नई बजाज पल्सर N160 हुयी भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

नई बजाज पल्सर N160

बजाज ऑटो भारतीय टू-व्हीलर बाजार में एक लीडिंग वाहन निर्माता है, जो शक्तिशाली और एफ्फिसिएंट स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल बनाने के लिए जाना जाता है। भारत में बजाज लाइनअप का सबसे नया एडिशन नई पल्सर N160 है। यह मोटरसाइकिल युवा और शहरी राइडर की जरूरतों को पूरा करते हुए, N150 के परफॉरमेंस और एफिशिएंसी के साथ पल्सर N250 के डिजाइन और फीचर को एक बढ़िया तरीके से जोड़ती है।

आकर्षक और स्पोर्टी डिज़ाइन

नई बजाज पल्सर N160
Source: Bajaj

नई बजाज पल्सर N160 का लुक शार्प और एग्रेसिव है, जो पल्सर N250 से प्रेरित है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीटें और एक स्पोर्टी टेल लैंप शामिल है। बाइक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और लगेज कैरियर के साथ आती है। यह नई बजाज की बाइक दो वेरिएंट उपलब्ध हैं – सिंगल-चैनल एबीएस और डुअल-चैनल एबीएस।

सिंगल-चैनल ABS वैरिएंट में, आप तीन कलर विकल्पों में से चुन सकते हैं – रेसिंग रेड, टेक्नो ग्रे और कैरेबियन ब्लू। डुअल-चैनल एबीएस वैरिएंट केवल ब्रुकलिन ब्लैक में उपलब्ध है। नई बजाज पल्सर एन160 विभिन्न फीचर प्रदान करती है जो राइड के अनुभव को बेहतर बनाती हैं, जिनमें ऑल-वेदर स्टार्ट, साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ, गिरने पर इंजन कट-ऑफ और कम्फर्टेबल सीट शामिल हैं।

इंजन और परफॉरमेंस

यह पावरफुल स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल 164.82cc BS6-कॉम्पलिएंट, ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आती है। यह शानदार इंजन 15.68 bhp की दमदार पावर और 14.65 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है जो इसे किसी भी थ्रिल के लिए सक्षम बनता है। इस इंजन में ट्विन स्पार्क और DTS-i टेक्नोलॉजी शामिल है। बाइक में आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी है। ट्रांसमिशन पांच-स्पीड मैनुअल है, और बाइक 155 किलोमीटर प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है।

मॉडलबजाज पल्सर N160
इंजन164.82cc BS6 कॉम्पलाइएंट आयल कूल्ड, 4-स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर इंजन
पावर15.68 bhp
टॉर्क14.65 Nm
ट्रांसमिशन5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन
टॉप स्पीड155 kmph

क्या है कीमत ?

नई बजाज पल्सर N160
Source: Bajaj

नई बजाज पल्सर N160 एक प्रोमिसिंग और आकर्षक मोटरसाइकिल है जो पावर, स्टाइल और इकोनॉमी के बीच अच्छा संतुलन बनाती है। यह स्ट्रीट-फाइटर स्टाइल बाइक चाहने वालों के लिए यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। यह मोटरसाइकिल भारत में कॉम्पिटिटिव कीमत पर आती है, बेस वेरिएंट के लिए 1,22,974 रुपए से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट (एक्स-शोरूम) के लिए 1,30,560 रुपए तक जाती है।

यह भी देखिए: रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ और भी सस्ता, जानिए नई कीमत

Leave a comment