4 नई 7-सीटर फॅमिली कार जो भारत में लॉन्च होंगी 15 लाख रूपए से काम कीमत पर, पूरी डिटेल्स

भारत में जल्द लॉन्च होंगी 15 लाख रूपए से काम कीमत पर 4 नई 7-सीटर फॅमिली गाड़ियां, जानिए पूरी डिटेल्स

7-सीटर सेगमेंट में अफ्फोर्डेबिलिटी लंबे समय से मारुति अर्टिगा और XL6 जैसी गाड़ियां दे रही थी अपने बेहतर डिज़ाइन और वेल-राउंडेड पैकज के रूप में। बाकी कार निर्माता भी मारुति सुजुकी को टक्कर के लिए सेगमेंट में गाड़ियां लॉन्च करि पर खरा नहीं उतर पाए कभी। 2024 का साल फॅमिली गाड़ियों के लिए अच्छा साल होगा जहाँ बड़े कार निर्माता अपनी नई पेशकश करेंगे और देंगे बेहतर फीचर और परफॉरमेंस जो मारुति अर्टिगा और XL6 को कड़ी टक्कर। आइए जानते हैं 15 लाख से काम कीमत की फॅमिली कारें जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी।

मॉडलकीमत
2024 रेनॉल्ट ट्राइबर10 लाख रूपए
किआ कैरेंस फेसलिफ्ट13 लाख रूपए
महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस13 लाख रूपए
निसान 7-सीटर कार8 लाख रूपए

1. 2024 रेनॉल्ट ट्राइबर

4 नई 7-सीटर फॅमिली कार जो भारत में लॉन्च होंगी 15 लाख रूपए से काम कीमत पर, पूरी डिटेल्स
Source: Renault

रेनॉल्ट ने 2024 में अपडेट के लिए ट्राइबर 7-सीटर के साथ नई कारों को पेश करने और मौजूदा मॉडलों को अपडेट करने के अपने इरादे की पुष्टि की है। डिजाइन में बदलाव किए गए हैं जिसमें नए बंपर, व्हील कैप और एलईडी हेडलैंप शामिल हैं। इंटीरियर बदलाव में नए उपहोल्स्टरी और रंग विकल्पों तक सीमित हो सकते हैं। फ़ीचर की सूची में, बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटनिंग और 360-डिग्री कैमरा जैसे अपग्रेड शामिल हैं। अपडेटेड ट्राइबर अपने साथ 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लेकर आती है जो देता है बढ़िया पावर और परफॉरमेंस। यह कार 2024 में में लॉन्च होगी और वेरिएंट के आधार पर कीमत में 40,000-50,000 रूपए की बढ़ोतरी होगी।

2. किआ कैरेंस फेसलिफ्ट

4 नई 7-सीटर फॅमिली कार जो भारत में लॉन्च होंगी 15 लाख रूपए से काम कीमत पर, पूरी डिटेल्स
Source: Spinny

2024 में अपने तीसरे वर्ष के करीब, किआ कैरेंस एक नए रूप में भारत में लॉन्च होगी इसके 2024 के अंत तक आने की उम्मीद है। नई करेन्स फेसलिफ्ट बड़े डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) और एक अपडेटेड ग्रिल सहित डिज़ाइन में बदलाव लेकर आएगी। एक्सटेरियर बदलाव म नए अलॉय और कनेक्टेड टेल लैंप शामिल हैं। इंटीरियर में उपहोल्स्टरी में छोटे बदलाव शामिल हैं साथ ही कुछ नए फीचर और टेक्नोलॉजी भी आएंगी। फीचर के लिहाज से, उम्मीद है कि नई करेन्स फेसलिफ्ट में ADAS, एक 360-डिग्री कैमरा, एक इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक हेड-अप डिस्प्ले शामिल होगा।

3. महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस

Mahindra-bolero-neo-plus
Source: The Financial Express

महिंद्रा जल्द अपनी नई बोलेरो निओ प्लस लॉन्च करेगी जिसे कंपनी ने पहले एम्बुलेंस के फॉर्म में पेश किया था। यह SUV शानदार 9-सीटर कॉन्फ़िगरेशन लेकर आएगी जो देगा और भी ज्यादा स्पेस और बड़ा व्हीलबेस। नई बोलेरो देगी ग़ज़ब की प्रक्टिसालित्य और पावर अपनी साइड सीट की वजह से। यह गाडी अपने साथ सामान डिज़ाइन लेकर आएगी जो पुराने मॉडल से मिलता जुलता है। एक्सटेरियर बदलावों के अलावा इंटीरियर में यह कार 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सभी पावर विंडो जैसी सुविधाएं ऑफर करेगी।

यह गाडी एक मजबूत 2.2-लीटर डीजल इंजन लेकर आएगी जो 118 bhp और 280 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। लॉन्च टाइमलाइन के अनुसार, बोलेरो नियो प्लस के 2024 की पहली तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। जब कीमत की बात आती है, तो संभावित खरीदार 13 लाख रुपये से शुरू होकर 16 लाख रुपये तक की रेंज की उम्मीद कर सकते हैं।

4. निसान 7-सीटर कार

Nissan-x-trail-front-angle
Source: Drive

ट्राइबर अपडेट के साथ-साथ, निसान ट्राइबर प्लेटफॉर्म पर आधारित 7-सीटर पेश करेगा। ट्राइबर के साथ अपने आधार और इंजन विकल्पों को साझा करते हुए, इस मॉडल में एक अलग बाहरी डिज़ाइन प्रदर्शित होने की उम्मीद है, जो संभावित रूप से मैग्नाइट से प्रेरित है। बाहरी हाइलाइट्स में हैलोजन हेडलैंप, स्टील व्हील और एलईडी डीआरएल शामिल हो सकते हैं। इंटीरियर बदलावों में एक अलग डैशबोर्ड लेआउट और उपहोल्स्टरी शामिल हो सकता है।

फीचर के लिहाज से, 8.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक हेडलैंप, पुश स्टार्ट/स्टॉप, कूल्ड स्टोरेज आदि शामिल होंगे। यह निसान की MPV 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लेकर आएगी जो 71 bhp और 96 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह गाडी 2024 में लंच होगी और इसकी कीमत 8 लाख रूपए हो सकती है।

यह भी देखिये: नई हुंडई वेन्यू होगी जल्द लॉन्च, जानिए कीमत और लॉन्च डेट

Leave a comment