1 करोड़ से कम में लॉन्च होंगी BMW और Mini की ये शानदार गाड़ियां

1 करोड़ से कम में लॉन्च होंगी BMW और Mini की ये शानदार गाड़ियां, जानिए पूरा विवरण

भारत में ऑटोमोटिव मार्केट 2024 में एक गतिशील बदलाव के लिए तैयार है क्योंकि बीएमडब्ल्यू और मिनी चार अलग-अलग मॉडल पेश करने जा रहे हैं। जिसमें इनोवेटिव डिजाइन, अत्याधुनिक तकनीक और पर्यावरण-अनुकूल विकल्पों का मिश्रण शामिल है। एंथोसिएस्ट ग्राहक नई BMW 5 सीरीज, i5, और Mini Cooper SE और नई मिनी कंट्रीमैन की शुरुआत का इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं बीएमडब्ल्यू और मिनी कूपर की लॉन्च होने वाली 4 नई गाड़यां।

BMW i590-1 करोड़ रुपए
BMW 5 सीरीज/ i570-80 लाख रुपए
मिनी कूपर SE58 लाख रुपए

1. BMW i5

1 करोड़ से कम में लॉन्च होंगी BMW और Mini की ये शानदार गाड़ियां
Source: Electrek

5 सीरीज़ का इलेक्ट्रिक अवतार, BMW i5 कंपनी की फ्यूचरिस्टिक गाडी है जो ऑफर करती है 5-सीरीज लाइनअप का सबसे बेहतरीन कम्फर्ट और अपने इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन का शानदार परफॉरमेंस और रेंज। ये गाडी विवष प्रकार के रूप से कई नए फीचर्स और डिज़ाइन से सुसज्जित होगी।

कंपनी की नई इलेक्ट्रिक गाडी ऑफर करेगी दो इलेक्ट्रिक मोटर्स जो 610 hp तक की पीक पावर पैदा करती है। यह गाडी दो वैरिएंट में आती है, M60 xDrive और eDrive40 जो 81.2 kWh की बैटरी के साथ आएगी। बीएमडब्ल्यू i5 के eDrive40 में एक इलेक्ट्रिक मोटर आती है जो 340 hp और 430 Nm का टार्क पैदा करती है। यह गाडी 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार मात्र 3.8 सेकंड में पकड़ सकती है और अपने साथ लाती है शानदार रेंज।

2. BMW 5 सीरीज

1 करोड़ से कम में लॉन्च होंगी BMW और Mini की ये शानदार गाड़ियां
Source: Edmunds

BMW की नई 5-सीरीज नए डिज़ाइन और पूरी नई जनरेशन के साथ भारत में लॉन्च होंने कके लिए तैयार है। यह नई गाडी ऑफर करेगी बेहतरीन कम्फर्ट, बड़ा व्हीलबेस और शानदार फीचर्स जो इस गाडी को सेगमेंट की सबसे उन्दा कार बनता है। नई 5-सीरीज ICE और इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन के साथ आएगी और इसके भारतीय बाजार में 2024 के अंत में आने की उम्मीद है। इसमें नया 2.0=लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन आएगा जो 48V की हाइब्रिड मोटर के साथ आएगा और देगा शानदार परफॉरमेंस। कंपनी पेट्रोल और डीजल इंजन साथ पेश की जाएगी जो ऑफर करेगी एक बढ़िया विकल्प लक्ज़री सेडान के मार्किट में। नई बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज लाइनअप में सबसे बढ़िया लक्ज़री कारों में से एक है। दोनों गाड़ियों की कीमत 70 से 80 लाख रूपए की कीमत पर लॉन्च होने की उम्मीद है।

3. Mini Cooper SE

1 करोड़ से कम में लॉन्च होंगी BMW और Mini की ये शानदार गाड़ियां
Source: Mini

भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्किट में कई नए दावेदार आने वाली हैं जो पेश करेंगे बेहतरीन डिज़ाइन और शानदार रेंज। Mini Cooper की नई SE जल्द भारत में लॉन्च होगी और साथ लाएगी उन्दा डिज़ाइन और बढ़िया रेंज और साथ पेश करेगी एक बढ़िया लक्ज़री और कम्फर्ट का लुत्फ़। यह गाडी साथ लाएगी 54.2 kWh बैटरी जो देगी इसे बढ़िया 218 hp की रेंज। मिनी कूपर की नई SE सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है जो 218 hp और 330 Nm का टार्क पैदा करती है। मिनी कूपर की ये गाडी 0-100 kph की रफ़्तार 6.7 सेकण्ड्स के पकड़ सकती है और ऑफर करेगी 402 Km की शानदार रेंज।

यह भी देखिये: सिट्रोएन भारत में जल्द लॉन्च करेगा ये 3 नई कर्रें, जानिए विवरण

1 thought on “1 करोड़ से कम में लॉन्च होंगी BMW और Mini की ये शानदार गाड़ियां”

Leave a comment