सिट्रोएन की ये गाडी दे रही है ₹1.75 लाख तक के डिस्कोउन्ट्स, पूरी डिटेल्स जानिए

सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस

एसयूवी की बढ़ती मांग के बीच, सभी निर्माताओं को इस सेगमेंट में सफलता नहीं मिल रही है और सिट्रोएन का C3 एयरक्रॉस इसका एक नोटेबल उदाहरण है। लोकप्रियता हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही सिट्रोएन बिक्री बढ़ाने के लिए कदम उठा रही है जिसमे जनवरी में C3 एयरक्रॉस पर सबसे ज्यादा छूट देखने को मिली है। यह गाड़ी पेश करती है बेहतरीन परफॉरमेंस और शानदार डिज़ाइन पर अपने पुराने इंटीरियर विकल्प की वजह से यह गाडी पीछे हो जाती है अपने टक्कर की कारों से।

डिस्कोउन्ट्स

सिट्रोएन की ये गाडी दे रही है ₹1.75 लाख तक के डिस्कोउन्ट्स, पूरी डिटेल्स जानिए
Source: Citroen

सिट्रोएन अपनी C3 एयरक्रॉस के प्लस और मैक्स वेरिएंट पर महत्वपूर्ण छूट प्रदान कर रहा है। टॉप-स्पेक मैक्स वैरिएंट पर 1.75 लाख रूपए की पर्याप्त छूट है जिसमें 1.50 लाख रूपए तक की नकद छूट और 25,000 रूपए का एक्सचेंज बोनस शामिल है। प्लस वैरिएंट पर जाने पर, ग्राहक 1.10 लाख रूपए की नकद छूट और 40,000 रूपए के एक्सचेंज बोनस का लाभ उठा सकते हैं। विशेष रूप से, बेस ‘U’ मॉडल पर कोई छूट नहीं दी गई है। वर्तमान में, C3 एयरक्रॉस की कीमत 11.65 लाख रूपए से 15.33 लाख रूपए के बीच है।

इंजन स्पैक्स और परफॉरमेंस

सिट्रोएन C3 Aircross में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 108 bhp और 190 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह मॉडल फिलहाल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है जिससे इसकी अपील सीमित हो गई है। सिट्रोए कथित तौर पर जनवरी या फरवरी 2024 में इस इंजन के लिए एक आटोमेटिक गियरबॉक्स पेश करने की योजना बना रही है। इसका नया आटोमेटिक ट्रांसमिशन ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प प्रतुत करेगा इस भरे मार्केट में। कंपनी अपनी नई C3 ऐरक्रॉस में नया इंटीरियर भी पेश कर सकती है जो इसे मॉडर्न अपील देगा और आज के कम्पटीशन के हिसाब से एक अच्छा विकल्प होगा सेगमेंट की दूसरी कॉम्पैक्ट SUVs के मुक़ाबले।

मॉडलसिट्रोएन C3 एयरक्रॉस
इंजन1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन
पावर108 bhp
टार्क190 Nm
गियरबॉक्समैनुअल गियरबॉक्स
कीमत11.65 लाख रूपए से 15.33 लाख रूपए

फीचर्स

सुविधाओं के संदर्भ में, C3 एयरक्रॉस में 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक बेहतर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इलेक्ट्रिक ORVMs शामिल हैं। हालाँकि, इसमें सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग और वेन्टीलेटेड सीट जैसी कुछ सुविधाओं नहीं मिलेंगी, जो इसे अपने टक्कर की कारों की तुलना में नुकसान में रखता है। सिट्रोएन की C3 एयरक्रॉस 7-सीटर के रूप में उपलब्ध है जो अतिरिक्त बैठने की क्षमता चाहने वाले ग्राहकों के लिए एक विकल्प प्रदान करता है।

निष्कर्ष

सिट्रोएन C3 ऐरक्रॉस एक बढ़िया विकल्प के तौर पे पेश होती है जो एक अच्छे डिज़ाइन के साथ शानदार इंजन के साथ आती है। यह गाडी 5 और 7 सीटर वारीअन्ट में उपलब्ध है जो इसे एक बढ़िया गाडी बनता है सेगमेंट में कीमतों के हिसाब से। यह गाडी टक्कर देती है सेगमेंट की अनेक गाड़ियां जैसे हुंडई क्रेटा, टाटा हरियर, किआ सेटलॉस, हौंडा एलिवेट, टाटा सफारी और महिंद्रा XUV700 जैसी गाड़ियों से।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होगा हुंडई का नया वैरिएंट, जानिए फीचर्स व कीमत

Leave a comment