हुंडई भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई N-लाइन गाड़ियां, जानिए पूरी डिटेल्स

हुंडई भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई N-लाइन गाड़ियां अपने परफॉरमेंस पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए

हुंडई i20 N-लाइन और वेन्यू N लाइन की सफलता के बाद भारत में अपने N लाइन पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए तैयार है, जिसकी 2023 में सामूहिक रूप से 10,000 से अधिक यूनिट्स बेची गईं। हालाँकि हुंडई ने यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि कौन सा N लाइन मॉडल अगला पेश किया जाएगा, आयने वाले अद्दितीओं की पुष्टि की गई है कि यह क्रेटा N लाइन है। यह एन लाइन वेरिएंट क्रेटा फेसलिफ्ट पर आधारित होगा, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। आईए जानते हैं हुंडई की नई N लाइन करों के बारे में।

N-लाइन मॉडल की सफलता

हुंडई भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई N-लाइन गाड़ियां, जानिए पूरी डिटेल्स
Source: The Driver’s Hub

i20 N लाइन और वेन्यू N लाइन ने भारत में पर्याप्त बिक्री हासिल की है, जिससे हुंडई को देश में अपनी N लाइन पेशकशों का विस्तार करने के लिए प्रेरित किया गया है। कंपनी जल्द अपनी नई N लाइन क्रेटा भारत में लॉन्च करेगी जो नई फेसलिफ्टेड क्रेटा के कुछ महीनो बाद पेश की जाएगी।

क्रेटा N-लाइन

भारत में हुंडई के एन लाइन पोर्टफोलियो में आने वाली कार क्रेटा N-लाइन है। यह मॉडल आगामी क्रेटा फेसलिफ्ट पर आधारित होगा, जिसमें N लाइन रेंज की विशेषता वाले डिज़ाइन तत्व और प्रदर्शन संवर्द्धन शामिल होंगे। कार में नए लाल और नीले एक्सेंट होंगे जो हुंडई के परफॉरमेंस देवीशन को झलकायेंगे। नई क्रेटा मौजूदा क्रेटा से ज्यादा पावर और परफॉरमेंस पेश करेगी जो कंपनी के N लाइन डिवीज़न को दर्शाता है।

डिज़ाइन विशेषताएं

क्रेटा एन लाइन में एन लाइन-विशिष्ट डिज़ाइन तत्वों को शामिल करने की उम्मीद है, जिसमें फ्रंट बम्पर, ग्रिल और फ्रंट चिन में बदलाव, लाल लहजे, चमकदार काले और फॉक्स-ब्रश एल्यूमीनियम विवरण, अद्वितीय मिश्र धातु पहिया डिजाइन, साइड स्कर्ट, एन लाइन शामिल हैं। पिछले बम्पर पर बैज और स्टाइलिंग संवर्द्धन। इंटीरियर में एन लाइन-विशिष्ट गियर लीवर और लाल सिलाई वाले स्टीयरिंग व्हील के साथ एक ऑल-ब्लैक थीम अपनाने की संभावना है।

पॉवरट्रेन

हुंडई भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई N-लाइन गाड़ियां, जानिए पूरी डिटेल्स
Source: Youtube

उम्मीद है कि क्रेटा एन लाइन पिछले 1.4-लीटर इंजन की जगह 160 hp जनरेट करने वाले नए 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस होगी। पावरट्रेन में 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स शामिल होने की संभावना है, और जबकि इंजन आउटपुट अपरिवर्तित रह सकता है, एन लाइन वैरिएंट में एक स्पोर्टियर सस्पेंशन सेटअप, अधिक आक्रामक-साउंडिंग एग्जॉस्ट और संशोधित स्टीयरिंग डायनामिक्स की सुविधा हो सकती है।

कब होगी लॉन्च

क्रेटा फेसलिफ्ट और क्रेटा एन लाइन के अलावा, भारत में हुंडई की आगामी एसयूवी लॉन्च में अल्कज़ार फेसलिफ्ट और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सामने आई टक्सन फेसलिफ्ट शामिल है, जिसके 2024 में भारत में आने की उम्मीद है। आने वाले वर्षों में 15,000 से 20,000 यूनिट्स के बीच बिक्री के आंकड़े तक पहुंचने की उम्मीद के साथ, हुंडई का लक्ष्य भारत में अपने एन लाइन मॉडल में बढ़ती रुचि को भुनाना है।

यह भी देखिये: 465 Km रेंज के साथ मिलेगी ये टाटा की इलेक्ट्रिक कार, जानिए पूरा विवरण

Leave a comment