200 Km की शानदार रेंज के साथ लॉन्च हुआ ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए पूरी डिटेल्स

अल्फा आर5 इलेक्ट्रिक स्कूटर

अल्फा आर5 इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है, यह एक हाई-परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक वाहन है जो अपने सेगमेंट में कई स्कूटरों को टक्कर देगा। इस स्कूटर में एक शक्तिशाली 2000W इलेक्ट्रिक मोटर है जो इसे 85 किलोमीटर प्रति घंटा की प्रभावशाली टॉप स्पीड प्राप्त करने में सक्षम बनाती है। यह एक बढ़िया विकल्प है उन ग्राहकों के लिए जो ईको-फ्रेंडली और स्पीड का बढ़िया कॉम्बिनेशन बनता है।

पावरट्रेन और अन्य फीचर

अल्फा आर5 इलेक्ट्रिक स्कूटर
Source: JH EV

अल्फ़ा आर5 की सबसे खास विशेषताओं में से ड्राइविंग रेंज है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.6 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस जिसे एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर सकता है। यह महत्वपूर्ण रेंज डेली ड्राइविंग के लिए बैटरी पावर खत्म होने की चिंताओं को दूर करती है और स्कूटर की प्रक्टिसालित्य में योगदान करती है। सेगमेंट में कई इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देते हुए यह R5 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बढ़िया विकल्प के तौर पर आता है।

अपने प्रदर्शन के अलावा, नया अल्फा आर5 कई फीचर से भरा हुआ है जो इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में इसे अलग बनाता है। इसमें न केवल स्टैण्डर्ड फीचर शामिल हैं बल्कि कई एडवांस्ड सुविधाएँ भी मिलेंगी जो इसे एक आल-राउंड ऑप्शन के रूप में लेकर आती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फास्ट-चार्जिंग एबिलिटी के साथ आता है, जिससे आप इसे लगभग 2 घंटे में बैटरी को पूरी कैपेसिटी से चार्ज कर सकते हैं।

मॉडलअल्फा आर5 इलेक्ट्रिक स्कूटर
पावरट्रेनइलेक्ट्रिक
बैटरी3.6 KWh
मोटर2 kW BLDC हब मोटर
रेंज200 Km
टॉप स्पीड85 Kph
कीमत89,000 – 1.2 लाख रूपए

क्या है कीमत?

मूल्य निर्धारण के लिए, अल्फा आर5 के स्टैण्डर्ड एडिशन को 89,000 रूपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ भारतीय बाजार में पेश किया गया है। एडिशनल फीचर और कई अपडेटेड सुविधाओं के साथ अपडेटेड वर्शन की कीमत लगभग 1.2 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने सेगमेंट में ओला, एथर, एम्पेयर, बीगॉस, प्योर ईवी और कई जापानी कंपनियों के साथ मुक़ाबला करता है।

निष्कर्ष

पावर, रेंज और फीचर्स के एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन के साथ, अल्फा आर5 इलेक्ट्रिक स्कूटर का लक्ष्य भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी छाप छोड़ना है जो टिकाऊ और हाई-परफॉरमेंस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के विकल्पों की बढ़ती मांग को पूरा करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करता है एक बढ़िया डिज़ाइन, लम्बी दूरी की रेंज और शानदार परफॉरमेंस जो इसे सेगमेंट में एक बढ़िया दावेदार बनकर आता है।

यह भी देखिए: विनफास्ट का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देगा 194 Km की शानदार रेंज, पूरी डिटेल्स

Leave a comment