Kia लॉन्च करेगी 2 नयी 7-Seater SUVs भारत में, जानिए पूरा विवरण

ये हैं Kia की 2 नयी 7-Seater SUVs जो 2024 में भारत में लॉन्च होंगी, जानिए पूरा विवरण

जैसे-जैसे भारत में ऑटोमोटिव मार्किट विकसित हो रहा है, Kia अगले 12 महीनों के अंदर 2 पॉपुलर 7-Seater गाड़ियों के साथ बाजार में आने के लिए तैयार है। ये कारें ऑफर करेंगी कंपनी का नया डिज़ाइन जो इनके नए पोर्टफोलियो को दर्शायेगा। Kia की ये कारें लाएंगी नए पॉवरट्रेन विकल्प और शानदार डिज़ाइन जो इनको अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन कार बनता है। आइए इन अपकमिंग मॉडलों के बारे में जानते हैं। ये हैं Kia की आये वाली नई 7-Seater कारें जो भारतीय मार्किट में जल्द लॉन्च होंगी।

मॉडलकीमत
Kia EV91 करोड़ रूपए
Kia Carnival Facelift26 लाख रूपए

1. Kia EV9:

Kia लॉन्च करेगी 2 नयी 7-Seater SUVs भारत में, जानिए पूरा विवरण
Source: Kia

Kia की प्रमुख 7-Seater इलेक्ट्रिक एसयूवी, EV9 ने इस साल की शुरुआत में ही अपनी चर्चाएं शुरू करदी है। Kia की ये इलेक्ट्रिक SUV ऑफर करेगी सिंगल और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स जो आएँगी रियर और आल-व्हील ड्राइव के साथ। EV9 ऑफर करेगी 541 Km की WLTP रेंज करती है। भारत में इसे CBU यूनिट के रूप में लाया जाएगा जिसके रहते इसकी कीमत बढ़ जाएगी भारतीय मार्केट में।

नई Kia EV9 ऑफर करती है शानदार डिज़ाइन जो अपने सेगमेंट की सबसे आकर्षक इलेक्ट्रिक SUV बनता है। Kia की ये कार ADAS जैसे कई फीचर्स के साथ आएगी जो उन्दा सेफ्टी और फीचर से भरी कार बनता है इसे। यह कार शानदार ड्राइविंग का अनुभव करवाएगी जो इसे सेगमेंट की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक SUV बनता है।

2. न्यू-जेन Kia Carnival:

Kia लॉन्च करेगी 2 नयी 7-Seater SUVs भारत में, जानिए पूरा विवरण
Source: Autoevolution

2024 में Kia अपनी नई कार्निवल को लॉन्च करेगी जो इसे सेगमेंट की सबसे बढ़िया MPV बनाएगा। नई Kia Carnival फेसलिफ्ट दो साल के बाद भारत में आएगी जिसे अपने बेहतरीन कम्फर्ट और आरामदायक ड्राइव के लिए जानी जाती है। ये कार पूरे नए डिज़ाइन के साथ आएगी जो आगे पीछे हर जगह से एक नयी MPV के रूप में पेश करेगा।

2024 Kia Carnival अपने साथ कंपनी का बेहतरीन 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन लाएगी जो 200 PS की पावर और 440 Nm का टार्क पैदा करता है। यह इंजन 8-स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है जो फ्रंट व्हील्स में पावर को डिलीवर करता है। किआ की नयी फेसलिफ्टेड कार्निवाल नए फीचर्स और सेफ्टी के साथ भारत में लॉन्च होगी। यह MPV अपनी लक्ज़री और कम्फर्ट के लिए जानी जाती है जो अपनी कप्तान सीट्स और फर्स्ट क्लास कम्फर्ट का अनुभव करवाएगी।

यह भी देखिये: 2024 में लॉन्च होंगी ये 5 नई कारें जानिए पूरा विवरण

Leave a comment