400 Km रेंज के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगी सिट्रोएन eC3 Aircross, जानिए विवरण

सिट्रोएन जल्द लॉन्च करेगा भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV, सिट्रोएन eC3 Aircross

फ्रांस की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV eC3 Aircross लॉन्च करने की तैयारी में है। मौजूदा C3 एयरक्रॉस से लिया गया यह मॉडल भारत में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जिसका लक्ष्य स्टाइलिश डिजाइन के साथ एक किफायती और ईको-फ्रेंडली विकल्प प्रदान करना है। आइए जानते हैं भारत में जल्द लॉन्च होने वाली सिट्रोएन eC3 Aircross के बारे में।

आकर्षक डिज़ाइन

400 Km रेंज के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगी सिट्रोएन eC3 Aircross, जानिए विवरण
Source: Auto Express

नई सिट्रोएन ईसी3 एयरक्रॉस को CMP प्लेटफॉर्म पर निर्मित C3 एयरक्रॉस एसयूवी का डिजाइन से मिलेगा। इसमें मोटे टायरों और एक्साम्प्ले क्लैडिंग के साथ एक बॉक्सी और रग्ड लुक हमिलेगा। इस कार में एक बड़ी स्प्लिट रेडिएटर ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स, डे-टाइम रनिंग स्ट्रिप्स और यूनिक टेललाइट्स शामिल होंगे। C3 मॉडल की तुलना में नई eC3 का इंटीरियर स्पेसियस और फीचर्स से लेस होगा।

पावरफुल परफॉरमेंस

यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 57 एचपी जेनरेट करने वाली शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी जो देगी आरामदायक और बढ़िया सिटी ड्राइविंग। यह 29.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस होगी जो एक बार चार्ज करने पर 350 Km की शानदार रेंज प्रदान करेगी। सिट्रोएन की आने वाली इलेक्ट्रिक कार फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी जिससे आप केवल 30 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज कर सकते हैं। नई eC3 एयरक्रॉस में ड्राइविंग मोड और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसे कई फीचर्स शामिल होंगे जो इसे अपने सेगमेंट में नेक्सॉन ईवी और आने वाली पंच ईवी के मुक़ाबले एक बढ़िया गाडी बनाएगा।

मॉडलसिट्रोएन eC3 Aircross
बैटरी29.2 kWh
रेंज350 Km
पावर57 hp
चार्जिंग0 से 80% केवल 30 मिनट में
कीमत15-17 लाख रुपए

यह रहेगी कीमत

400 Km रेंज के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगी सिट्रोएन eC3 Aircross, जानिए विवरण
Source: Auto Express

हालांकि सिट्रोएन eC3 Aircross को अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन इसकी अपेक्षित कीमत होने काफी अफोर्डेबल होने की उम्मीद है। कुछ स्रोत नई eC3 ऐरक्रॉस की शुरुआती कीमत ₹15 लाख से ₹17 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। इस मूल्य स्ट्रेटेजी का लक्ष्य भारतीय बाजार में हुंडई, किआ, टाटा और मारुति सुजुकी की मध्यम आकार की इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ मुक़ाबला करना है।

निष्कर्ष

सिट्रोएन की नई eC3 ऐरक्रॉस इलेक्ट्रिक एसयूवी स्टाइलिश डिजाइन, अच्छे प्रदर्शन और किफायती इलेक्ट्रिक वाहन विकल्प की तलाश कर रहे उपभोक्ताओं को पसंद आएगी। यह इलेक्ट्रिक कार भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लाइनअप में शामिल होगा और सस्टेनेबल मोबिलिटी की दिशा में देश के प्रयासों में योगदान देगा।

यह भी देखिये: 5 नई मिड-साइज इलेक्ट्रिक SUVs जो जल्द भारत में लॉन्च होंगी, जानिए पूरा विवरण

Leave a comment