जीप जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV, जानिए कीमत व लॉन्च डेट

भारत में जल्द लॉन्च होगी नई जीप कॉम्पैक्ट SUV, जीप एवेंजर

जीप वर्तमान में भारतीय बाजार में चुनौतीपूर्ण कंडीशन में है अपनी कार सेल्स में गिरावट और ग्राहकों के घटते भरोसे से जूझ रही है। इसकी स्थिति को फिर से सही करने के लिए जीप एक नए प्रोडक्ट की अनिवार्य आवश्यकता है जो बिक्री को फिर से मजबूत कर सके। कंपनी जल्द एक कॉम्पैक्ट SUV पेश कर सकती है भारतीय बाजार में जो जीप की सेल्स इस मार्केट में और बढ़ाएगी। आइए 2024 में लॉन्च होने वाली नई जीप कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में जाने।

रिपोर्ट्स से [पता लगता है कि जीप एवेंजर को भारतीय बाजार में लाने पर विचार कर रही है। GIIAS में हुई चर्चा ने भारत में एवेंजर की शुरूआत के लिए गंभीरता से विचार करने का संकेत दिया था। यह जीप की कार 2024 में लॉन्च न होने के बजाये 2025 में लॉन्च हो सकती है।

आकर्षक डिज़ाइन

जीप जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV, जानिए कीमत व लॉन्च डेट
Source: Motor1

नई जीप एवेंजर की लंबाई 4080 mm, चौड़ाई 1780 mm और ऊंचाई 1530 mm है। कंपनी का यह डिसिशन उसकी नई गाडी को एक बड़े महत्वपूर्ण पड़ाव पे रखता है जहाँ ये हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों से मक़ाबले करेगी। डिज़ाइन की माने तो, नई जीप एवेंजर कंपनी के पारम्परिक एलिमेंट को लेकर आएगी और मॉडर्न एस्थेटिक्स और शानदार डिज़ाइन पेश करेगी।

यह गाडी नई स्मोक्ड हेडलैम्प्स, जीप की प्रतिष्ठित फ्रंट ग्रिल, साइड छोटी साइड प्रोफाइल लेकर आएगी जो जीप कंपास से इसे अलग करती है। यह इलेक्ट्रिक कार स्मोक्ड टेललैम्प्स, नए फ्रंट और रियर बम्पर के साथ आएगी जो इसकी ओवरऑल अपील को और आए बढ़ाएगा।

पॉवरट्रेन और स्पेसिफिकेशन्स

ग्लोबल-स्पेक जीप एवेंजर इलेक्ट्रिक और ICE वैरिएंट में आती है जो ग्राहकों को एक अच्छा विकल्प प्रतुत करती है। इसका ICE वैरिएंट में एक 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मौजूद है जो 100 bhp की बढ़िया पावर पैदा करता है जो सिट्रोएन की C3 में भी पाया जाता है। कार का इलेक्ट्रिक वैरिएंट सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है जो 154 bhp और 260 Nm का पीक टार्क पैदा करती है। जीप एवेंजर ईवी 54 kWh के साथ आती है जो एक 400 Km की शानदार रेंज प्रदान करती है।

मॉडलजीप एवेंजर
इंजन1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन
ट्रांसमिशनमैनुअल ट्रांसमिशन और आटोमेटिक ट्रांसमिशन
बैटरी54 kWh
रेंज400 Km
पावर100 bhp, 154 bhp
टॉर्क260 Nm
कीमत18 लाख रूपए

फीचर्स

जीप जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV, जानिए कीमत व लॉन्च डेट
Source: Jeep

नई जीप एवेंजर के भारत में लॉन्च के आसार काफी सकारात्मक लगते हैं। फीचर की बात करें तो नई जीप एवेंजर बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेन्टीलेटेड सीट, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग जैसी सुविधाएँइ मौजूद हैं। उम्मीद हसि कंपनी अपने क्वालिटी इशू को भी दूर करेगी अपनी नई एवेंजर के लॉन्च से, जिसे ग्राहकों ने कई बार आलोचना की जाती है। इंडस्ट्री के स्टैण्डर्ड को ध्यान में रखते हुए जीप अपनी एवेंजर में ADAS जैसी कई सुविधाएं प्रदान करेगी जो इसकी अपील को और भी ज्यादा बढ़ाएगा।

यह भी देखिये: 4 नई 7-सीटर फॅमिली कार जो भारत में लॉन्च होंगी 15 लाख रूपए से काम कीमत पर, पूरी डिटेल्स

Leave a comment