मर्सिडीज-बेंज भारत में जल्द लॉन्च करेगा 2 नई शानदार SUVs, पूरी डिटेल्स

भारत में जल्द लॉन्च होंगी मर्सिडीज-बेंज की 2 नई शानदार SUVs

मर्सिडीज-बेंज 31 जनवरी, 2024 को भारत में दूसरी पीढ़ी के GLA और दूसरी पीढ़ी के GLE कूप के फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है। ये रिफ़्रेशेड मॉडल कई डिज़ाइन अपडेट और बदलाव पेश करेंगी और अपने सेगमेंट की बाकी कॉम्पैक्ट लक्ज़री SUV को टक्कर देंगी। यह गाडी पेश करेंगी शानदार डिज़ाइन जिसमे अपडेटेड फ्रंट और रियर के साथ एक शानदार फेसलिफ्टेड लुक आएगा। यह गाड़ियां अपने साथ एक अपडेटेड इंटीरियर लेकर आएंगी जो देंगी ग़ज़ब की लक्ज़री और शानदार मॉडर्न टेक्नोलॉजी से लेस फीचर्स।

मॉडलकीमत
2024 मर्सिडीज़-बेंज GLA फेसलिफ्ट 45-49 लाख रूपए
2024 मर्सिडीज़-बेंज GLE कूप1.3 करोड़ रूपए

2024 मर्सिडीज-बेंज GLA फेसलिफ्ट

मर्सिडीज-बेंज भारत में जल्द लॉन्च करेगा 2 नई शानदार SUVs, पूरी डिटेल्स
Source: Mercedes-Benz

मर्सिडीज़-बेंज GLA फेसलिफ्ट पहली बार मई 2023 में सामने आई थी, इसमें मुख्य रूप से सामने की तरफ डिज़ाइन में बदलाव किए गए हैं। नई GLA में शानदार एलईडी लाइटिंग, काले प्लास्टिक की जगह रंग-मिलान वाले व्हील आर्च और अन्य बाहरी बदलाव शामिल हैं। कंपनी ने इसमें नया और अपडेटेड MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग और वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के अपडेट के साथ केबिन में मिनिमल बदलाव देखने को मिलेंगे।

GLA फेसलिफ्ट में इंजन वही रहने की उम्मीद है जो मौजूदा मॉडल में आता है। मर्सिडीज़-बेंज की नई GLA फेसलिफ्ट अपने साथ दो इंजन विकल्प पेश करती है, पहला है एक 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 163 hp की पावर पैदा करता है और दूसरा है एक 2.0-लीटर डीजल इंजन जो 190 hp की पावर पैदा करता है। नई GLA फेसलिफ्ट की अनुमानित कीमत 45 लाख रूपए से 49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच हो सकती है। इस कार का परफॉरमेंस-स्पेक AMG GLA 35 4Matic के लॉन्च की जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद है कंपनी इसे जल्द भारत में लॉन्च करेगा।

2024 मर्सिडीज-बेंज GLE कूप

मर्सिडीज-बेंज भारत में जल्द लॉन्च करेगा 2 नई शानदार SUVs, पूरी डिटेल्स
Source: Mercedes-Benz

मर्सिडीज़-बेंज की नई GLE कूप को 11 महीनो पहले पेश किया गया था जो कंपनी की स्टैण्डर्ड SUV मॉडल का सामान डिज़ाइन लेकर आयी थी। यह गाडी अपने स्टैण्डर्ड मॉडल से अलग होकर एक स्लोपिंग रूफलाइन पेश करती है जो इसे एक स्पोर्टी और बढ़िया लुक देता है। नई GLE कूप को एक्सक्लूसिव AMG वर्शन में भारत में लाया जायेगा जो की GLE 53 कूप होने की उम्मीद है।

नई AMG GLE 53 कूप अपने इंजन में नए 48V के माइल्ड-हाइब्रिड असिस्ट सिस्टम के साथ आएगी जिसे एक पावरफुल 3.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जोड़ा गया है। यह इंजन 435 hp की शानदार पावर पैदा करता है और स्टैण्डर्ड 4Matic AWD के साथ आता है। नई 2024 मर्सिडीज़-बेंज AMG GLE 53 कूप 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार मात्र 5.3 सेकंड में पकड़ सकती है। नई GLE 53 कूप 4Matic+ की अनुमानित कीमत लगभग 1.3 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, भारत) हो सकती है।

यह भी देखिए: भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये 3 सेडान गाड़ियां, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment