Mahindra XUV.e9 इलेक्ट्रिक SUV होगी इतनी किफायती कीमत पर लांच

महिंद्रा XUV.e9

एक रोमांचक कदम में, प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल निर्माता, महिंद्रा, अप्रैल 2025 तक अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, महिंद्रा XUV.e9 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एक्सयूवी ई सब-ब्रांड के अंदर ये कंपनी की दूसरी पेशकश होगी। यह इलेक्ट्रिक SUV महिंद्रा के INGLO प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी जो विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया। XUV.e9 मौजूदा महिंद्रा एक पूरी तरह नया मॉडल है जो कंपनी के नए इलेक्ट्रिक दौर की पहल करेगा और उसे आगे लेकर जायेगा।

आकर्षक और हाई-टेक डिज़ाइन

Mahindra-xuv-e9-electric-suv
Source: Mahindra

महिंद्रा XUV.e9 एक डिस्टिंक्टिव और यूनिक डिजाइन पेश करेगी जो इसे बाजार में अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों से अलग बनाएगा। यह इलेक्ट्रिक कार एक हाई-टेक और स्लीक फ्रंट पेश करेगी जहाँ LED DRLs होंगी और महिंद्रा का ट्विन-पीक लोगो होगा। आगे के नए लुक्स के अलावा महिंद्रा की यह गाडी नया रियर ऑफर करेगी जो की कनेक्टिड LED टेललाइट्स, रूफ-स्पॉइलर और रियर डिफ्यूजर के साथ आएगा। कंपनी ने अपनी XUV.e9 को एक कूप SUV का लुक दिया है जिससे ये एक स्पोर्टी और एग्रेसिव अपील पेश करती है।

2024 महिंद्रा XUV.e9 की लम्बाई 4,740 mm, चौड़ाई 1,900 mm, और ऊंचाई 1,760 mm होगी। ये इलेक्ट्रिक कार 2,762 के व्हीलबेस के साथ आएगी जो इसे महिंद्रा की XUV700 से लम्बा बनता है, यह गाडी बेहतर स्टेबिलिटी और स्टीयरिंग कण्ट्रोल ऑफर करेगी।

शक्तिशाली परफॉरमेंस

मॉडलमहिंद्रा XUV.e9
बैटरी60-80 kWh
रेंज450 Km
चार्जिंग0 से 80% 30 मिनट में
पॉवरट्रेनदो इलेक्ट्रिक मोटर
पावर (RWD)285 PS
पावर (AWD)394 PS

महिंद्रा XUV.e9 एक आकर्षक इलेक्ट्रिक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी। यह कार 60 kWh से लेकर 80 kWh के साथ आएगी जो इसे सिंगल चार्ज में 450 Km की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा। महिंद्रा की XUV अपने साथ DC फ़ास्ट चार्जिंग ऑफर करेगा और 175 kW फ़ास्ट चार्जर के साथ आएगा जो इसे 0-80% 30 मिनट में चार्ज कर देगा।

महिंद्रा की XUV.e9 दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी हर एक एक्सल पर जो इस गाडी को ऑल -व्हील ड्राइव की सुविधा देगा। यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल और दो इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप के साथ आएगी जो 285 PS और 394 PS की पावर प्रदान करेगा।

क्या होगी कीमत और कब लॉन्च होगी

महिंद्रा अपने एग्रेसिव कीमत के लिए जाना जाता है और उम्मीद है की कंपनी की आने वाली XUV.e9 कम्पटीशन की टक्कर में लॉन्च होगी। कंपनी ने अपनी XUV.e9 की कीमत अभी अन्नोउंस नहीं करी है। रिपोर्ट्स के अनुसार आने वाली ये इलेक्ट्रिक कार 50 लाख रूपए से शुरू होगी और 52 लाख रूपए तक जायेगी। यह गाडी टाटा की हरियर EV, Kia EV6, और हुंडई की Ioniq 5 के साथ मुक़ाबला करेगी।

महिंद्रा XUV.e9 भारत में 2025 के अप्रैल में लॉन्च होगी और अपने साथ एक आकर्षक विकल्प ऑफर करेगी जो की इसे सेगमेंट की सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक कारों बनता है।

यह भी देखिये: पॉर्श भारत में लॉन्च करेगी 3 नई कारें

Leave a comment