई बेयोन
Source: Hyundai Europe

इंटरनली, नई हुंडई बेयॉन का इंटीरियर ज्यादातर पुराने मॉडल से काम बदलाव दिखता है वही डैशबोर्ड डिज़ाइन और लेआउट बरकरार रखता है। अपडेट में अब-मानक 10.25-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन, वैकल्पिक परिवेश प्रकाश व्यवस्था के साथ ऑल-एलईडी लाइटिंग, एक सबवूफर के साथ आठ-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम और टचस्क्रीन के लिए ओवर-द-एयर (OTA) मैप अपडेट समर्थन शामिल है।

सेफ्टी फीचर

नई हुंडई बेयोन
Source: Hyundai Europe

सेफ्टी और ड्राइविंग अस्सिटेंस फीचर के संबंध में, नई हुंडई बेयोन में लेन फॉलोइंग असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट, नेविगेशन-आधारित स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग और लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट जैसी अर्ध-स्वायत्त क्षमताएं शामिल हैं। इस मॉडल में एक्सीडेंट की स्थिति में आटोमेटिक इमरजेंसी सर्विस अलर्ट के लिए 4जी टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए ड्राइवर का ध्यान चेतावनी प्रणाली और दूसरी पीढ़ी का eCall सिस्टम भी शामिल है।

यह भी देखिए: हुंडई और किआ भारत में जल्द अपनी यह 7-सीटर SUVs पेश करेंगे, पूरी डिटेल्स

Leave a comment