आने वाली महिंद्रा की ये SUV देगी टक्कर मारुति सुजुकी एर्टिगा को, पूरा विवरण जाने

नई महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस जल्द होगी भारत में लॉन्च और देगी टक्कर मारुति सुजुकी एर्टिगा को

आने वाली महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस एसयूवी जो मारुति अर्टिगा को चुनौती दे सकती है बाजार में पहले से उपलब्ध बोलेरो नियो का एक विस्तारित वर्शन है। बोलेरो नियो प्लस में 9-सीटर विकल्प पेश करने की उम्मीद है, जो इसे सेगमेंट में एक बहुमुखी विकल्प बनाता है। आइए जानते हैं नई SUV के बारे में, लॉन्च डेट, फीचेस व कीमत।

बोलेरो नियो प्लस

Mahindra-bolero-neo-plus-front-angle
Source: Cardekho

बोलेरो नियो प्लस बोलेरो नियो का एक एक्सटेंडेड एडिशन है और इसे पहले ही एम्बुलेंस मॉडल में लॉन्च किया जा चुका है। सिविलियन वर्शन में तीसरी रो में साइड-फेसिंग जंप सीटें होने की उम्मीद है, जो 9-सीटर लेआउट प्रदान करेगी। यात्रियों और सामान दोनों के लिए जगह बनाने के लिए साइड-फेसिंग सीटों को अलग-अलग मोड़ा जा सकता है। आम ग्राहकों के लिए बाहरी डिज़ाइन में परिवर्तन अपेक्षित नहीं हैं।

स्पेसिफिकेशन्स

मॉडलनई महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस
इंजन2.2-लीटर डीजल इंजन
पावर118 bhp
टॉर्क280 Nm
लॉन्च डेटजनवरी या फरवरी 2024
कीमत13 लाख से 16 लाख रुपए

नई बोलेरो नियो प्लस एम्बुलेंस संस्करण 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी जो 118 bhp और 280 Nm का टॉर्क पैदा करता है। सिविलियन मॉडल में इस इंजन को बनाए रखने की संभावना है और मौजूदा मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा एक आटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प भी पेश किया जा सकता है। यह कार बेहतर ऑफ-रोडिंग क्षमताओं के लिए MTT (माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी) को शामिल किया जाएगा।

इंटीरियर और फीचर्स

स्टैण्डर्ड बोलेरो नियो प्लस, बोलेरो नियो के साथ फीचर्स शेयर करेगी, जिसमें 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर विंडो, मैनुअल डे-नाइट आईआरवीएम, पावर मिरर और 12V चार्जिंग सॉकेट शामिल हैं। सुरक्षा सुविधाओं में यह गाडी 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और ISOFIX एंकर पॉइंट प्रदान करेगी।

लॉन्च डेट

पहले से ही एम्बुलेंस मॉडल लॉन्च करने के बाद, महिंद्रा को जल्द ही बोलेरो नियो प्लस का वाइट नंबर प्लेट मॉडल पेश करेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार नई महिंद्रा बोलेरो नव प्लस जनवरी या फरवरी 2024 में लॉन्च हो सकती है। महिंद्रा की इस 9-सीटर SUV की अनुमानित कीमत 13 लाख रुपये से 16 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) तक हो सकती है जो इसे मारुति अर्टिगा, मारुति XL6 और किआ कैरेंस जैसी अन्य किफायती 7-सीटर कारों के मुक़ाबले के रूप में पेश होगी।

यह भी देखिये: 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए पूरा विवरण

Leave a comment