भारत में जल्द लॉन्च होगी किआ की सबसे लक्ज़री कार, पूरी डिटेल्स

2024 किआ कार्निवल

किआ कार्निवल एक लक्जरी एमपीवी है जो जून 2023 में भारत में बंद कर दिया गया था। हालांकि, यह 2024 में एक नई पीढ़ी के मॉडल के साथ भारत में वापसी करने के लिए तैयार है। अपकमिंग कार्निवल में एक ताज़ा और यूनिक डिज़ाइन, पहले की तुलना में अधिक सुविधाएँ होंगी, और एक हाइब्रिड पावरट्रेन बेहतरीन पावर और शानदार माइलेज प्रदान करेगी। अगर आप मॉडर्न एमपीवी की तलाश में हैं तो यह कार एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। आइए जानते हैं नई किआ कार्निवाल के बारे में, इसकी कीमत और कब ये गाडी होगी भारत में लॉन्च।

आकर्षक और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन

2024 किआ कार्निवल
Source: Carscoops

नई पीढ़ी के कार्निवल में नई ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और सामने एक नए डिज़ाइन वाले बम्पर के साथ एक डिस्टिंक्टिव डिज़ाइन प्रदर्शित किया जाएगा। कार के साइड प्रोफाइल में एसयूवी जैसा रुख, लंबा बोनट और ढलान वाली छत होगी। क्रोम विंडो लाइनें सुंदरता का स्पर्श जोड़ देंगी। पीछे की ओर बढ़ते हुए, नए एल-आकार के एलईडी टेललाइट्स, स्टार मैप लाइटिंग पैटर्न और क्रोम गार्निश एलिमेंट्स शामिल होंगे।

केबिन के अंदर, किआ ने विभिन्न मॉडर्न सुविधाओं से भरपूर एक विशाल और एडवांस्ड केबिन प्रदान किया है। कार एक प्रीमियम और आरामदायक अनुभव प्रदान करेगी, इसमें डुअल-पैनल इलेक्ट्रिक सनरूफ, वीआईपी सीटें, स्मार्ट एयर प्यूरीफायर, किआ कनेक्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बहुत कुछ ऑफर किया जायेगा जो सेगमेंट में अन्य कारों से इसे अलग बनता है।

इंजन और परफॉरमेंस

नई कार्निवल तीन पावरट्रेन विकल्प पेश करेगी। इसमें 3.5-लीटर V6 पेट्रोल इंजन शामिल होगा जो 290 PS की पावर और 355 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। साथ ही 200 PS की पावर और 440 एनएम का पीक टॉर्क वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। इसके अलावा, नई किआ कार्निवाल 1.6-लीटर टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड इंजन पेश किया जाएगा जो 230 PS की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क देगा पैदा करता है।

मॉडल2024 किआ कार्निवल
इंजन3.5-लीटर V6 पेट्रोल इंजन, 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड 4-सिलिंडर डीजल इंजन
पावर290 PS, 200 PS
टार्क355 Nm, 440 Nm
सीट कॉन्फ़िगरेशन7 and 9-सीटर
कीमत40 लाख रूपए

क्या होगी कीमत?

2024 किआ कार्निवल
Source: Drive

नई किआ कार्निवल अभी भारत में लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि इसे इस साल के अंत में पेश किया जाएगा। कार को सीकेडी किट का उपयोग करके स्थानीय स्तर पर असेंबल किया जाएगा। हालांकि सटीक मूल्य निर्धारण विवरण उपलब्ध नहीं हैं, रिपोर्ट्स के अनुसार नई कार्निवल की कीमत अपने पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ी अधिक हो सकती है जो भारत में लगभग ₹40 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस कीमत पर सुविधाओं से भरपूर और आधुनिक व्हीकल चाहने वाले ग्राहकों के लिए एमपीवी एक आकर्षक विकल्प हो सकता है।

यह भी देखिये: 4 नई कॉम्पैक्ट गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण

2 thoughts on “भारत में जल्द लॉन्च होगी किआ की सबसे लक्ज़री कार, पूरी डिटेल्स”

Leave a comment