30 Kmpl माइलेज के साथ मारुति सुजुकी की यह गाड़ी करेगी टाटा की छुट्टी, पूरी डिटेल्स

नई मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स हाल ही में भारत में लॉन्च की गई एक नई क्रॉसओवर एसयूवी है, जो स्टाइल, परफॉरमेंस और नए डिज़ाइन का एक प्रीमियम हैचबैक डिजाइन पेश करती है। यह कार 14 आकर्षक वेरिएंट में उपलब्ध है, जो इसे आधुनिक, फीचर-लोडेड क्रॉसओवर एसयूवी चाहने वालों के लिए एक उपयुक्त विकल्प बनाती है। नई फ्रॉन्क्स अपने बेहतरीन परफॉरमेंस और डिज़ाइन के साथ एक बढ़िया मिश्रण प्रदान करती है जो बढ़िया माइलेज के साथ शानदार राइड कम्फर्ट और स्पोर्टिनेस प्रदान करता है जो इसे सेगमेंट की सबसे प्रतिष्ठित गाडी बनाता है।

आकर्षक और स्पोर्टी डिज़ाइन

नई मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स
Source: The Financial Express

मारुति की फ्रॉन्क्स एक आकर्षक और स्पोर्टी डिज़ाइन पेश करती है जो यूनिक और बोल्ड लुक के साथ खुद को अलग बनाती है सेगमेंट की बाकी गाड़ियों से। इसमें नई फ्रंट ग्रिल, दोबारा डिजाइन किए गए एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप और डीआरएल शामिल हैं जो इस गाडी को एक मॉडर्न और प्रिस्टिन लुक देते हैं। कार डुअल-टोन रूफ, 16-इंच अलॉय व्हील, रूफ रेल्स और रियर स्पॉइलर के साथ आती है और सेगमेंट में ये डिज़ाइन एलिमेंट ऑफर करने वाली कई चुनिंदा गाड़ियों में से एक है।

इंजन परफॉरमेंस और डाइमेंशन्स

कंपनी ने अपनी फ्रॉन्क्स में दो इंजन विकल्पों दिए हैं जिससे यह गाडी हर ग्राहक को एक अच्छा ऑप्शन करें। नई फ्रॉन्क्स में एक 1.0-लीटर का टर्बो बूस्टरजेट इंजन और एक 1.2-लीटर K-सीरीज़ डुअल जेट, और एक 1.0-लीटर डुअल VVT इंजन मौजूद है। यह इंजन दोनों 1.0-लीटर के इंजन 99 bhp की पावर और 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि 1.2-लीटर इंजन 89 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 1.0-लीटर इंजन वेरिएंट 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT के बीच विकल्प प्रदान करता है, जबकि 1.2-लीटर वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल या AMT विकल्प प्रदान करता है।

फ्रांस की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1745 mm, ऊंचाई 1610 mm और व्हीलबेस 2520 mm है। इसमें 190 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 341 लीटर का बूट स्पेस ऑफर किया जाता है, जिसे पीछे की सीटों को मोड़कर और भी ज्यादा बढ़ाया जा सकता है। बड़े और स्पेसियस केबिन में डुअल-टोन लक्ज़री इंटीरियर, लेदर सीट और एक हॉरिजॉन्टल लीनियर एम्बॉस्ड पैटर्न शामिल है।

इंजन1.0-लीटर टर्बो बूस्टरजेट इंजन, 1.2-लीटर K-सीरीज़ डुअल जेट, और 1.0-लीटर डुअल VVT इंजन
पावर99 bhp, 89 bhp
टॉर्क150 Nm, 113 Nm
ट्रांसमिशन6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT, 5-स्पीड मैनुअल, AMT
टॉप स्पीड180 kmph

क्या है कीमत ?

नई मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स
Source: Maruti Suzuki

मारुति सुजुकी ने भारत में किफायती कारें लॉन्च करने की अपनी परंपरा जारी रखी है और फ्रॉन्क्स इसका एक बढ़िया एक्साम्पल है। कंपनी ने कार की कीमत 7.47 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट के लिए 13.14 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसके अतिरिक्त, मारुति सुजुकी ने भारतीय ग्राहकों के लिए इस कार की खरीदारी को और भी अधिक सुलभ बनाने के लिए नई EMI योजनाएं पेश की हैं।

यह भी देखिए: 35 Kmpl माइलेज के साथ नई सेलेरियो मिलेगी सिर्फ 5 लाख रुपए में

Leave a comment